Monday, May 20 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


गिरिडीह में अबुआ आवास योजना के लाभुकों को CM चंपाई सोरेन दिया स्वीकृति पत्र

गिरिडीह में अबुआ आवास योजना के लाभुकों को CM चंपाई सोरेन दिया स्वीकृति पत्र

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन आज गिरिडीह दौरे पर हैं. जिला के गिरिडीह स्टेडियम में सीएम ने अबुआ आवास योजना के लाभुकों को बड़ी सौगात दी. उन्होंने डीबीटी के माध्यम से अबुआ आवास योजना की पहली किस्त जारी किया और उनके बीच स्वीकृति पत्र का वितरण किया. इस कार्यक्रम में सीएम चंपाई के साथ सीएम के प्रधान सचिव विनय कुमार चौब और मंत्री सत्यानंद भोक्ता के साथ विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री बेबी देवी, पूर्व विधायक सरफराज अहमद, माले विधायक विनोद सिंह, आजसू विधायक लंबोदर महतो, बोकारो और धनबाद के डीसी मौजूद रहें. 

 

कोयलांचल के लोगों की स्थिति खराब है- सीएम चंपाई सोरेन


सीएम चंपाई सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि कोयलांचल के लोगों की स्थिति खराब है हमारी धरती से कोयला भी है और सोना भी है लेकिन किस्मत में विस्थापन दे दिया गया है बीजेपी वालों ने केवल झूठ बोला है 2022 तक आवास देने का झूठा सपना दिखाया. जिस धरती के कोयला से पूरा देश उजाला है वहां के लोगों के जीवन में अंधेरा है. 

 

लोगों के बीच पहुंचने वाली हमारी पहली सरकार है. सरकार बनने के बाद से ही बीजेपी वालों ने चैन से रहने नहीं दिया. बीजेपी वालों ने हेमंत बाबू के पीछे ED को लगा दिया. हेमंत के काम से बीजेपी के लोग परेशान हो गए. हम तो चाहते हैं कि कोई एजेंसी आये और मूलवासी की जमीन लौटा दें. बीजेपी में जाने पर आरोपी वाशिंग मशीन से साफ हो जाता है. कोई आरोप नहीं फिर भी हेमंत को जेल में डाल दिया. 

 

हेमंत पार्ट-2 बनकर पूरा करेंगे काम- सीएम चंपाई

चंपाई सोरेन ने कहा कि पचास की उम्र वालों को अब पेंशन मिलेगा, अगले तीन महीने में नौ लाख लोगों को अबुआ आवास मिलेगा. हालांकि यह सोचने वाली बात है कि हमारे आदिवासी और मूलवासी क्यों गरीब है. उन्होंने आगे कहा कि हेमंत बाबू को पांच साल के लिए जनादेश मिला था बाकी का काम हम हेमंत पार्ट टू बनकर पूरा करेंगे. 

 

झारखंड के खनिज संपदाओं पर है BJP की नजर- CM 

डबल इंजन की सरकार ने 5000 स्कूल बंद कर दिया. गरीब के बच्चों को पढ़ाई से वंचित करने के लिए स्कूल बंद कर दिया. सीएम ने कहा कि गरीबों को हम पढ़ने के लिए पैसा देंगे. विरोधी कहता है कि हम काम नहीं कर रहे हैं हम गरीबों के घर में दिया जलाने आये हैं आयुष्मान कार्ड सिर्फ निजी कंपनी के फायदा के लिए है. कोविड में हमने एक भी मजदूर को नहीं छोड़ा. डबल इंजन में एक इंजन खराब हो चुका है दूसरा भी जल्द खराब होगा. बीजेपी के लोगों की नजर यहां (झारखंड) के खनिज संपदाओं पर है.




मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आज (20 फरवरी) को गिरिडीह में अबुआ आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे. और डीबीटी के माध्यम से पहली किस्त भी जारी करेंगे. गिरिडीह स्टेडियम में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान 196.51 करोड़ की लागत से 104 योजनाओं का शिलान्यास और 3.33 करोड़ से कुल 6 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान 74 लाभुकों में 7.69 करोड़ की लागत से परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. 

 

लाभुकों को आज प्रथम किस्त के रूप में 35 हजार मिलेगा. बता दें कि गिरिडीह के 17860 लाभुक, धनबाद के 8600 लाभुकों और बोकारो के 8900 लाभुकों को राशि मिलेगी. पूरी योजना के तहत लाभुक को दो लाख रुपये मिलने हैं. 

