Friday, Mar 1 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
 logo img
  • आज धनबाद दौरे पर होंगे PM मोदी, सिंदरी में हर्ल कारखाने का करेंगे उद्घाटन
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
देश-विदेश


भारत से मिलाओ हाथ और अलापना छोड़ो कश्मीर का राग, पाकिस्तान को अरब कंट्रीज ने दी नसीहत

भारत से मिलाओ हाथ और अलापना छोड़ो कश्मीर का राग, पाकिस्तान को अरब कंट्रीज ने दी नसीहत

न्यूज11भारत 


रांची: अपनी आर्थिक संकटों से घिरे पाकिस्तान को उसके ही मित्र देशों ने दे डाली है ऐसी नसीहत जो उसे बहुत पहले मिलना चाहिए था. जी हां दुनियाभर से आर्थिक मदद मांग रहें पाकिस्तान को उसके बड़े भाइयों ने दो टूक सलाह दी है कि कश्मीर का मुद्दा भुला कर भारत से मित्रता का हाथ बढ़ाएं.


साथ ही कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने को लेकर पाकिस्‍तान ने जो दुनिभर में हो हल्‍ला मचाया हुआ था, उस पर भी सऊदी अरब और यूएई ने शहबाज सरकार को चुप्‍पी साधने के लिए कहा है. इधर यूएई तो पाकिस्‍तान की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए कश्‍मीर में बड़े पैमाने पर निवेश करने जा रहा है.


पाकिस्तानी मीडीया रिपोर्ट के मुताबिक अब तब पाकिस्तान कश्‍मीर के मुद्दे को लेकर इस्‍लामिक देशों के संगठन ओआईसी में अक्‍सर हो हल्‍ला मचाता रहा है. लेकिन इस बार ओआईसी ने पाक के इस विलाप पर कोई ध्यान नहीं दिया. बता दें सऊदी अरब ओआईएसी का सबसे प्रभावी देश है और उसे लीड करता है.


ओआईसी सऊदी अरब के इशारे पर चलता है. अब सऊदी अरब ने साफ कह दिया है कि ओआईसी कश्‍मीर को लेकर पाकिस्‍तान का साथ नहीं देगा. पाकिस्‍तान अब तक दुनिया के हर मंच पर कश्‍मीर का मुद्दा उठाता रहा है. हालांकि अब सऊदी अरब और यूएई के दो टूक संदेश से पाकिस्‍तान के सामने अब यह स्थिति है कि वह या तो अर्थव्‍यवस्‍था को बचाए या फिर कश्‍मीर का राग अलापता रहे.


मालूम हो कि इन दिनों पाकिस्तान अपनी बेहद दसनीय स्थिति से गुजर रहा है. हालत इतनी खराब है कि रोटी और उर्जा के लिए भी जनता मोहताज हो गयी है. ऐसे में इस्लामिक देशों द्वारा पाकिस्तान को मिली डांट से वैश्विक मंच पर उसे एक और झटका लगा है. 


शांति का रास्ता अपनाए पाकिस्तान 


कश्मीर के मुद्दे पर सऊदी अरब और यूएई ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान भारत के साथ शांति का रास्‍ता अपनाए. खबरों की मानें तो यूएई ने जनरल बाजवा और इमरान खान के दौर में भारत के साथ बैक चैनल बातचीत का इंतजाम किया था. कहा जाता है कि कश्‍मीर को लेकर जनरल बाजवा भारत के साथ समझौते को लेकर सहमत हो गए थे लेकिन इस बैठक से इमरान खान अचानक से पीछे हट गए थे.


जनरल बाजवा के करीबी ने दावा किया था कि पीएम मोदी का पाकिस्‍तान दौरा होने वाला था लेकिन इमरान खान के अचानक पीछे हटने से यह नहीं हो सका. मीडीया रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब और यूएई दोनों ही भारत के साथ आर्थिक रिश्‍ते बहुत मजबूत हो गए हैं. भारत चाहता है कि ये दोनों ही देश कश्‍मीर में बड़े पैमाने पर निवेश करें और पैसा कमाएं.


सऊदी और यूएई दोनों ही अपनी अर्थव्‍यवस्‍था को तेल की बजाय अन्‍य क्षेत्रों से कमाई करके मजबूत करना चाहते हैं. सऊदी और यूएई के कई बिजनसमैन कश्‍मीर को लेकर हुई बैठक में शामिल हुए थे. इससे पाकिस्‍तान को बड़ा झटका लगा था जो कश्‍मीर को विवादित इलाका बताता रहा है. 

अधिक खबरें
अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग सेरेमनी की शुरूआत अन्न सेवा से, 51 हजार लोगों को परोसा जाएगा खाना
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 6:32 PM

अंबानी परिवार के सबसे छोटे बेटे और उद्योगपति अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के विवाह-पूर्व कार्यक्रमों की शुरूआत अन्न सेवा से हुई. यह कार्यक्रम गुजरात के जामनगर में रिलायंस टाउनशिप के पास जोगवड गांव में शुरू हुई है

पैसा कमाने के लिए अमीर लोग सोना-चांदी शेयर छोड़..अब अपना पैसा यहां लगाकर खूब कमा रहे मुनाफा
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 3:54 AM

अमीर लोग अपना पैसा का निवेश समान्यतः सोना, चांदी शेयर खरीदने में लगाते हैं, जमीन या कोई प्रोपर्टी खरीदने में अपना पैसा निवेश करते हैं और उन्हें गाढ़ी कमाई भी होता है लेकिन इण्डिया के अमीर लोग एक ऐसे जगह अपने पैसों को निवेश कर रहे हैं

कैसे उठाएं पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का फायदा ? जानें
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 3:31 PM

प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के संबंध में प्रधान डाकघर के डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद ने बताया कि सोलर रूफटॉप सिस्टम की अनुमानित लागत तत्काल तय कर दी गई है, जिसमें एक किलोवाट के लिए 55 से 65 ह

डिंडोरी में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की दर्दनाक मौत 20 घायल, PM मोदी ने जताया दुख
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 2:07 PM

झारखंड के जामताड़ा के बाद अब मध्यप्रदेश में एक भीषण सड़क हादसा हुई है जिसमें 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि 20 अन्य लोग इस हादसे में घायल हो गए है जिनमें से 6 लोगों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव की Patanjali कंपनी को झटका, प्रचार-प्रसार पर लगाई रोक
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 1:48 AM

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. मंगलवार को कोर्ट ने पतंजलि की दवाओं के प्रचार-प्रसार पर प्ररिबंध लगाने का अंतरिम आदेश जारी किया है. इसके अलावा पुराने आदेश