Saturday, Jul 27 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
झारखंड » जमशेदपुर


पैसों के लेनदेन के चक्कर में महिला मित्र ने साथी के साथ मिलकर की थी बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या

पैसों के लेनदेन के चक्कर में महिला मित्र ने साथी के साथ मिलकर की थी बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या
न्यूज11 भारत

जमशेदपुर/डेस्क: बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन नंबर एक के रहने वाले प्रशांत सिन्हा की हजारीबाग में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को एसएसपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या पैसों के लेन देन में हुई थी. तकरीबन 20 लाख रुपए के लेनदेन का मामला था. घटना में प्रशांत सिन्हा के मित्र काजल सुमन और काजल सुमन के मित्र रौनक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. काजल सुमन हजारीबाग के लोहधना के न्यू एरिया निर्मल स्कूल एरिया की रहने वाली है. रौनक कुमार भी इसी थाना क्षेत्र के न्यू एरिया रोड का ही रहने वाला है. यह हत्या काजल सुमन के मित्र रौनक कुमार के खटाल पर अंजाम दी गई थी. 

 

घटना में प्रयुक्त स्कूटी और प्रशांत सिन्हा की कलाई घड़ी हुई है बरामद

जांच में पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कूटी और मृतक प्रशांत कुमार सिन्हा की कलाई घड़ी व मोबाइल चार्जर बरामद किया है.  जांच में पता चला है कि प्रशांत सिन्हा ने कई लोगों से पैसे लेकर काजल सुमन को दिए थे. काजल सुमन ने कुछ लोगों से सीधे भी पैसे लिए थे. यह पैसे प्रशांत सिन्हा के नाम पर लिए गए थे. काजल सुमन ने हजारीबाग में इन्हीं पैसों से एक रेस्टोरेंट खोल लिया था. प्रशांत सिन्हा इन पैसों को काजल सुमन से मांग रहा था. 

 

बिरसानगर से भाड़े की कार से ले गए थे हजारीबाग

कुछ लोग सीधे भी काजल सुमन को फोन कर पैसा मांग रहा था. इसलिए, प्रशांत सिन्हा को रास्ते से हटाने को लेकर काजल सुमन ने उसकी हत्या की साजिश रची. काजल सुमन और रौनक जमशेदपुर आए और बिरसानगर से प्रशांत सिन्हा को लेकर हजारीबाग पहुंचे. इस काम में किराए की कार का इस्तेमाल हुआ. यह कार हजारीबाग की थी. कार के ड्राइवर ने बताया कि उसने प्रशांत सिन्हा, काजल सुमन और रौनक को लेबर महतो पार्क के पास छोड़ दिया है. उसके बाद यह लोग कहां गए नहीं पता.

 

रौनक की खटाल पर घटना को दिया गया था अंजाम

 बताते हैं कि इसके बाद प्रशांत सिंह को रौनक के खटाल पर ले जाया गया और वहां उसकी हत्या कर दी गई. हत्या करने के बाद लाश छड़वा डैम के पास फेंक दी गई. पुलिस ने काजल सुमन से पूछताछ शुरू की. बाद में काजल सुमन लापता हो गई. पुलिस ने काजल सुमन को ट्रेस किया और फिर उसे हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने हत्या की घटना का खुलासा कर दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.

 

फेसबुक पर हुई थी काजल व प्रशांत की दोस्ती

 प्रशांत सिन्हा और काजल की साल 2019 में फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी. यह दोनों कई जगह मिले थे. बाद में यह दोस्ती काफी गहरी होती चली गई और पैसों का लेनदेन भी शुरू हो गया.
अधिक खबरें
शहर में अपराध होने से पहले अपराधी तक पहुंचाने के लिए पुलिस डॉग स्क्वॉड के साथ कर रही है पैदल गश्ती
जुलाई 24, 2024 | 24 Jul 2024 | 8:59 AM

जमशेदपुर में अपराध होने से पहले अपराधियों की तलाश को लेकर साकची बाजार में आरक्षी अधीक्षक नगर एवं थाना प्रभारी के द्वारा पैदल गश्ती की गई जहां पैदल गस्ती के दौरान पुलिस डॉग स्क्वॉड के साथ बाजार का भ्रमण कर रही थी

विधायक सरयू राय ने धूम-धाम से की रामर्चा पूजा
जुलाई 21, 2024 | 21 Jul 2024 | 6:25 PM

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामर्चा पूजा काफ़ी धूम से कर रहें है, मन्नत हैं क़ी रामर्चा पूजा करने से सुख समृद्धि और पुण्य क़ी प्राप्ति होती हैं.

पावन महीना सावन क़ी शुरुयात होने से पहले सभी शिवालयों के आस पास क़ी साफ-सफाई करने की मांग
जुलाई 20, 2024 | 20 Jul 2024 | 6:22 PM

जमशेदपुर में पावन महीना सावन क़ी शुरुयात होने से पहले सभी शिवालयों के आस पास क़ी साफ सफाई करने और पूर्वी बिधानसभा के मथुरा बागान में बने पार्क और वहाँ क़ी शौचालय को दुरुस्त करने क़ी मांग

जानिए कौन है देश की पहली स्टील कंपनी, कब शुरू हुआ इस्पात का उत्पाद
जुलाई 20, 2024 | 20 Jul 2024 | 6:11 PM

पहले टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी (TISCO) कही जाने वाली टाटा स्टील की स्थापना 1907 में जमशेदजी टाटा के द्वारा किया गया था. जमशेदपुर, झारखंड में स्थित यह भारत की पहली निजी इस्पात कंपनी है. कंपनी का पहला इस्पात संयंत्र 1911 में चालू हुआ और 1912 में पहली बार इस्पात का उत्पादन हुआ.

झारखंड आंदोलन के जनक शहीद निर्मल महतो की पुश्तैनी जमीन पर भू माफियाओं ने किया कब्जा 144 के बावजूद धड़ल्ले से चल रहा था काम
जुलाई 19, 2024 | 19 Jul 2024 | 1:45 AM

कदमा थाना अंतर्गत मरीन ड्राइव श्रीनाथ अपार्टमेंट के बगल में झारखंड आंदोलन के जनक स्वर्गीय शहीद निर्मल महतो की पुश्तैनी जमीन पर भू माफियाओं के द्वारा अवैध तरीके से कब्जा कर लिया गया और उसे जमीन पर धड़ल्ले से भवन निर्माण का काम चल रहा था जहां इचागढ़ की विधायक सविता महतो अपने ससुराल की पुश्तैनी जमीन को बचाने के लिए मुख्यमंत्री के दरबार पहुंची.