 


 

मुख्यमंत्री के गिरिडीह दौरे को लेकर जिले के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने वरीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल के तैयारियों का जायजा लिया और महत्वपूर्ण निर्देश दिए. और बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान गिरिडीह, धनबाद और बोकारो जिले के अबुआ आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे. इसमें सबसे अधिक गिरिडीह जिले के 17 हजार 860 लाभुक शामिल है. 

वहीं, मुख्यमंत्री के आगमन पर सुरक्षा व विधि व्यवस्था के मद्देनजर गिरिडीह पुलिस की ओर से असामाजिक तत्वों के विरुद्ध छापेमारी की गई. पुलिस प्रशासन बेहद मुस्तैद है. 

 

अधिक खबरें
कुकडु में बन रहे पानी टंकी से पाइप चोरी करते हुए वैन पकड़ाया
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 9:31 PM

चांडिल अनुमंडलीय क्षेत्र के कुकडु प्रखंड क्षेत्र के डाटम में बन रहे पानी टंकी से 11 पाइप चोरी करके भाग रहे गाड़ी को पुलिस ने जब्त किया. ठीकेदार का साइट इंचार्ज सुशील महतो ने बताया कि उन्हें सुबह खबर मिली कि कोई बड़ा वैन डाटम साइट से पाइप को लेकर भाग रहा था. जब उनके लेबर ने दौड़ाया तो गाड़ी भागने लगा और इसी क्रम में मुख्य मार्ग पहुंचने से पहले ही कीचड़ में फंस गया. गाड़ी फंसने के बाद चालक फरार हो गया. वहीं उन्होंने ठीकेदार को घटना की जानकारी फोन के माध्यम से दिया.

मिशन एयरपोर्ट धनबाद समूह सभी उम्मीदवारों को सौंपेंगे मांग पत्र
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 8:29 PM

मिशन एयरपोर्ट धनबाद समूह की बैठक लुबी सर्कुलर रोड स्थित राज क्लासेज में आयोजित हुई. जिसमें प्रमुख रूप से समाजसेवी उदय प्रताप सिंह एवं दिलीप सिंह उपस्थित हुए.इसकी अध्यक्षता अमरेंद्र कुमार झा ने की. संचालन गोपाल सिंह असरफी हॉस्पिटल ने किया. मिशन एयरपोर्ट धनबाद समूह ने बच्चों से मिलकर, बड़े बुजुर्गो जवानों से मिलकर एक मांग पत्र तैयार किया है, जो सभी उम्मीदवारों को दिया जाएगा.

20 मई को धनबाद पहुंचेंगे बाबूलाल मरांडी, बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 8:15 PM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी 20 मई को धनबाद में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे. इस दौरान वह धनबाद में दो जगहों पर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. बाबूलाल मरांडी निरसा थाना की रंगामाटी पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय, विजयपुर फुटबॉल मैदान में 11:30 बजे से आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस अवसर पर लोकसभा प्रभारी सुरेश साहू, धनबाद लोकसभा प्रत्याशी ढुल्लू महतो, धनबाद ग्रामीण जिला अध्यक्ष घनश्याम ग्रोवर, महानगर जिला अध्यक्ष श्रवण राय यादव भी मौजूद रहेंगे.

सिमडेगा मंडलकारा में जेल अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर आयोजित
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 7:56 PM

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में सिमडेगा मंडलकारा में जेल अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में एलएडीसीएस के डिप्टी चीफ प्रभात श्रीवास्तव ने उपस्थित संसिमित सभी बंदियों को उनके मौलिक अधिकार एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. साथ ही एलएडीसीएस के द्वारा उनके हित में किए जा रहे कार्यों के बारे में भी विस्तार से बताया.

मोटरसाइकिल से गिरकर दो युवक गंभीर रूप से घायल, गुमला रेफर
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 7:43 PM

चैनपुर मुख्यालय क्षेत्र में तेज रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला चैनपुर थाना क्षेत्र के बेंदोरा के बर ढोड़ा के समीप का है जहां नातापोल गांव निवासी राहुल लकड़ा पिता सोमरा लकड़ा एवं विमल खेस पिता इलजियुस खेस मोटरसाइकिल से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए. दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि घायल युवक विमल का पेट एवं पैर बुरी तरह चोटिल हो गया है.