Saturday, Jul 27 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
 logo img
  • सिमडेगा दुष्कर्म और महिला हिंसा मामले में रेड जोन बना हुआ है, लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि हैं उदासीन- अगुस्टीना सोरेंग
  • PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
देश-विदेश


केंद्रीय परिवहन मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए कौन है नितिन गडकरी की जान का दुश्मन

केंद्रीय परिवहन मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए कौन है नितिन गडकरी की जान का दुश्मन

न्यज11 भारत


रांची: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय में किसी अपराधिक शख्स ने कॉल करके जान से मारने की धमकी दी. ये कॉल नागपुर में गडकरी के दफ्तर में तीन बार आए. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि शनिवार को धमकी वाला पहला फोन कॉल सुबह 11:29 पर आया, दूसरा फोन कॉल 11:35 पर आया और तीसरा फोन कॉल दोपहर 12:32 पर आया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कॉल में फिरौती की मांग की गयी थी फिरौती नहीं देने पर गडकरी को जान से मारने की बात कॉल पर कही गयी. कॉल करने वालों ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भी नाम लिया. लगातार धमकी भरे कॉल आने के बाद गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. जानकारी लगते ही सीनियर पुलिस अधिकारी गडकरी के कार्यालय पहुंचे हैं और जांच जारी है.


ये भी पढ़ें - भारत में 'स्वतंत्र एवं संतुलित प्रेस' की जरूरत, जानिए टीवी न्यूज कंटेंट पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा


आफिस की सुरक्षा बढ़ाई गई


इस मामले में नागपुर के डीसीपी राहुल मदाने ने बताया कि  गडकरी के लिए तीन धमकी भरे फोन कॉल आए थे. पुलिस इसकी डिटेल निकाल रही है साथ् ही  क्राइम ब्रांच सीडीआर पर काम कर रही है. इधर दफ्तर की मौजूदा सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, मंत्री गडकरी के कार्यक्रम स्थल पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें नितिन गडकरी के नागपुर स्थित जनसंपर्क कार्यालय के बाहर चार टेलीफोन लगे हुए हैं. तीनों धमकी वाले कॉल इन्हीं नंबरों पर आए. मामले की जांच के लिए स्थानीय पुलिस के साथ महाराष्ट्र एटीएस भी जुट गई है. 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस को देखते हुए आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी हो रही है. धमकी देने वाले शख्स ने फिरौती की मांग भी की. हालांकि पुलिस ने फोन ट्रैस कर लिया है. यह कर्नाटक के किसी इलाके से किया गया था. 

अधिक खबरें
NTA जारी किया NEET-UG 2024 का संशोधित परिणाम, 67 की जगह 17 उम्मीदवार ने हासिल किया AIR 1
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 9:27 AM

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा NEET (UG) 2024 के संशोधित परिणाम और रैंक घोषित कर दिया है. पुनः संशोधित परिणामों के अनुसार, कुल 13,15,853 उम्मीदवारों ने NEET-UG 2024 परीक्षा उत्तीर्ण की है. NEET UG संशोधित परिणाम 2024 के अनुसार कुल 17 उम्मीदवारों ने अखिल भारतीय रैंक (AIR) 1 हासिल की है, जबकि पहले यह संख्या 67 थी.

नागपंचमी के दिन इस जगह लगता है सांपों का अद्भुत मेला, बच्चे भी गले में नाग लपेट कर घूमते हैं
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 5:35 PM

बिहार में एक ऐसी जगह है जहां नागपंचमी के दिन सांपों का अद्भुत मेला लगता है. समस्तीपुर जिले के सिंघिया में नागपंचमी के दिन सैकड़ों की संख्या में भक्त नदी में डुबकी लगाकर सांपों को बाहर निकालते हैं. इस मेले को देखने के लिए देश- विदेश से भी काफी संख्या में लोग आते हैं. नागपंचमी के दिन लगने वाले इस मेले का काफी लंबा और पुराना इतिहास रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मेला लगभग तीन सौ वर्षों से आयोजित किया जा रहा है. नागपंचमी के दिन प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालू इस मेले को देखने आते हैं.

Cancer Medicines : जो तीन दवाएं कैंसर की सस्ती होंगी क्या वह सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध है ?
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 3:46 PM

अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैंसर के 3 दवाओं पर से कस्टम ड्यूटी में छुट की घोषणा की थी. World Health Organization की रिपोर्ट देखें तो दुनिया में हर छठी मौत कैंसर की वजह से होती है. ऐसे हालतों में इस तरह की घोषणा कैंसर पीड़ितों के लिए राहत की खबर है. वहीं सूत्रों की माने तो डॉक्टर्स का कहना है कि यह ज्यादा जरुरी है कि इस तरह की दवाइयां सरकारी अस्पताल में मुहैया कराई जाए. इससे फिर एक बड़ा डाटाबेस तैयार हो, जिसके आधार पर कैंसर की दवाइयां भारत में ही बनाई जा सके.

BJP नेता और पूर्व MP प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा का निधन
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 2:11 PM

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा ने 67 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. जिससे राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. आज, शुक्रवार (26 जुलाई) की सुबह दिल्ली में भाजपा नेता प्रभात झा निधन हो गया

Kargil vijay diwas 2024: 25वें कारगिल विजय दिवस पर PM मोदी ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 1:31 PM

कारगिल दिवस, इसे कारगिल विजय दिवस के नाम से भी जाना जाता है, कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई यानी आज के दिन मनाया जाता है.