Friday, May 10 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


मौर्य एक्सप्रेस के बजाए अब ये ट्रेने धनबाद होते हुए गोरखपुर तक चलेगी, जाने डिटेल्स

मौर्य एक्सप्रेस के बजाए अब ये ट्रेने धनबाद होते हुए गोरखपुर तक चलेगी, जाने डिटेल्स

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्क: हटिया और गोरखपुर के बीच चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस को संबलपुर तक बढ़ा दिया गया. यह झारखंड को बिहार और उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाली सबसे लंबी दूरी की ट्रेन थी. लेकिन लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया. इसके देखते हुए रेल मंत्रालय ने धनबाद के मार्ग से रांची से गोरखपुर तक एक नई ट्रेन का परिचालन किया जाएगा, जिसकी घोषणा कर दी गई है. 




सप्ताह में 2 या 3 दिन चलेगी ट्रेन

बता दें, की रांची से गोरखपुर तक नई ट्रेन का परिचालन सप्ताह में दो या तीन होगा. यह खुशखबरी रांची सहित पूरे झारखंड के लोगों को शीघ्र ही मिलने वाली है. बता दें, इसके चलते 9 मार्च को 1500 टिकेट कैंसिल कर दी गई. रैक आने में लेट होने से शनिवार को इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया था. यह ट्रेन 10 मार्च से संबलपुर से गोरखपुर तक चलेगी, जो हटिया और रांची होते हुए जाएगी. 

 


 

ट्रेन के परिचालन धनबादवासियों को दोहरा लाभ 

रेलवे की इस पहल से रांची से गोरखपुर जाने वाले लोगों को  दोहरा लाभ होगा. संबलपुर से गोरखपुर के लिए रोजाना मौर्य एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेगी. वहीं, इस नई ट्रेन के परिचालन होने से टिकेट लेने में आसानी होगी. 

 
अधिक खबरें
पूर्व CM Hemant Soren के खिलाफ दर्ज कंप्लेन केस पर हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने सुनवाई से किया इंकार
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:42 AM

समन की अवहेलना मामले में सिविल कोर्ट के संज्ञान और आदेश के खिलाफ अब हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. लेकिन हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए हेमंत सोरेन को बड़ा झटका दिया है. दरअसल, हाईकोर्ट की सिंगल बेच ने उनकी चुनौती याचिका को सुनने से इंकार कर दिया है साथ ही कहा कि यह मामला पीएमएलए एक्ट से जुड़ा हुआ है.

Hemant Soren के खिलाफ ED की कंप्लेन केस पर 18 मई को रांची सिविल कोर्ट में होगी सुनवाई
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 2:05 AM

पूर्व मुख्यमंत्री और बरहेट विधायक हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी द्वारा दायर कंप्लेन केस (शिकायतवाद) पर अब 18 मई को अगली सुनवाई होगी. यह सुनवाई रांची सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (CJM) की कोर्ट में होगी.

निलंबित IAS छवि रंजन की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में मंगलवार को होगी अगली सुनवाई
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:00 PM

जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रांची के पूर्व डीसी और निलंबित आईएएस छवि रंजन की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में सुनवाई के दौरान छवि रंजन की तरफ से बहस की गई.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! कोडरमा के रास्‍ते देहरादून जाना हुआ आसान, जानें टाइम-टेबल
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 3:45 PM

ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखते हुए रेलवे ने झारखंड के कोडरमा जिले के मार्ग से 6 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. बता दें, समर स्पेशल ट्रेनें हैं, ताकि गर्मी की छुट्टियों में आप सभी को दिक्कतों का समाना करना ना पड़े. यह सभी ट्रेनें

PM मोदी के चुनावी कार्यक्रम में फिर हुए बदलाव, 11 नहीं अब 14 मई को आएंगे झारखंड
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 3:09 AM

लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार को लेकर पीएम मोदी एक बार फिर से झारखंड दौरे पर आएंगे. दरअसल, पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रम में बदलाव किए गए है. जिसके अनुसार, पीएम अब 14 मई को झारखंड दौरे पर आएंगे.