Wednesday, May 22 2024 | Time 04:30 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


JEE क्लियर कर दिल्ली में लेने वाला था एडमिशन, 12 वीं में कम नंबर आने पर किया आत्महत्या, सोसाइड नोट में लिखा "बहुत बेइज्जती महसूस हो रही थी"

JEE क्लियर कर दिल्ली में लेने वाला था एडमिशन, 12 वीं में कम नंबर आने पर किया आत्महत्या, सोसाइड नोट में लिखा

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक छात्र ने सीबीएसई 12वीं  मे कम नंबर आने की वजह से आत्महत्या कर ली है. शव पंखों से लटका मिला है. खबर मिलते ही पुलिस शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. खबरों से पता चला कि छात्र सुबह नहीं जगा तो मां ने दरवाजा खटखटाया, कोई आवाज न आने पर खिड़की से झांक के देखी तो लड़का पंखें से झुला था. दृश्य देख मां रो रो कर परेशान रही. मौके से एक सुसाइट नोट भी मिला है. 19 वर्षीय ओजस्वी श्रीवास्तव के पिता प्रदीप श्रीवास्तव बैंक में इंश्योरेंश का काम करतें हैं. कुछ दिन पहले ही बेटे की जेईई में अच्छे नंबर आए थे, उन्हें दिल्ली में अच्छा सा कॉलेज भी मिल रहा था. दिल्ली जाने के लिए पिता ने बेटे का टिकट भी करवा दिए य़े. ओजस्वी को दो दिन के बाद दिल्ली जाकर एडमिशन भी लेना था. इसी बीच उसका इंटरमीडिएट का रिजल्ट आ गया, जिसमें अपना कम नंबर देख उसे बहुत दुख हुआ. उसी शाम उसने कमरा बंद कर सोने चला गया मां खाने के लिए भी बुलाई पर नहीं आया. रात में जब सारे लोग सो रहे थे तो उसने एक सोसाइड नोट लिखकर पंखे से झूल गया. नोट में उसने लिखा है कि उसने पढ़ाई में बहुत मेहनत की थी, कोई कसर नहीं छोड़ा था पर नंबर नहीं आ सका, उसने ये भी लिखा कि कैसे मैं लोगों को बता पाउंगा कि मेरा इतना कम नंबर आया लोग मेरी बेइज्जती करेगें. ऐसे में मेरा जीना बेकार है, मै प्राउड फील नहीं कर रहा हूं, मैं अब इस दुनियां को छोड़ कर जा रहा हूं. ओजस्वी अपने माता पिता का इकलौता पुत्र था, बड़ी बेटी प्रज्ञा चेन्नई से एमसीए कर रही है. 

 


 
अधिक खबरें
सिंगापुर के बाद भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट ने पसारा पांव, 300 से ज्यादा लोग पाए गए हैं संक्रमित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 10:17 PM

कोरोना के नए वैरिएंट अब भारत की धरती पर भी पांव पसारना शुरु कर चुका है. अब तक भारत में कोरोना के नए वारिएंट केपी.1 के 34 और केपी.2 के 290 मामले सामने आएं हैं. केन्द्रीय स्वास्थय मंत्रालय से सूत्रों के हिसाब से एक मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि ये दोनो वैरिएंट फिलहाल घातक नहीं है.

फोन की लत देख मां ने छुपा दिया था बेटी का मोबाइल, दोनों में शुरु हुआ झड़प बेटी की गई जान
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:06 AM

बेटी को हमेशा से मोबाइल चलाते देख मां टोकती रहती थी. परेशान होकर मां ने बेटी का फोन छुपा दिया था. इससे दोनों के बीच विवाद बढ़ने से मां के हाथों बेटी का कत्ल कर दिया गया. परिवार सदमें में था पर इसकी जानकारी पुलिस तक नहीं पहुंच पाई थी. किसी तरह मामला पुलिस तक पहुंची शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरु कर दिया है. बता दें कि यह घटना जयपुर की मारुती नगर इलाके की है.

अगर आप भी करते हैं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो हो जाएं सावधान ! 1 जून से बदल जाएंगे कई नियम
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:56 PM

गाड़ी चलाते वक्त ट्रैफिक नियमों का पालन करना अनिवार्य होता है. नियमों के उल्लंघन करने पर हजारों रुपये का चालान जुर्माने के तौर पर वसूला जाता है. हालांकि, कई लोगों को इससे फर्क नहीं पड़ता है और वह खुलेआम नियमों का लगातार उल्लंघन करते हैं. ऐसे लोगों से निपटने के लिए सरकार सिस्टम को और अधिक कड़ा बनाने जा रही है. 1 जून से RTO नए परिवहन नियम को लागू करने जा रही है. नए नियमों का उल्लंघन करने पर पहले से मौजूद जुर्माना की राशि में बढ़ोतरी की जाएगी.

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:56 PM

:टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई. राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन को छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी आक्रमण के सामने हैदराबाद के एक भी बल्लेबाज नहीं चल पाए.

कुछ दिन पहले ही हुई थी विवाद, घर में घुसकर गला रेत कर युवक को मार डाला
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:42 PM

गाजियाबाद के सरस्वती विहार से हत्या का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है, कुछ अज्ञात बदमाशों ने घर में घुस कर एक युवक का गला रेत कर हत्या कर दिया. पुलिस को सूचना मिलने के बाद तुरंत शव को पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया गया और पुलिस फॉरेंसिक जांच में जुट गई.