Friday, Mar 1 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
 logo img
  • आज धनबाद दौरे पर होंगे PM मोदी, सिंदरी में हर्ल कारखाने का करेंगे उद्घाटन
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
टेक वर्ल्ड


आवारा कुत्ते ने अपने जबड़े से जकड़ा 7 साल के बच्चे का सिर, हालत गंभीर

आवारा कुत्ते ने अपने जबड़े से जकड़ा 7 साल के बच्चे का सिर, हालत गंभीर
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः पिछले दिनों देश के कई हिस्सों से आवारा और पालतू कुत्तों के अटैक की खबरें लगाातार सामने आ रही थी. कई लोगों ने कुत्तों के हमला करने के बाद दम तोड़ दिया था तो कई घायल हुए थे. अब एक ऐसी ही खबर यूपी के बांदा से सामने आई है जहां घर से बाहर खेल रहे एक मासूम बच्चे पर आवारा कुत्ते ने हमला किया है. कुत्ता ने अपने जबड़े से बच्चे के सिर को जकड़ रखा था. और वह बच्चा दर्द से चिल्ला रहा था. 




घर से बाहर खेल रहा था बच्चा, अचानक कुत्ते ने किया अटैक

दरअसल यह मामला बांदा के शहर कोतवाली क्षेत्र के परशुराम तालाब का है. जहां 7 साल का राज गोविंद नाम का बच्चा अपने घर से बाहर खेल रहा था इसी बीच एक आवारा कुत्ते ने अचानक उसपर हमला किया. कुत्ते ने बच्चे के सिर को अपने जबड़े से जकड़ रखा था कुत्ता के हमला करने के बाद बच्चे की चीख-पुकार सुनकर जबतक लोग वहां पहुंचते, कुत्ते ने उसे बुरी तरह से नोच डाला था. कुत्ते से किसी तरह छुड़ा कर परिजनों ने बच्चे को आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिसके बाद वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर किया. कुत्ते के अटैक से बच्चे की इलाज तो अस्पताल में चल रहा है लेकिन वह जिंदगी और मौत के बीच अपने जीवन के लिए जंग लड़ रहा है. 





 

कुत्ते के काटने से बुरी तरह घायल हुआ मासूम

अस्पताल लाने के बाद डॉक्टरों को बच्चे को टांके लगाने थे लेकिन वह मासूम बच्चा दर्द से बुरी तरह से कराह रहा था. इस वजह से डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया. डॉक्टरों का कहना था कि कु्त्ते ने बच्चे को बुरी तरह से घायल किया है. जिसके कारण वह इलाज में कॉपरेट नहीं कर पा रहा था. इधर, इलाके में भटकते आवारा कुत्तों को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार नगर पालिका को शिकायत की है लेकिन उसपर अबतक ध्यान नहीं दिया गया. जिसके कारण आवारा कुत्ते इस तरह के घटना को अंजाम दे रहे है. और वे लगातार लोगों पर अटैक कर रहे है.  

अधिक खबरें
अब Instagram पर नहीं हो सकेगा चुनावी प्रचार, Meta ने पेश किया कंट्रोल फीचर
फरवरी 13, 2024 | 13 Feb 2024 | 3:11 PM

इंस्टाग्राम और थ्रेड पर अब पॉलिटिकल कंटेंट नहीं दिखेगा. और नहीं ही राजनीति का प्रचार-प्रसार हो सकेगा. मार्क जुकरबर्ग ने इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बड़ा बदलाव किया है.

अब कार की तरह फोन में मिलेगा 'Safety Rating' ! आने वाला है 5 स्टार रेटिंग के साथ फ़ोन
फरवरी 05, 2024 | 05 Feb 2024 | 6:14 AM

आज तक आप लोगों ने कार मेकर्स के बीच सेफ्टी रेटिंग को लेकर कम्पटीशन देखा होगा। आपने ऐसे कई कार्स भी देखें होंगे जिन्हें फाइव स्टार रेटिंग मिली हुई है. मगर अब मार्केट में एक कंपनी नया ट्रेंड लेकर आने वाली है वो है फाइव स्टार रेटिंग वाला मोबाइल फ़ोन. कार की तरह इस फ़ोन का कोई क्रैश टेस्ट नहीं ड्राप टेस्ट किया गया है. मोबाइल कंपनी तमाम तरह की प्रोटेक्शन के साथ अपने स्मार्ट फ़ोन्स लांच करते रहती है, लेकिन ये फ़ोन फाइव स्टार रेटिंग वाला इंडस्ट्री का पहला फ़ोन होने वाला है.

कौन कर रहा आपको ट्रैक? Google और Apple ने मिलाया हाथ
दिसम्बर 23, 2023 | 23 Dec 2023 | 7:39 PM

मार्केट में काफी सारे ब्लूटूथ ट्रैकर मिल रही है जिनका इस्तेमाल चीजों को ट्रैक करने के लिए किया जाता है. आपको बता दे की ऐसे में गूगल और ऐपल ने हाथ मिलाया है, जिसमे यूजर्स को अनजान ट्रैकर की आसानी से जानकारी मिल जाएगी. चलिए जानते इस फीचर की डिटेल.

Ola की नई शुरुआत, कैब के बाद, स्कूटर और अब Artificial Intelligence की दुनिया में कदम
दिसम्बर 16, 2023 | 16 Dec 2023 | 7:37 AM

OLA कैब और स्कूटर के बाद अब AI की दुनिया में कदम रखा है. हाल में ही OLA ने अपना पहला AI प्रोजेक्ट अनवील किया है, जिसे कंपनी 'भारत का अपना AI कह रही है. कंपनी ने दावा किया है की AI कई मामले में ChatGPT-4 और LAMA से बेहतर काम करेगी. बता दे की इस प्रोजेक्ट में 'भारत' को खास ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है.

कोविड वैक्सीन 'mRNA' बनाने वाले वैज्ञानिक कैटेलिन कैरिको और ड्रू वीजमैन को मिला मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार
अक्तूबर 02, 2023 | 02 Oct 2023 | 5:16 PM

महामारी कोरोना को मात देने के लिए mRNA वैक्सीन विकसित करने वाले वैज्ञानिकों को मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया. बता दें, साल 2020 में जब विश्वभर में महामारी कोरोना फैल रही थी तो इसे रोकने के लिए वैज्ञानिक कैटेलिन कैरिको और ड्रू वीजमैन ने एक ताकतवर वैक्सीन का निर्माण किया था.