Saturday, Jul 27 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
 logo img
  • सिमडेगा दुष्कर्म और महिला हिंसा मामले में रेड जोन बना हुआ है, लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि हैं उदासीन- अगुस्टीना सोरेंग
  • PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
झारखंड


चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद

बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य पांच करोड़ अनठावन लाख रुपए
चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक एवं सहायक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहे. वाहन की जांच के क्रम में कंटेनर से 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ हुआ मिला. बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5,58,00,000 बताया जा रहा है. इस संदर्भ में मुफ्फसिल थाना में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. 


 


 

बताया जा रहा है कि चाईबासा पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि एक अवैध डोडा लदा वाहन चक्रधरपुर से चाईबासा की ओर आ रहा है. प्राप्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए अनुपुपदा सदर चाईबासा के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया एवं वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इसी क्रम में एक कंटेनर वाहन पुलिस दल को देख कर चेक नाका से कुछ दुरी पर रूक गया. गाड़ी के वाहन चालक एवं सहायक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी छोड़कर भागने लगे. सशस्त्र बलों के सहयोग से दोनों को अंधेरे में ढूढ़ने का प्रयास किया गया पर दोनों व्यक्ति जंगल झाड़ी व अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे. 

 
अधिक खबरें
टेंडर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 7:37 AM

डर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. पीएमएलए की विशेष कोर्ट में सुनवाई होगी. ईडी जवाब दाखिल करेगी. 19 जुलाई को याचिका दाखिल कर आलमगीर आलम ने कोर्ट से जमानत की गुहार लगाया है.

Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 7:14 AM

झारखंड के लगभग अधिकांश जगहों पर पिछले 48 घंटों के दौरान कहीं भारी और कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. इस बारिश के बावजूद, सामान्य से काफी कम बारिश हुई. इस दौरान दक्षिणी भागों की तुलना में झारखंड के उत्तरी भागों में कम बारिश हुई है. सावन के शुरू होते ही मानसून ने जोर पकड़ ली है.

आर्किटेक्ट विनोद सिंह को अग्रिम जमानत के लिए करना होगा इंतजार, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से मांगा समय
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 5:48 AM

8.86 एकड़ जमीन फर्जीवाड़ा मामले का आरोपी आर्किटेक्ट विनोद कुमार सिंह को अग्रिम जमानत के लिए और इंतजार करना होगा. ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है. याचिका पर अगली सुनवाई पीएमएलए की विशेष कोर्ट में 5 अगस्त को होगी. ईडी ने विनोद कुमार सिंह को जमीन घोटाला मामले में चार्जशीटेड आरोपी बनाया है. उसपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. विनोद सिंह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल कर अग्रिम जमानत की गुहार लगाई है.

सदन में गरजे राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, उठाया शाह कमीशन की रिपोर्ट का मामला
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:11 AM

शुक्रवार को राज्यसभा में सांसद दीपक प्रकाश ने शाह कमीशन की 1975 के आपातकालीन में हुए घोर अत्याचार पर रिपोर्ट को कांग्रेस द्वारा नष्ट करने का मुद्दा उठाया. सदन में उपस्थित सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी इस विषय को उठाने के लिए दीपक प्रकाश की सराहना और समर्थन किया. राज्यसभा के सभापति ने इस विषय पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए संसद में उपस्थित केंद्रीय मंत्री को निर्देश दिया कि इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए हर संभव प्रयत्न करें. उन्होंने उस काल खंड को "डार्केस्ट पीरियड ऑफ इंडियन डेमोक्रेसी" के रूप में संबोधित किया और इस विषय को अति महत्वपूर्ण बताया.

जमीन कारोबारी कमलेश को ED ने पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, आज की रात ईडी की कस्टडी में रहेगा
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:29 AM

रांची के ईडी दफ्तर में जमीन कारोबारी कमलेश से पूछताछ जारी है. अगर वह पूछताछ के बाद ईडी की गिरफ्तारी से बच जाता है तो रांची पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी. ऐसे में कमलेश की मुश्किल बढ़ सकती है. रांची पुलिस ED दफ्तर पहुंची है. डीएसपी हटिया के साथ बड़ी संख्या में पुलिस के जवान ईडी कार्यालय में मौजूद हैं. उसे आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है.