Friday, Mar 1 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
 logo img
  • धनबाद से अयोध्या के लिए 5 मार्च को रवाना होगी आस्था स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल
  • धनबाद से अयोध्या के लिए 5 मार्च को रवाना होगी आस्था स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल
  • डॉ संजय गिरी ने स्कूल में बोरिंग कराकर पानी टंकी सह पाइपलाइन कनेक्शन प्रदान किया
  • आज धनबाद दौरे पर होंगे PM मोदी, सिंदरी में हर्ल कारखाने का करेंगे उद्घाटन
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
क्राइम


रिश्ते शर्मशार ! मां अपनी ही बेटी का करवाती थी यौन उत्पीड़न, कोर्ट ने सुनाई 40 साल की सजा

रिश्ते शर्मशार ! मां अपनी ही बेटी का करवाती थी यौन उत्पीड़न, कोर्ट ने सुनाई  40 साल की सजा

न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क:देश में आए दिन कई ऐसे मामले सामने आते है जो रिश्ते को शर्मसार कर देते है. एक ऐसा ही मामला केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से सामने आया है, जिसने मां जैसे पावन रिश्ते को भी शर्मसार कर दिया है. आपको बता दें कि  ब्वॉयफ्रेंड से अपनी सात साल की बेटी का यौन उत्पीड़न कराने वाली एक कलयुगी मां को  स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 40 साल 6 महीने के कठोर कारावास और 20,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है. बता दें कि शायद ही ऐसा कहीं हुआ हो कि जब पोक्सो एक्ट के तहत पीड़ित की मां को भी सज़ा दी गई हो.

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि ये रिश्ते को शर्मनाक कर देने वाली घटना मार्च 2018 और सितंबर 2019 के बीच हुई थी .आरोपी महिला का पति मानसिक रूप से बीमार था. इसलिए उसने अपने पति को छोड़ दिया. पति को छोड़ने के बाद आरोपी महिला और उसकी बेटी शिशुपालन नाम के युवक के साथ रहने लगी थी. इसी दौरान महिला के पुरुष मित्र शिशुपालन ने उस मासूम बच्ची के साथ कई बार दरिंदगी की. उसकी दरिंदगी इस हद तक थी की मासूम बच्ची के प्राइवेट पार्ट में भी चोटें आईं थी. और जब अपनी मां को पीड़ित बच्ची ने इस बारे में बताया तो उसका साथ देने के बजाय उसकी मां ने उससे कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है और इसके बारे में किसी और को कुछ नहीं बताना. इतना होने के बावजूद आरोपी मां बार-बार बच्ची को अपने घर ले जाती थी जहां वो दरिंदा उसकी मौजूदगी में मासूम के साथ हमेशा मारपीट करता था.

कैसे हुआ मामले का खुलासा

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक दिन जब पीड़िता की ग्यारह वर्षीय बड़ी बहन घर आई. तब मासूम बच्ची ने अपने साथ हो रहे दुर्व्यवहार की जानकारी उसे दी.आरोपी शिशुपालन ने बड़ी बच्ची के साथ भी दुर्व्यवहार किया.आरोपी दरिंदे ने उन्हें धमकी दी कि अगर वो इस बात कि जानकारी किसी को तो वो उन्हें जान से मार देगा. इसलिए बच्चों ने इस बात की जानकारी किसी को नहीं दी.लेकिन एक दिन बड़ी बहन अपनी छोटी बहन के साथ घर से भागकर अपनी दादी के पास चली गई.आरोपी महिला को बच्चों की दादी ने कहा कि वो शिशुपालन के साथ रिश्ता खत्म कर ले लेकिन आरोपी महिला ने उनकी बात नहीं सुनी. इसी बीच आरोपी महिला शिशुपालन को छोड़कर अपने किसी अन्य पुरुष मित्र के साथ रहने लगी. लेकिन उसके नए दोस्त ने भी बच्चों पर अत्याचार किए और एक बार फिर आरोपी महिला ने उसकी मदद भी की. पीड़ित बच्चियों की दादी ने इस घटना का खुलासा किया और बच्चों को बाल गृह में ले गईं. वहां बच्चों की काउंसिलिंग के दौरान अपने ऊपर हुई आपबीती सुनाई. 




