Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
 logo img
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
देश-विदेश


महिलाओं के निर्वस्त्र लाशों की सुलझी गुत्थी, जानिए यूपी के दिल दहलाने वाली इस साईको किलर की कहानी

महिलाओं के निर्वस्त्र लाशों की सुलझी गुत्थी, जानिए यूपी के दिल दहलाने वाली इस साईको किलर की कहानी

न्यूज11 भारत 


रांची: हर देढ़ हफ्ते के अंदर  एक बुजुर्ग महिला की नंगी लाश ने उत्तर प्रदेश पुलिस की नीदं उडा दी थी. जाने कौन वो दरिंदा था जिसके निशाने पर थी गांव की बुजुर्ग स्त्रीयां. हत्या करने का पैटर्न भी एकदम सेम टू सेम पहले रेप और फिर यातानाओं से भरी दर्दनाक मौत और मौत के बाद लाश से भी दरिंदगी लाश बिलकुल ही निर्वस्त्र अवस्था में खेत में पड़ी मिलती. एक के बाद एक मिलती नंगी लाशों ने लोगों और पुलिस की नीदें झाकझोर दी थी. शरीर पर चोट और निवस्त्र बुजुर्ग महिला का शव ईशारा कर रहा था कि ये काम किसी साइको किलर का है.


पुलिस तलाश रही थी इस साईको किलर को लेकिन सफलता की बजाए मिल रही थी लाश. बता दें  पहली बार 5 दिसंबर, 2022 को मवई, बाराबंकी, उत्तर प्रदेश के खेत से एक महिला की लाश मिलती है. उस महिला के शरीर पर एक भी वस्त्र नहीं होता है. शव पर साफ साफ चोट के निशान थे. उसके सिर और चेहरे पर गहरे घाव हैं. इसके बाद पोस्टमार्टम में सामने आता है कि महिला के साथ रेप किया गया था और फिर गला दबाकर जान ले गई थी. पुलिस को मिली ये लाश थी मवई के खुशेटी गांव की रहने वाली 60 साल की एक बुजुर्ग महिला की. ये महिला सुबह अपने घर से किसी काम के लिए निकली, लेकिन शाम तक वापस नहीं लौटी. परिवारवालों को चिंता हुई तो पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई और फिर अगले दिन बाराबंकी में ही महिला की लाश बरामद हुई. इसके ठीक 12 दिन बाद 17 दिसंबर, 2022 इब्राहिमाबाद, बाराबंकी, उत्तर प्रदेश में  शाम के वक्त खेत में एक महिला की नंगी लाश देखकर इलाके में सनसनी फैल जाती है, इस महिला के शरीर पर भी एक भी कपड़ा नहीं था. और इस बुजुर्ग महिला का भी रेप हुआ था.


रेप के बाद ठीक वैसे ही गला दबाकर हत्या कर दी गई थी जैसे पूर्व में मिली लाश के साथ हुआ था, जांच में सामने आया कि महिला पास के ही एक गावं क रहने वाली थी. महिला सुबह शौच के लिए निकली थी और सुबह ही उसके साथ ये दरिंदगी हुई. बाराबंकी में  बुजुर्ग महिला का ये दूसरा कत्ल था. पुलिस को अब समझ आ रहा था कि ये किसी मानसिक रुप से विक्षिप्त का काम है. लेकिन हत्यारे का कोई सुराग न होने के कारण ये गुत्थी उलझती ही जा रही थी.


अभी पुलिस माथा पच्ची कर ही रही थी कि 29 दिसंबर, 2022 ठेठरहा गांव, बाराबंकी, उत्तर प्रदेश गांव की 55 साल की एक महिला गायब हो जाती है. महिला सुबह शौच के लिए खेत की तरफ निकली थी, लेकिन काफी देर तक घर वापस नहीं लौटती. पूरे गांव में अनहोनी की दहशत फैल जाती है. हर किसी के मन में यही सवाल घर करता है कि कहीं महिला को उस साइको किलर ने अपना निशाना तो नहीं बना लिया. इसके बाद  गांव वालों की आशंका एकदम सही निकलती है.


अगले ही दिन खेत में एक निर्वस्त्र लाश मिलती है. इस बुजुर्ग महिला का भी रेप हुआ था और फिर गला दबाकर जान ली गई थी. इस लाश के मिलने के बाद गांववालों में हड़कंप मच जाता अब दस साईको किलर की वजह से गांव में बुजुर्ग महिलाएं घर से बाहर निकलने से डरने लगी थी. एक ही पैटर्न में तीन तीन बुजुर्गो का कत्ल होने से बाराबंकी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच जाता है. तीनों कत्ल बुजुर्ग महिलाओं के हुए थे. तीन महिलाओं के साथ एक ही अंदाज में दरिंदगी की गई थी.


तीनों ही महिलाओं के शरीर पर कपड़े नहीं थे. ये साफ हो चुका था कि बाराबंकी में घूम रहा है एक खतरनाक सीरियल किलर. एक ऐसा साइको किलर जो बुजुर्ग महिलओं को नोंच डालता है. जिसे शौक है बड़ी उम्र की महिलाओं नंगा करने का, जिसे कत्ल करने की आदत हो चुकी है. अब पुलिस ने भी अपने काम के पैटर्न को बदला उसने साईको किलर की तरह ही सोचना शुरु किया और थ्योरी निकाली कि अगली हत्या 11 जनवरी के आसपास होगी और साथ ही ये समझ आया कि सिर्फ 30 किलोमीटर के दायरे में हत्या हो रही है इसका अर्थ कोइ इसी गांव का हत्यारा है. ये तीन कत्ल 12-12 दिन के अंतराल में हुए थे.


एक बात और ध्यान देने वाली थी कि सीरियल किलर सिर्फ बाराबंकी के गांव में रहने वाली महिलाओं को ही निशाना बना रहा था. पुलिस के लिए इस केस को जल्द से जल्द सुलझाना सबसे बड़ा चैलेंज बन गया था. पूरी उत्तर प्रदेश पुलिस इस काम में जुट गई. इस साइको किलर को पकड़ने के लिए पुलिस की 6 टीमें बनाई गईं जिसमें सैकड़ों पुलिसवाले शामिल थे. इन सभी बातो को जोड़ते हुए पुलिस ने इस पैटर्न के हिसाब एक थ्योरी तैयार की.


इसके मुताबिक ये साइको किलर 11 जनवरी को अपना अगला शिकार ढूंढेगा और ये शिकार भी बाराबंकी में ही होना चाहिए. इस थ्योरी के आधार पर बाराबंकी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई.  सैकड़ों लोगों से पूछताछ हुई, लेकिन कुछ भी क्लू नहीं मिल पा रहा था. ग्यारह जनवरी सामने थी. डर ये था कि कहीं एक बार फिर कोई महिला इसके निशाने पर ना आ जाए. लेकिन इस दिन पुलिस को कोई लाश नही मिलती है. 23 जनवरी 2022 हुनहुना गांव, बाराबंकी, उत्तर प्रदेश में सुबह के वक्त खेत में कुछ महिलाएं काम कर रही थीं.


अचनाक उन्हें एक महिला की चीखने की आवाजें आती हैं. सारी महिलाएं उस आवाज की तरफ भागती जहां से आवाजें आ रही थी. वो देखती हैं कि एक शख्स एक महिला को घसीटते हुए खेत की तरफ ले जा रहा था. काफी सारी महिलाओं को अपनी तरफ आता हुआ देखकर वो वो भागने लगता है. महिलाओं की आवाज सुनकर गांव के दूसरे लोग इक्टठा हो जाते हैं और इस शख्स को धर दबोचते हैं. इसके बाद जो खुलासा होता है वो आपकी नींद उड़ाने के लिए काफी होगा.


इस साईको किलर का नाम है अमरेन्द्र रावत इस सीरियल किलर की उम्र महज 24 साल है. बाराबंकी के संडवा भेलू गांव का रहने वाले इस शख्स ने कबूल किया कि इसने चार महिलाओं को अब तक मौत के घाट उतारा है. तीन महिलाओं की लाश तो मिल चुकी है, लेकिन अभी एक महिला का पता नहीं है. यही वो साईको किलर था पुलिस इस शख्स को गिरफ्तार करती है तो पता चलता है कि यही वो साइको किलर था जिसने बाराबंकी में दहशत फैलाई हुई थी.


इस खुंखार साइको किलर जिसने इुजुर्ग महिलाओं को रेप करके मार डाला वो अब सलाखों के पीछे है. जांच में खुलासा हुआ कि इस मानसिक रोगी को पोर्न फिल्मों की लत थी अमरेन्द्र रावत नाम के इस साइको किलर के पास से पुलिस को काफी पोर्न क्लिप्स भी बरामद हुई हैं. महज 24 साल की उम्र में ये ऐसा घिनौना काम कर रहा था जिसकी कल्पना भी रुह कपा दे.


पुलिस का मानना है कि ये मानसिक विकृती है. ये शख्स पिछले कुछ समय से गुजरात के सूरत में रह रहा था और 4 दिसंबर को ही सूरत से बाराबंकी आया था. ये खौफनाक किलर बचपन से ही औरतों से नफरत करता था. खबरों के मुताबिक इसकी मां की बचपन में ही मौत हो गई थी. पिता ने बाद में दो शादियां और की. सौतेली मां इसपर अत्याचार करती थी जिसने इसके दिमाग में घर कर लिया और ये बन गया साइको किलर. अपनी सौतेली मां का गुस्सा ये किलर बुजुर्ग महिलाओं की हत्या व रेप कर उतारता था. 

अधिक खबरें
जनसभा को संबोधित करते हुए अचानक बेहोश होकर गिर गए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 5:28 AM

महाराष्ट्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अचानक बेहोश होकर गिर गए है.

लड़की अपने बॉयफ्रेंड को रोजाना 100 बार किया करती थी कॉल, वजह जनकर चौक जाएंगे आप
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 4:38 PM

गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड अक्सर दिन भर में कई बार कॉल करके एक-दूसरे के लाइफ में क्या चल रहा है उसका अपडेट देते- लेते रहते है.

Train News:  अब Chaibasa में भी होगा पूरी-नई दिल्ली ट्रेन का ठहराव, जानें टाइम-टेबल
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 4:33 PM

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. बता दें, ट्रेनों में लोगों की अत्यधिक भीड़ ध्यान में रखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे ने पुरी और नई दिल्ली के बीच समर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

जल्द ही CBSE जारी करेगी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानें ताजा अपडेट
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 12:09 PM

CBSE 10th,12th Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं की परीक्षाएं 13 फरवरी और 12वीं की परीक्षाएं 2 अप्रैल को खत्म हुई थी. और अब परीक्षा खत्म होने के उपरांत सभी छात्रों को छात्र नतीजों का बेसब्री से इंतजार

अब हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को डॉली ने पिलाई चाय, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 2:20 PM

सोशल मीडिया पर वायरल रहने वाले डॉली चाय वाले ने अब हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को चाय पिलाई. मुख्यमंत्री नायब सिंह और डॉली का वीडियो भी सामने आया है.