Monday, Jul 22 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
 logo img
  • न्यूज़11 भारत की खबर का असर : मनरेगा योजना में अनियमिता की खबर न्यूज़11 भारत के दिखाने के बाद डीसी ने लिया संज्ञान, बीडीओ को दिया जांच का निर्देश
  • मां काली पेपर्स लिमिटेड में मजदूर की मौत का मामला: मृतक के परिवार को साढ़े 6 लाख का मुआवजा तथा एक को नियुक्ति
  • पूर्व पार्षद वेद प्रकाश पर गोलीबारी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, सुपारी के तौर पर मिले थे 6 हजार रुपए
  • पूर्व पार्षद वेद प्रकाश पर गोलीबारी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, सुपारी के तौर पर मिले थे 6 हजार रुपए
  • मासूम से दुष्कर्म कर हत्या मामले का आरोपी सुनील मछुआ दोषी करार, पॉक्सो की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला
  • मासूम से दुष्कर्म कर हत्या मामले का आरोपी सुनील मछुआ दोषी करार, पॉक्सो की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला
  • सरायकेला-खरसावां पुलिस की विशेष पहल "प्रहरी" की शुरुआत
  • सरायकेला-खरसावां पुलिस की विशेष पहल "प्रहरी" की शुरुआत
  • कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के कोरकोटोली में जमीन विवाद को लेकर मारपीट, बड़ा भाई हुआ गंभीर रूप से घायल
  • विधायकों और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता सफल, आंदोलन समाप्त करेंगे जवान
  • विधायकों और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता सफल, आंदोलन समाप्त करेंगे जवान
  • हजारीबाग: राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम ठगी व अवैध रूप से वित्तीय लेन देन पर उपायुक्त का सख्त निर्देश
  • हजारीबाग: श्रावण मास की पहली सोमवारी को शिव शिष्या परिवार द्वारा ओरिया में निकाली गई भव्य जल कलश यात्रा
  • हजारीबाग: छात्रों की समस्याओं को लेकर विभावि परीक्षा नियंत्रक से मिला एनएसयूआई का प्रतिनिधिमंडल
  • Relationship से हुई बोर तो प्रेमी के टुकड़े-टुकड़े कर सहेली के घर दफनाया, कांड का खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग
झारखंड » हजारीबाग


प्रमंडलस्तरीय अंडर 17 बालिका वर्ग सुब्रतो कप का चैंपियन बना हजारीबाग, आयुक्त ने खिलाड़ियों को दी बधाई और शुभकामनाएं

प्रमंडलस्तरीय अंडर 17 बालिका वर्ग सुब्रतो कप का चैंपियन बना हजारीबाग, आयुक्त ने खिलाड़ियों को दी बधाई और शुभकामनाएं
प्रशांत शर्मा / न्यूज11 भारत

हजारीबाग/डेस्कः हजारीबाग के कर्जन ग्राउंड में प्रमंडलस्तरीय अंडर 17 बालिका वर्ग सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे और अंतिम दिन आयुक्त सुमन कैथरीन किस्पोट्टा, क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक सुमनलता टोपनो बलिहार की उपस्थिति में हजारीबाग और कोडरमा के बीच रोमांचक फाइनल मैच खेला गया. इसके पूर्व मुख्य अतिथि के साथ सभी अतिथियों का जिला शिक्षा पदाधिकारी की अगुवाई में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की बैंड टीम द्वारा बैंड परिचालन कर भव्य स्वागत किया गया.  

कार्यक्रम के दौरान आयुक्त सुमन कैथरीन किस्पोट्टा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी हार जीत की चिंता ना करते हुए अपनी मेहनत को जारी रखें. खेल रोमांचकारी और उत्साहवर्धक होता है साथ ही ये जिज्ञासु एवं अनुशासित बनाए रखने में सहायक होता है. वहीं क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक सुमनलता टोपनो ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ ही खेल भी जरूरी है. खिलाड़ियों से यही उम्मीद और आशा करते हैं खिलाड़ी यह मैच जीत कर राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे और हमारे प्रमंडल और अपने स्कूल का नाम रोशन करेंगे.  

इससे पहले खेल शिक्षक मधुसूदन कुमार सिंह ने कहा यह टूर्नामेंट बच्चों को विद्यालय स्तर से प्रखंड जिला होते हुए राज्य स्तर पर खेल कौशल दिखाने का अवसर प्रदान करता है. वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मुख्य अतिथियों को समापन समारोह में बहुमूल्य समय देने और प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में सलग्न खेल शिक्षकों बीआरपी, सीआरपी, सहायक शिक्षकों व जिला अध्यक्ष को हृदय से आभार प्रकट किया.



कोडरमा को 3-0 से हराकर हजारीबाग बना टूर्नामेंट का चैंपियन

टूर्नामेंट का शुरुआती मैच हजारीबाग और रामगढ़ के बीच खेला गया. जिसमें हजारीबाग 4-1  गोल से विजयी रहा, दूसरे मैच में धनबाद बोकारो में धनबाद 1-0 से, तीसरा मैच चतरा एवं गिरिडीह में चतरा टाई ब्रेकर द्वारा 4-0 से विजयी रहा. इस प्रकार हजारीबाग, धनबाद, चतरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया. वहीं कोडरमा  सेमीफाइनल में प्रवेश किया. प्रथम सेमीफाइनल मैच कोडरमा एवं गिरिडीह के बीच हुआ. जिसमें कोडरमा 4-0 से और दूसरा सेमीफाइनल मैच हजारीबाग और धनबाद के बीच हुआ. जिसमें हजारीबाग 4-0 से जीत हासिल कर फाइनल में अपना स्थान बनाया. फाइनल मैच में कोडरमा को 3-0 से हराकर हजारीबाग चैंपियन बना. 