पहले आरोपी ने की आत्महत्या

बता दें कि यह पूरा मामला तिरुवनंतपुरम की स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहा था, इस केस के दौरान पहले आरोपी शिशुपालन ने आत्महत्या कर ली. इसलिए मुकदमा सिर्फ आरोपी मां के खिलाफ ही चला. इस केस में बाईस गवाहों से पूछताछ की गई और तैंतीस दस्तावेज़ अदालत में पेश किए गए.अदालत ने आरोपी के साथ पीड़ित बच्ची की आरोपी मां को भी दोषी पाया. अदालत ने कहा कि आरोपी मां माफी की हकदार नहीं है और इसलिए उसे अधिकतम सजा सुनाई गई है. 


 

 
अधिक खबरें
Ranchi के जगन्नाथपुर में चोरों का उत्पात, पांच दुकानों का तोड़ा ताला
फरवरी 24, 2024 | 24 Feb 2024 | 10:36 AM

रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में चोरों ने पांच दुकानों का ताला तोड़ा. जानकारी के अनुसार, दुकान से चोरों ने पैसों और कई सामानों की चोरी की है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

नई दुल्हन ने शादी के 5वें दिन घोंटा पति का गला
फरवरी 20, 2024 | 20 Feb 2024 | 2:32 AM

सोशल मीडिया में अक्सर हत्या के कई सनसनीखेज मामले सामने आते है जिसे सुनकर हमारी धड़कनें थम सी जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया का जमाना है इससे हर कोई वाकिफ है. और इससे आपको कई तरह की खबरें सुनने को मिलती है.

आमिर बनाने का लालच देकर तांत्रिक ने एक ही परिवार की तीन महिलाओं को बनाया अपने हवस का शिकार
फरवरी 20, 2024 | 20 Feb 2024 | 2:17 PM

कथित तांत्रिक बलवीर सिंह किसी काम से कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के रतलाम आया था. बलवीर मूल रूप से राजस्थान का निवासी है. मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित परिवार के एक सदस्य के मित्र से आलोट रेलवे स्टेशन पर आरोपी तांत्रिक की मुलाकात हुई थी. उसने उससे कहा था कि वो घर में गड़ा धन निकाल सकता है. धन का लालच देकर आरोपी तांत्रिक ने परिवार के सदस्य को अपने जाल में फंसाया. धन निकालने के बहाने तांत्रिक उनके घर पर रहने लगा.

देवघर में चोरी का विरोध करने पर दंपति की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार
फरवरी 20, 2024 | 20 Feb 2024 | 9:41 AM

ये पूरा मामला, देवघर के सिंघवा मोहल्ले का है. जहां अपराधियों ने देर रात एक घर में घुस कर दंपति की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि आरोपी चोरी की नीयत से घर में घुसे हुए थे. लेकिन अपराधी जैसे ही घर में घुसे दंपति की नींद खुल गयी. जिसके बाद उन्होंने चोरी का विरोध करने लगे. इसलिए अपराधियों ने दंपति को मौत के घाट उतार दिया.

कोचिंग से घर के लिए निकली छात्रा का हुआ दिनदहाड़े अपहरण, फोन कर दी जानकारी
फरवरी 19, 2024 | 19 Feb 2024 | 6:08 AM

धनबाद जिले के बाघमारा में एक छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण हो गया है. यह पूरा मामला कतरास थानां क्षेत्र के श्यामडीह मोड़ के पास का है बताया जा रहा है कि छात्रा अपने घर से पढ़ने के लिए कोचिंग सेंटर पहुंची थी