Saturday, Jul 27 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
 logo img
  • सिमडेगा दुष्कर्म और महिला हिंसा मामले में रेड जोन बना हुआ है, लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि हैं उदासीन- अगुस्टीना सोरेंग
  • PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
झारखंड


रांची पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल CP राधाकृष्णन और CM हेमंत ने किया स्वागत

धनबाद IIT-ISM के 43वां दीक्षांत समारोह में शरकत करेंगे उपराष्ट्रपति
रांची पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल CP राधाकृष्णन और CM हेमंत ने किया स्वागत

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: आज, रविवार (10 दिसंबर) को धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की पावन भूमि झारखंड दौरे पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रांची पहुंचे. देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आगमन पर रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अभिनंदन करते हुए उनका स्वागत किया. 


इसके बाद वे आज धनबाद के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-भारतीय खनि विद्यापीठ (IIT-ISM) धनबाद के 43वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. धनबाद में आयोजित होने वाले 43वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शामिल होंगे. समारोह में साल 2023 बैच के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ संस्थान के कुल 1,917 शोधार्थियों और छात्रों को डिग्री प्रदान करेंगे. 


समारोह में 43 छात्रों को गोल्ड मेडल, 14 छात्रों को सिल्वर मेडल और 19 छात्रों को विभिन्न स्पांसरशिप मेडल दिया जाएगा. बीटेक इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र अर्पण दास को प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल मिलेगा. अर्पण को 9.76 सीजीपीए मिला है. आईआईटी एल्युमिनाई एसोसिएशन की ओर से बेस्ट यूजी स्टूडेंट अवार्ड अर्पण दास व बेस्ट पीजी स्टूडेंट अवार्ड दीपशिखा को मिलेगा. करीब 1000 बच्चों को डिग्रियां बांटी जाएगी. समारोह की समाप्ति के बाद वे ISM से दुर्गापुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे. 

 

अलर्ड मोड में जिला प्रसाशन और पुलिस

IIT-ISM धनबाद के 43वें दीक्षांत समारोह में उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसका खास ध्यान रखा जा रहा है. अब उनके इस दौरे को लेकर सुरक्षा कारणों को मद्देनजर रखते हुए यातायात के लिए शहर के मार्ग में बदलाव किया गया. इसके साथ ही 2 घंटे तक शहर में गाड़ियों का आगमन भी बंद किया है. 

 


 

वाइस-प्रेसिडेंट दौरे को लेकर मार्ग में बदलाव

- सिंदरी से गोविंदपुर की ओर होते हुए धनबाद आने वाली गाड़ियों के लिए नो एंट्री प्वाइंट : बड़ा नवाटांड़ गोविंदपुर थाना व करमाटांड़ धोखरा पलानी बलियापुर थाना में शाम 4 बजे तक नो एंट्री और 

- पश्चिम बंगाल से धनबाद की तरफ आने वाली गाड़ियों के लिए नो एंट्री प्वाइंट : दुर्गा मंदिर पंचेत ओपी एवं बराबर ब्रिज मैथन ओपी श्रम कल्याण केंद्र चिरकुंडा थाना में शाम 6 बजे तक नो एंट्री

- गिरिडीह-जामताड़ा से धनबाद की ओर आने वाली गाड़ियों के लिए नो एंट्री प्वाइंट- डोमनपुर राजगंज थाना, लटानी पूर्वी टुंडी थाना, चलकरी तोपचांची थाना, तिलावनी मोड़ टुंडी थाना और विजय सिंह पेट्रोल पंप बरवाअड्डा थाना में शाम 4 बजे तक नो एंट्री रहेगा. 

 
अधिक खबरें
टेंडर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 7:37 AM

डर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. पीएमएलए की विशेष कोर्ट में सुनवाई होगी. ईडी जवाब दाखिल करेगी. 19 जुलाई को याचिका दाखिल कर आलमगीर आलम ने कोर्ट से जमानत की गुहार लगाया है.

Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 7:14 AM

झारखंड के लगभग अधिकांश जगहों पर पिछले 48 घंटों के दौरान कहीं भारी और कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. इस बारिश के बावजूद, सामान्य से काफी कम बारिश हुई. इस दौरान दक्षिणी भागों की तुलना में झारखंड के उत्तरी भागों में कम बारिश हुई है. सावन के शुरू होते ही मानसून ने जोर पकड़ ली है.

आर्किटेक्ट विनोद सिंह को अग्रिम जमानत के लिए करना होगा इंतजार, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से मांगा समय
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 5:48 AM

8.86 एकड़ जमीन फर्जीवाड़ा मामले का आरोपी आर्किटेक्ट विनोद कुमार सिंह को अग्रिम जमानत के लिए और इंतजार करना होगा. ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है. याचिका पर अगली सुनवाई पीएमएलए की विशेष कोर्ट में 5 अगस्त को होगी. ईडी ने विनोद कुमार सिंह को जमीन घोटाला मामले में चार्जशीटेड आरोपी बनाया है. उसपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. विनोद सिंह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल कर अग्रिम जमानत की गुहार लगाई है.

सदन में गरजे राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, उठाया शाह कमीशन की रिपोर्ट का मामला
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:11 AM

शुक्रवार को राज्यसभा में सांसद दीपक प्रकाश ने शाह कमीशन की 1975 के आपातकालीन में हुए घोर अत्याचार पर रिपोर्ट को कांग्रेस द्वारा नष्ट करने का मुद्दा उठाया. सदन में उपस्थित सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी इस विषय को उठाने के लिए दीपक प्रकाश की सराहना और समर्थन किया. राज्यसभा के सभापति ने इस विषय पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए संसद में उपस्थित केंद्रीय मंत्री को निर्देश दिया कि इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए हर संभव प्रयत्न करें. उन्होंने उस काल खंड को "डार्केस्ट पीरियड ऑफ इंडियन डेमोक्रेसी" के रूप में संबोधित किया और इस विषय को अति महत्वपूर्ण बताया.

जमीन कारोबारी कमलेश को ED ने पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, आज की रात ईडी की कस्टडी में रहेगा
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:29 AM

रांची के ईडी दफ्तर में जमीन कारोबारी कमलेश से पूछताछ जारी है. अगर वह पूछताछ के बाद ईडी की गिरफ्तारी से बच जाता है तो रांची पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी. ऐसे में कमलेश की मुश्किल बढ़ सकती है. रांची पुलिस ED दफ्तर पहुंची है. डीएसपी हटिया के साथ बड़ी संख्या में पुलिस के जवान ईडी कार्यालय में मौजूद हैं. उसे आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है.