Sunday, Jul 14 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
 logo img
  • अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर फायरिंग, बाल-बाल बचे Donald Trump, देखें Video
  • हजारीबाग: अंचल कर्मियों की लापरवाही के कारण पीएम किसान सम्मान निधि योजना से वंचित है कई किसान
  • Jharkhand Weather: झारखंड में सक्रिय हुआ मानसून, पिछले 24 घंटों में कई जगहों में हुई जबरदस्त बारिश; जानें आज के मौसम का हाल
  • क्या आप भी गांव में रहकर खोलना चाहते हैं स्टार्टअप? मदद के लिए सरकार खर्चेगी 750 करोड़ रुपये, जानें क्या है प्लान
  • क्या आप भी गांव में रहकर खोलना चाहते हैं स्टार्टअप? मदद के लिए सरकार खर्चेगी 750 करोड़ रुपये, जानें क्या है प्लान
  • Railway Rules: अब टिकट होते हुए भी इन यात्रियों को ट्रेन से उतार सकता है टीटी, जान लें ये नए नियम
झारखंड


सिल्ली में बिजली उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

सिल्ली में बिजली उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

अमित दत्ता/न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- सिल्ली मुरी एवं आसपास क्षेत्रों में लचर विद्युत व्यवस्था के विरोध में रविवार को स्थानीय बिजली उपभोक्ताओं ने सिल्ली रामडेरा स्थित बिजली उपकेंद्र के समीप धरना प्रदर्शन किया. धरना स्थल पर पहुंचे सहायक विद्युत अभियंता बिरसा उरांव व  कनिय विद्युत अभियंता कमलेश कुमार पिंगले को जितेंद्र प्रसाद साव, संजय भगत, मनोज साव, विनय साव, राजेश साहु, प्रकाश अग्रवाल,भरत देव साय, रविंद्र करमाली, त्रिलोकी गोंझू, संजय मंडल, संजिव भगत आदि उपभोक्ताओं ने मुख्यमंत्री सह ऊर्जा मंत्री झारखंड सरकार के नाम 8 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा.

  सौंपे गये ज्ञापन पत्र में उपभोक्ताओं ने क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति करने, कनीय अभियंता का क्षेत्र में उपस्थिति सुनिश्चित करने, लो वोल्टेज की समस्या दुर करने, पुराने जर्जर तारों को बदलने एवं बेतरतीब तारों को दुरुस्त करने, सभी ट्रांसफार्मर पर एवी स्विच लगाने , अधिकारी एवं कर्मचारी को उपभोक्ताओं का शिकायत को गंभीरता के साथ लेने एवं फोन रिसीव करना सुनिश्चित करने, नियमित मिटर रीडिंग करने एवं सिल्ली बजार मेंन रोड पर एक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की मांगें शामिल था. इस दौरान धरने पर बैठे उपभोक्ताओं ने राजा पुष्पेंद्र नाथ सिंह देव की अध्यक्षता में उपकेंद्र के समीप रोषपूर्ण प्रदर्शन किया और व्यवस्था के विरोध में नारेबाजी की.कार्यक्रम का संचालन भरत देव साय ने किया. धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में सिल्ली मुरी, बंता, पतराहातु, रामपुर, पिस्का समेत आसपास के सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे. उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के पदाधिकारियों व कर्मचारियों पर व्यवस्था में लापरवाही का आरोप लगाया. वक्ताओं ने कहा कि अनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी होती है. जिसमें विद्यार्थी, व्यवसाई, कृषक तथा अन्य लोगों को लचर व्यवस्था का दंश झेलना पड़ रहा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर ग्रामीण गंभीर है। यदि विभाग 15 दिनों में व्यवस्था में दुरुस्त करने की दिशा में पहल नहीं की तो उपभोक्ता उग्र आंदोलन करने पर बाध्य होंगे.

