Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:48 Hrs(IST)
 logo img
  • सिमडेगा में पारिवारिक तनाव के कारण फांसी लगाकर एक व्यक्ति ने किया आत्महत्या का प्रयास, हालत गंभीर
  • सिमडेगा में पारिवारिक तनाव के कारण फांसी लगाकर एक व्यक्ति ने किया आत्महत्या का प्रयास, हालत गंभीर
  • Jharkhand Weather Update: रांची का तापमान फिर बढ़ा, हीट वेव का अलर्ट जारी
  • बाराद्वारी में आपसी रंजिश को लेकर जमकर हुई मारपीट, फिर चली गोली
  • बाराद्वारी में आपसी रंजिश को लेकर जमकर हुई मारपीट, फिर चली गोली
  • चैम्बर भवन में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता अभियान, मतदान के प्रति व्यापारियों को किया गया जागरूक
  • चैम्बर भवन में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता अभियान, मतदान के प्रति व्यापारियों को किया गया जागरूक
  • सुदेश महतो से संजय सेठ ने मुलाकात की लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर हुई चर्चा
  • 25 अप्रैल को सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर मीटिंग होगी आयोजित, मतदान के प्रति किया जाएगा जागरूक
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
टेक वर्ल्ड


न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया कर सकती है कई बड़े बदलाव, पढ़ें पूरी खबर..

आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप पर है टीम इंडिया की नजर
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया कर सकती है कई बड़े बदलाव, पढ़ें पूरी खबर..
न्यूज11 भारत




रांचीः भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन दिवसीय वनडे सीरीज खेला जा रहा है. 3 मैच के इस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है. दोनों टीम के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाना है. वहीं आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया की नजर अब क्लीन स्वीप पर है. आखिरी मैच को लेकर यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि इंडिया टीम इस मैच में बड़े बदलाव कर सकती है इससे कुछ प्लेयर्स को आखिरी मैच में आराम मिल सकता है.  

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में शानदार जीत

बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले और दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है. पहले मैच में टीम ने 12 रनों से न्यूजीलैंड को धूल चटा दिया वहीं दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेट से न्यूजीलैंड को करारा हार दिलाई. अब इस वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित होगा. दोनों टीम के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला देखने लायक होगी. हालांकि इंदौर में होने वाले तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया द्वारा प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव लाने की खबरें सामने आ रही है.

 

तीन दिवसीय इस वनडे सीरीज के दूसरे मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाजों की तारीफ की थी. हाल में खेले गए मैच में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हालांकि टीम इंडिया की नजर अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली अगली टेस्ट सीरीज पर टिकी है. माना जा रहा है कि इन दोनों तेज गेंदबाजों को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में आराम मिल सकता है. 

 


 

जानें तीसरे वनडे में क्या हो सकते है बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम कॉम्बिनेशन को देखा जाए तो टीम की तरफ से मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को तीसरे वनडे मैच में आराम दिया जा सकता है. क्योंकि न्यूजीलैंड के साथ चल रहे तीन दिवसीय वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की लंबी टेस्ट सीरीज होने वाली है. खबरों की माने तो इन दोनों खिलाड़ियों की जगह प्लेइंग-11 में उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है. इसके साथ ही शहबाज अहमद को भी प्लेइंग-11 में जगह दी जा सकती है.

 

कहा जा रहा है कि टीम इंडिया तीसरे वनडे के लिए बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेंगी. क्योंकि सीरीज में अभी तक युजवेंद्र चहल को भी मौका नहीं मिला है. ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें भी प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. वहीं इस मैच के लिए वाशिंगटन सुंदर या कुलदीप यादव को भी आराम दिया जा सकता है.  

 

आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया के सदस्य 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, विराट कोहली, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, रजत पाटीदार, शहबाज अहमद, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.
अधिक खबरें
भारतीय बाजार में Haier ने 4 नए स्मार्ट टीवी किए लॉन्च
अप्रैल 17, 2024 | 17 Apr 2024 | 12:47 PM

इन दिनों Haier भारतीय बाजार में नए-नए इलेक्ट्रोनिक्स प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रहा है. बीते दिनों Haier ने भारतीय बाजार में AC और फ्रिज लॉन्च किया था.

क्या आने वाले समय में इंसानों की जगह ले सकते है Robot, यहां मिलेगा जवाब, देखें Viral Video
अप्रैल 14, 2024 | 14 Apr 2024 | 11:29 AM

साइंस ने पिछले कुछ दशकों में तकनीक की दुनिया में खूब तरक्की की है. एक तरफ जहां इससे इंसानों को काफी सहूलियत हुई है. तो वहीं दूसरी तरफ कुछ जगह ऐसी है जहां इंसानों को काफी नुकसान भी हुआ है. जब से साइंस ने रोबोट का अविष्कार किया है तब से रोबोट इंसानी कामकाज का बहुत सा हिस्सा रोबोट कर रहे हैं. मानों ऐसा लगता है कि भविष्य में रोबोट इंसानों की नौकरियां निगल जाएगी. लेकिन अगर आपको भी ऐसा ही

जबरदस्त फीचर्स के साथ Haier ने Vogue सीरीज की नई फ्रिज की लॉन्च
अप्रैल 13, 2024 | 13 Apr 2024 | 11:19 AM

भारतीय बाजार में Haier ने ग्लास डोर वाले रेफ्रिजरेटर को लॉन्च कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये रेफ्रिजरेटर वाइब्रेंट कलर्स में भी उपलब्ध है. कंपनी ने इन्हें Vogue सीरिज के तहत भारतीय बाजार पेश किया है.

Switch Off होने के बाद भी अब आसानी से मिल जाएगा फोन, बस ऑन कर लें ये सेटिंग
अप्रैल 10, 2024 | 10 Apr 2024 | 12:39 PM

गर किसी का फोन खो जाता है या गुम हो जाता है तो अक्सर लोग परेशान और निराश हो जाते है. आमतौर पर ये देखा गया है की चोरी होने के बाद सबसे पहले फोन स्विच्ड ऑफ हो जाता है और आप बस यही सोचते है कि फ़ोन के लोकेशन का पता कैसे करें. लेकिन अब आपको निराश होने की जरुरत नही है क्यूंकि अब फायंड माय फीचर (Find My Feature) के जरिये अब आप आसानी से अपना फ़ोन खोज सकते है. ये फीचर आपको Android और iPhone दोनों में मिलता है.

इस तारीख से बंद होने वाली है कॉल फॉरवर्डिंग सर्विस, जानें मोबाइल यूजर पर क्या पड़ेगा असर
अप्रैल 07, 2024 | 07 Apr 2024 | 2:14 AM

दूरसंचार विभाग ने अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा (USSD) आधारित कॉल फॉरवर्डिंग सुविधा को लेकर बड़ा कदम उठाया. उन्होंने USSD कॉल फॉरवर्डिंग सर्विस को 15 अप्रैल से बंद करने का आदेश दिया है.