Saturday, Apr 13 2024 | Time 00:13 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » जमशेदपुर


पैसों के लेनदेन के चक्कर में महिला मित्र ने साथी के साथ मिलकर की थी बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या

पैसों के लेनदेन के चक्कर में महिला मित्र ने साथी के साथ मिलकर की थी बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या
न्यूज11 भारत

जमशेदपुर/डेस्क: बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन नंबर एक के रहने वाले प्रशांत सिन्हा की हजारीबाग में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को एसएसपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या पैसों के लेन देन में हुई थी. तकरीबन 20 लाख रुपए के लेनदेन का मामला था. घटना में प्रशांत सिन्हा के मित्र काजल सुमन और काजल सुमन के मित्र रौनक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. काजल सुमन हजारीबाग के लोहधना के न्यू एरिया निर्मल स्कूल एरिया की रहने वाली है. रौनक कुमार भी इसी थाना क्षेत्र के न्यू एरिया रोड का ही रहने वाला है. यह हत्या काजल सुमन के मित्र रौनक कुमार के खटाल पर अंजाम दी गई थी. 

 

घटना में प्रयुक्त स्कूटी और प्रशांत सिन्हा की कलाई घड़ी हुई है बरामद

जांच में पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कूटी और मृतक प्रशांत कुमार सिन्हा की कलाई घड़ी व मोबाइल चार्जर बरामद किया है.  जांच में पता चला है कि प्रशांत सिन्हा ने कई लोगों से पैसे लेकर काजल सुमन को दिए थे. काजल सुमन ने कुछ लोगों से सीधे भी पैसे लिए थे. यह पैसे प्रशांत सिन्हा के नाम पर लिए गए थे. काजल सुमन ने हजारीबाग में इन्हीं पैसों से एक रेस्टोरेंट खोल लिया था. प्रशांत सिन्हा इन पैसों को काजल सुमन से मांग रहा था. 

 

बिरसानगर से भाड़े की कार से ले गए थे हजारीबाग

कुछ लोग सीधे भी काजल सुमन को फोन कर पैसा मांग रहा था. इसलिए, प्रशांत सिन्हा को रास्ते से हटाने को लेकर काजल सुमन ने उसकी हत्या की साजिश रची. काजल सुमन और रौनक जमशेदपुर आए और बिरसानगर से प्रशांत सिन्हा को लेकर हजारीबाग पहुंचे. इस काम में किराए की कार का इस्तेमाल हुआ. यह कार हजारीबाग की थी. कार के ड्राइवर ने बताया कि उसने प्रशांत सिन्हा, काजल सुमन और रौनक को लेबर महतो पार्क के पास छोड़ दिया है. उसके बाद यह लोग कहां गए नहीं पता.

 

रौनक की खटाल पर घटना को दिया गया था अंजाम

 बताते हैं कि इसके बाद प्रशांत सिंह को रौनक के खटाल पर ले जाया गया और वहां उसकी हत्या कर दी गई. हत्या करने के बाद लाश छड़वा डैम के पास फेंक दी गई. पुलिस ने काजल सुमन से पूछताछ शुरू की. बाद में काजल सुमन लापता हो गई. पुलिस ने काजल सुमन को ट्रेस किया और फिर उसे हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने हत्या की घटना का खुलासा कर दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.

 

फेसबुक पर हुई थी काजल व प्रशांत की दोस्ती

 प्रशांत सिन्हा और काजल की साल 2019 में फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी. यह दोनों कई जगह मिले थे. बाद में यह दोस्ती काफी गहरी होती चली गई और पैसों का लेनदेन भी शुरू हो गया.
अधिक खबरें
जमशेदपुर में कॉफी मग भी कर रहे मतदान का प्रचार प्रसार
अप्रैल 12, 2024 | 12 Apr 2024 | 8:24 PM

पूर्वी सिंहभूम जिले में मतदान का प्रचार प्रसार अब कॉफी मग‌ भी कर रहे हैं. जिला प्रशासन ने कई कॉफी मग बनवाएं हैं. इनमें लोगों से अपील की गई है कि 25 मई को वह वोट जरूर डालें.

निर्वाचन विभाग ने जारी किए निर्देश, धार्मिक स्थलों से चुनाव प्रचार किया या शराब बांटी तो होगी कार्रवाई
अप्रैल 12, 2024 | 12 Apr 2024 | 6:01 AM

अगर किसी उम्मीदवार ने लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक स्थल का प्रयोग किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. यह मामला आदर्श आचार संहिता के खिलाफ आता है

जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की तारीखों का एलान, मतदान 10 मई को
अप्रैल 12, 2024 | 12 Apr 2024 | 3:54 PM

जमशेदपुर सिविल कोर्ट में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का ऐलान कर दिया गया है. बाराद्वारी स्थित कोर्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अधिवक्ताओं ने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया.

रमज़ान में मदरसे में कुरआन करीम की तिलावत करने वाले बच्चों को किया गया पुरस्कृत
अप्रैल 12, 2024 | 12 Apr 2024 | 2:41 PM

रमज़ान में मस्जिद ए उम्मे खलील के मदरसे में कुरआन पढ़ने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया.

कोल्हान आयुक्त ने की लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक
अप्रैल 12, 2024 | 12 Apr 2024 | 2:23 PM

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त कोल्हान हरी कुमार केशरी की अध्यक्षता में अंतरराज्यीय जिला के डी सी. एस एस पी. एस पी सहित जमशेदपुर के उपायुक्त कार्यालय सभागार में विधि व्यवस्था को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई है.