Thursday, Jun 13 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
 logo img
खेल


IND-AUS के बीच टेस्ट मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी और ऑस्टेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज

IND-AUS के बीच टेस्ट मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी और ऑस्टेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज
न्यूज11 भारत

रांचीः भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी खेला जा रहा है. इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रही है. मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच शुरू होने से पहले पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया पीएम एंथनी अल्बनीज ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस बीच दोनों प्रधानमंत्रियों ने एक खास रथ में सवार होकर स्टेडियम का जायजा लिया. 

 

 

 

बता दें, टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच आज 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसे देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्टेलियाई पीएम एंथनी अल्‍बनीज भी साथ पहुंचे हैं. 

 

दोनों बड़े नेताओं को लेकर मैच स्टेडियम में सुरक्षा के काफी व्यापक और सख्त व्यवस्थाए की गई है. इसे लेकर स्टेडियम के बाहर भी सिक्योरिटी सख्त की गई है.





मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने ली सेल्फी

 

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे है. मैच देखने पहुंचे दिग्गज नेताओं का मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्वागत किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच देखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी स्टेडियम से राजभवन जाएंगे. जहां से वे दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

 


 

दोनों देश के प्रधानमंत्री कर सकते है कॉमेट्री 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीम के खिलाड़ियों से मिलेंगे. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बनीज दोनों मैच देखने के साथ-साथ कॉमेट्री भी कर सकते हैं. 





 


 

साबरमती आश्रम का ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने किया दौरा 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने बुधवार को गुजरात के साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही भारती की अपनी पहली यात्रा में उन्होंने राजभवन में होली समारोह में होली खेली. इस दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री पटेल ने उन्हें रंग लगाया. इसके बाद शाम को शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डा पहुंचे जहां से वे सीधे महात्मा गांधी के पूर्व घर आश्रम पहुंचे.

 

बता दें, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भारत के चार दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं. राजभवन के लिए रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने लिखा 'महात्मा गांधी के आश्रम का दौरा करना, उन्हें श्रद्धांजलि देना एक बड़ा सम्मान है जिनका दर्शन और जीवन मूल्य आज भी दुनिया को काफी प्रेरित करते हैं. हमें उनके उदाहरण से बहुत कुछ सीखना है.' 

 


अहमदाबाद टेस्ट के लिए मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव

भारतीय टीम और कंगारू टीम के बीच होने वाले आखिरी मैच को लेकर शहर के मेट्रो की समय सारिणी और फ्रीक्वेंसी दोनों मं बदलाव किया गया है. आपको बता दें. 9 मार्च यानी आज के दिन प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी गुजरात का दौरा करने वाले है इसके साथ ही वे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चलने वाले आखिरी मैच भी देखेंगे. ऐसे में शहर के मेट्रो की टाइमिंग में 9-13 मार्च के बीच बदलाव कर दिया गया है. बता दें, आज के दिन मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक ही चलेगी. साथ ही 12 मिनट की फ्रीक्वेंसी भी सेट की गई है. इसका मतलब यह है कि आपको हर 12 मिनट में मेट्रो मिल जाएगी. वहीं 10-13 मार्च के बीच शहर में मेट्रो की टाइमिंग सुबह के 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक सेट की गई है. वहीं इस दिन फ्रीक्वेंसी बढ़ाकर 12 मिनट तक कर दी गई है.
अधिक खबरें
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के कंधे पर लगी चोट, मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे
जून 06, 2024 | 06 Jun 2024 | 7:45 AM

अपने पहले मुकाबले में भले ही टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ T20 वर्ल्‍ड कप में जीत के साथ आगाज किया हो. लेकिन इसके साथ ही बुधवार को भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा के कंधे में चोट लग गई है. रोहित चोट लगने के बाद अपनी पारी पूरी नहीं कर सके. वें बैटिंग के बीच में ही मैदान छोड़कर वापस डगआउट लौट गए. टीम इंडिया के फिजियो के साथ टीवी स्‍क्रीन पर पर हिटमैन को वापस जाते हुए देखा गया. बता दें कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप मैच खेलना है, ऐसे में रोहित की चोट से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की चिंता बढ़ना लाजमी है.

T20 World Cup में आज भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, यहां देख सकते है लाइव मैच
जून 05, 2024 | 05 Jun 2024 | 11:40 AM

आज (5 जून) से टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (ICC Men's T20 World Cup) में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारतीय टीम अपना पहला मैच आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ खेलने वाली है. न्यूयॉर्क (New York) के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium) में ये मैच खेला जाएगा.मैच का लाइव प्रसारण रात 8 बजे से किया जायेगा. भारतीय टीम की प्लेइंग 11 पर सभी की नजरें रहने वाली है.

इंडियन टीम के हेड कोच बनने को लेकर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, कहा इससे बड़ा कोई..
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 9:12 PM

गौतम गंभीर ने साफ कर दिया है कि भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देने से बड़ा सम्मान कुछ भी नहीं हो सकता. गंभीर के मेंटरशीप में ही कोलकाता ने इस वर्ष 2024 का खिताब जीता था. मुकाबले के बीच गंभीर व जय शाह के बीच बातचीत शुरु हुई. बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

T20 World Cup 2024: 5 जून को आयरलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए कहां कर सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 6:37 AM

आईपीएल के खत्म होने के बाद रविवार से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से कर रहे हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय टीम ने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को आसानी से हराया था.

T20 World Cup: India-Pakistan मैच पर मंडरा रहा आतंकी खतरा, ISIS ने दी धमकी
मई 30, 2024 | 30 May 2024 | 2:39 AM

कुछ ही दिनों में टी20 वर्ल्ड कप (ICC Men's T20 World Cup) शुरू होने जा रहा है. इसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच 9 जून को होने वाले मुकाबले में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआईएस (ISIS) ने धमकी दी है. लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि इस मैच के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. लेकिन इस खबर ने सभी की चिंता बढ़ा दी है.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लोन वुल्फ अटैक के बारे में ISIS-K (इस्लाम‍िक स्टेट खुरासान) ने कहा है. इसको लेक