कार्यक्रम का फाइनल मैच बतौर मुख्य अतिथि आयुक्त किस्पोट्टा, क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक टोपनो की उपस्थिति में खेला गया. कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथियों संग अन्य के द्वारा रंगीन गुब्बारा उड़ाकर किया गया. कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न करने की जबावदेही अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी हजारीबाग, शालेंद्र कुमार, कुमार पी गौरव की थी. कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु खेल शिक्षक मधुसूदन कुमार सिंह, सुनील कुमार यादव, पवन कुमार, किशोर कुमार, गोविंद गुप्ता, अनिल दास, अश्विनी श्रीवास्तव, मृत्युंजय वैष्णो, अनुप कुमार सुरेंद्र कुमार, महावीर महतो, उमेश कुमार दास, राजन ग्रूम, पंकज कुमार, प्रिया कुमारी, संजू कुमारी, चांदनी वर्मा, पुष्पा कुमारी, किरण, कुमारी, कुंवर प्रसाद, सागर कुमार, अमित शर्मा, अभिनव गुप्ता, प्रमोद कुमार, संतोष पटेल, दीपक मेहता, अनिरुद्ध राणा, संदीप वर्मा, विरेंद्र यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा. विधि व्यवस्था में सीआरपी प्रविंद कुमार सिंह, ओमप्रकाश कुमार, अजय नारायणदास, अभय कुमार, संतोष कुमार गौतम प्रभु साव, श्रीकांत कुमार, आनंद कुमार, मुकेश कुमार, अनुपमा रानी, भीम गोस्वामी और संजय तिवारी ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई. समापन समारोह का मंच संचालन सीआरपी अनुपमा रानी ने किया.
अधिक खबरें
हजारीबाग: श्रावण मास की पहली सोमवारी को शिव शिष्या परिवार द्वारा ओरिया में निकाली गई भव्य जल कलश यात्रा
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 5:42 AM

पवित्र श्रावण मास की पहली सोमवारी को सदर प्रखण्ड स्थित ओरिया शिवमंदिर से शिव शिष्या परिवार द्वारा भव्य जल कलश यात्रा निकाला गया. जल कलश यात्रा की शुरुआत शिवमंदिर स्थित कुंआ से जल लेकर हुआ. कलश यात्री श्रद्धा एवं भक्तिभाव व गाजे-बाजे के साथ अपने हाथों में कलश एवं करबद्ध होकर भ्रमण किया. कलश यात्रा में शामिल कलश यात्रियों ने जमकर हर हर महादेव एवं बोल बम का नारा सहित भगवत जयकारा लगाया.

हजारीबाग: छात्रों की समस्याओं को लेकर विभावि परीक्षा नियंत्रक से मिला एनएसयूआई का प्रतिनिधिमंडल
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 5:35 PM

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अभिषेक राज ने परीक्षा नियंत्रक डॉ सुनील दुबे से मुलाकात कर स्नातक सत्र 2021-24 के छठे सेमेस्टर की परीक्षा परिणाम 31 जुलाई तक किसी भी परिस्थिति में घोषित करने का मांग की. अभिषेक राज ने कहा कि एसएससी सीजीएल की परीक्षा तिथि घोषित हुई है हमारे विनोबा भावे विश्वविद्यालय के हजारों छात्र इस परीक्षा में शामिल होंगे और नोटिफिकेशन में ये कहा गया है कि स्नातक की परीक्षा परिणाम 1 अगस्त से पहले की होनी चाहिए.

हजारीबाग: श्रावण माह की पहली सोमवारी पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया बुढ़वा महादेव मंदिर में जलाभिषेक
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 4:03 PM

बड़कागांव प्रखंड के विभिन्न शिव मंदिरों व महूदि पहाड़ स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर में श्रावण के प्रथम सोमवारी को 500 सौ मीटर ऊंची तलहटी पहाड़ पर चढ़ कर बुढ़वा महादेव मन्दिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं बादम के पँच बहनी मंदिर से जल उठा कर पैदल यात्रा कर जलाभिषेक किया.

हजारीबाग जिले के सुदूरवर्ती गांवों में करोड़ों की राशि निकासी के बाद भी
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 3:42 PM

बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत झुरझुरी में नल से जल के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं. ग्रामीण जनता को नहीं मिला इस योजना के तहत एक भी बूंद पानी. इसकी जानकारी मुखिया प्रतिनिधि कुंवर प्रसाद ने दी. बताया जा रहा है कि इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत 2022 में की गई थी. 2 साल बीत जाने के बाद भी नल से जल के लिए लोग पानी के वजह से त्राहिमाम कर रहे हैं. ग्रामीण जनता का कहना है कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सिर्फ कागज पर हो गई है लेकिन धरातल पर शून्य है. जिसे देखने वाला कोई नहीं?

हजारीबाग में आदिम जनजाति बिरहोर के उत्थान के लिए शिविर का आयोजन
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 3:16 PM

उपविकास आयुक्त हजारीबाग के आदेशानुसार, प्रखंड विकास पदाधिकारी कटकमदाग के मार्गदर्शन में आकांक्षी प्रखंड कटकमदाग के ग्राम ढेंगुरा के बिरहोर टडां में आदिम जनजाति बिरहोर के लिए एक विशेष शिविर का आयोजन किया गया. नीति आयोग भारत सरकार के द्वारा विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहो के उत्थान के लिए लगातार विकास के कार्य किए जा रहे हैं. इसी के कटकमदाग के ढेंगुरा में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया.