Saturday, Jul 27 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
 logo img
  • PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
खाना-खजाना


Swiggy से आर्डर किया गया 42 लाख का खाना, मुंबई का ये शख्स है खाने का दीवाना

Swiggy से आर्डर किया गया 42 लाख का खाना, मुंबई का ये शख्स है खाने का दीवाना
न्यूज़11 भारत: हालही में swiggy ने 1 जनवरी 2023  से 23 नवंबर तक की रिपोर्ट जारी की है. आपको बता दे की रिपोर्ट में यह कहा गया है की  इस साल सबसे जादा आर्डर की जाने वाली डिश में बिरयानी है. बता दे की बिरयानी लगातार 8 साल से सबसे ऊपर रही है. जैसा की 2023 खत्म होने को है और कंपनिया सालभर की रिपोर्ट जारी कर रही है. आपको बता दे की हल में ही फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म swiggy द्वारा रिलीज़ किये गए रिपोर्ट के आंकड़े चौकानें वाली है. Swiggy ने अपनी रिपोर्ट में साल 2023 में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश और सबसे ज्यादा ऑर्डर करने वालों के बारे में बताया है. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई का एक शख्स swiggy का सबसे बड़ा दीवाना है. आपको बता दे की ये शख्स सालभर में 40 लाख रुपये  से जादा का खाना आर्डर किय है. 

 

Biryani रहा साल का HOT SELLING डिश

Swiggy के रिपोर्ट के अनुसार 1 जनवरी 2023 से 23 नवंबर तक (Biryani) का ऑर्डर स्विगी पर सबसे ज्यादा मिला है. कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार 2023 में हर सेकेंड भारतीयों ने 2.5 बिरयानी ऑर्डर कीं है. साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2023 को ही 4,30,000 बिरयानी का ऑर्डर मिला था. 

 

मुंबई के यह शख्स ने किया सबसे ज्यादा आर्डर

Swiggy ने अपने एक दीवाने ग्राहक के बारे में बताया है. बता दे की यह शख्स सालभर में लाखों रूपये का ऑनलाइन खाना आर्डर किया है. हालांकि शख्स  के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. Swiggy ने अपने रिपोर्ट ने कहा है की, कीमत की लिहाज से swiggy पर  1 जनवरी से 23 नवंबर तक सबसे ज्यादा खर्च मुंबई के इस ग्राहक ने किया है. बता दे की इस साल 42.3 लाख रुपये का खाना ऑनलाइन मंगाया है.

 

वर्ल्ड कप के दौरान जबर्दस्त डिमांड में रही

Swiggy की रिपोर्ट में बताया गया की हाल ही में हुए वर्ल्ड कप मैचों के दौरान ऑनलाइन ऑर्डर की डिमांड तेज रही. बता दे की भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले के दौरान प्रति मिनट 250 से अधिक बिरयानी के ऑर्डर मिले थे. वंही चंडीगढ़ में एक परिवार ने एक बार में ही 70 बिरयानी का आर्डर किया था.
अधिक खबरें
दुकान में पड़ी इन चीजों को देख आप भी करते हैं नजरअंदाज, इसके सेवन से हड्डियां होती है मजबूत
जुलाई 24, 2024 | 24 Jul 2024 | 7:32 PM

विटामिन डी और कैल्शियम (Calcium) हड्डियों के लिए बहुत जरुरी पोषक तत्व है. विड़ंबना ये है कि भारत दूध व अनाज का सबसे बड़ा उत्पादक देश है फिर भी यहां के अधिकत्तर लोग कैल्सियम की कमी से जूझ रहे हैं.

Sawan Fasting: सावन में व्रत रख रहें तो अपने डाइट में इन चीजों को करें शामिल, नहीं आएगी कमजोरी
जुलाई 24, 2024 | 24 Jul 2024 | 9:42 AM

पावन सावन का महीना 22 जुलाई (सोमवार) से शुरू हो चुका है जिसका समापन 19 अगस्त यानी सोमवार के दिन ही हो रहा है इसलिए सावन महीने को इस बार बेहद खास माना जा रहा है बता दें, सावन का यह पवित्र महीना भगवान शिव का माना जाता है यानी कि पूरा यह महीना भगवान भोलेनाथ को ही अर्पित होता है.

भारत में 54 फीसदी बीमारी का कारण है ये खानपान, मोटापा सबसे बड़ी चिंता का विषय
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 6:40 PM

आजकल के युवा जेनेरेशन के खान पान मे काफी बदलाव देखा गया है. जहां पहले के लोग स्वादिष्ट घर का खाना खाना पसंद करते थे वहीं आजकल के बच्चे जंक व स्ट्रीट फुड खाने के शौकीन हो गए हैं. इसी खानपीन से युवाओं में मोटापे की बीमारी बढ़ गई है. लोग प्रोसेस्ड फुड व चीनी ज्यादा खाना पसंद करते हैं. जिसके कारण उसका स्वास्थय दिन ब दिन बिगड़ता देखा जा सकता है. नए आर्थिक डेटा बोलता है कि भारत में 54 फीसदी बीमारी अनहेल्दी डाइट के कारण हैं.

Doka or snail benefits: मटन से भी जबरदस्त स्वाद वाली ये सब्जी Heart और Cholesterol के लिए है रामबाण, जानिए इसे बनाने का तरीका
जुलाई 18, 2024 | 18 Jul 2024 | 8:44 PM

बाजार में बारिश शुरू होते ही घोंघा यानी की डोका बिकना शुरू हो गया है. डोका को कई लोग बड़े चाव से खाते है. इसके साथ ही कई लोगों को इसका स्वाद मटन से भी बेहतर लगता है. इसके साथ ही डोका स्वस्थ के लिहाज से बहुत ही उपयोगी माना जाता है. मरीजों को कई बार तो डॉक्टर्स भी डोका खाने की सलाह देते है. आइए जानते है डोका के बारे में अन्य रहस्यों को, आखिर क्यों डॉक्टर्स इसे फायदेमंद बताते है.

ब्रेड खरीदने से पहले जान लें ये सच्चाई वरना पड़ सकते हैं बीमार, ऐसे कर सकते हैं पहचान
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 3:27 PM

ब्रेड की क्वालिटी व उसके पोषक तत्व को आसानी से पता कर सकते हैं. इसके लिए आपको ब्रेड के उपर लगे पैकेट को अच्छे से पढ़ना आना चाहिए. इसके लेबल पर कई अहम जानकारियां दी गई होती है. नाश्ते में ब्रेड का प्रयोग कई लोगों की पसंदीदा भोजन है. किसी को ब्राउन ब्रेड पसंद है तो किसी को व्हाईट.