मौके पर ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर, रमेश बड़ाइक, निर्मल मंडल, बाबुल चौधरी, सुरेंद्र साव, प्रमोद कुशवाहा, सपन चक्रवर्ती, प्रेमनाथ प्रजापति, संजय दत्ता, राजेश हजाम, संजय प्रसाद, चंद्र मोहन महतो, सूरज गुप्ता, देवाशीष दत्त, विजय केशरी, संजय मंडल, प्रेम कुमार प्रजापति, टिंकू  गुप्ता, शत्रुघ्न गुप्ता, अतुल साव, गुड्डू गोस्वामी, संतोष कोइरी, प्रमोद प्रसाद, चंदन साहू, सुमन मिश्रा, तपन चक्रवर्ती, राजेश प्रामाणिक, चंद्रमोहन महतो, संजय कोइरी, चिंटू साव, सुमन अग्रवाल, बंटी अग्रवाल, बिनोद अग्रवाल, नेहाल अग्रवाल, धनंजय महतो समेत ग्रामीण उपस्थित थे.

 



 
अधिक खबरें
औचक निरीक्षण के क्रम पाई गई अनुशासनहीनता, SSP ने  पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 10:17 PM

रांची के बुटी मोड़ में लगातार अवैध रूप से बस पार्किंग के विरुद्ध मिल रही शिकायत पर शनिवार को रांची SSP चंदन कुमार सिन्हा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया. जांच के क्रम में एसएसपी ने पाया कि बुटी मोड़ से थोड़ा आगे अवैध पार्किंग कर पैसेंजर बैठा रहे थे, जबकि वहाँ यातायात के जवान मौजूद थे.

खतरे को दावत दे रही है सिकिदिरी घाटी, बड़े वाहनों के परिचालन से घटना की आशंका
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 9:18 PM

रांची से बोकारो-धनबाद जाने के अक्सर छोटे वाहन सिकिदरी घाटी से गुजरते हैं. यह घाटी रांची की सिकिदरी और रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र तक जाती है. भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत हो रहे काम के वजह से ही सिकिदरी घाटी के पुरानी सड़क से ही छोटे वाहन गुजरते हैं. इसको लेकर गोला में एक बोर्ड में साफ साफ लिखा है कि बड़े वाहनों का गुजरना मना है. वहीं सिकिदरी घाटी में भी ऐसे कई बोर्ड लगाए गए हैं. पर यह बोर्रद किसिस काम के नए हैं और यह सिर्फ दिखावे के लिए लिखा गया है. अब बस, ट्रक और ट्रेलर भी इस घाटी से गुजरना शुरू कर चुके हैं. घाटी के ऊपर सिकिदरी पुलिस व नीचे गोल पुलिस भी यह देख कर कुछ नहीं करती है. ऐसे में छोटे वाहन जिंदगी से खिलवाड़ कर इस रास्ते से खिलवाड़ करते हैं.

राज्यसभा सांसद महुआ मांझी ने रांची से गोवा के लिए पर्यटक स्पेशल ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 3:47 AM

रांची/डेस्कःमुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत हटिया स्टेशन से रांची से गोवा के लिए पर्यटक स्पेशल ट्रेन 

CM हेमंत सोरेन की केंद्र को दो टूक, नहीं संभल रहा तो झारखंड को सौंप दें भारत का ये रत्न
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 8:28 PM

झारखंड में चुनावी मुद्दे कई रहे हैं.विस्थापन, ज़मीन लूट, अवैध खनन, बेरोजगारी, पलायन और घुसपैठ जैसे मुद्दों यहां के राजनीतिक दलों का हमेशा से मुद्दा रहा है.लेकिन एक और चीज़ ऐसी है जो हमेशा चुनाव के समय एक बड़ा मुद्दा बन जाती है.वो है राजधानी रांची स्थित हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन.

14 से 17 के बीच झारखंड प्रवास पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, विजय संकल्प सभा को करेंगे संबोधित
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 8:15 PM

केंद्रीय मंत्री सह भाजपा विधानसभा चुनाव प्रभारी 14 से 17 के बीच झारखंड प्रवास पर रहेंगे . वह विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलम व विधानसभा क्षेत्र विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश भाजपा का सांगठनिक कार्यक्रम लगातार जारी है. इसी क्रम में आगामी 14 जुलाई को केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह सुबह 9बजे सेवा विमान से रांची आयेंगे. शिवराज सिंह 11बजे पूर्वाह्न खिजरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल होकर संबोधित करेंगे इसके बाद शिवराज सिंह 1की शाम वापस लौट जायेंगे.