Wednesday, May 22 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


MS Dhoni ने चेन्‍नई में खेला अपना आखिरी मैच! फैंस हुए इमोशनल

MS Dhoni ने चेन्‍नई में खेला अपना आखिरी मैच! फैंस हुए इमोशनल
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: रविवार को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के बीच आईपीएल (IPL) 2024 के 61वें मैच खेला गया. इस मुकाबले में CSK ने राजस्थान को पांच विकेट से मात दी. बता दें कि यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू चेपॉक स्टेडियम हुआ. लेकिन इस मैच के पहले और बाद में कुछ ऐसा हुआ. जिससे धोनी के फैन्स को थोड़ा निराश किया . बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में चेन्‍नई का अपने घर में ये आखिरी मैच था. अब इस सीजन के ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच चेन्नई टीम को 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ आरसीबी के घरेलू मैदान बेंगलुरु के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है. 

 

 फ्रेंचाइजी ने पोस्ट के जरिए माहौल बनाया

बता दें, इस  चेपॉक में हुए इस मैच में दो ऐसी बातें हुईं जिनसे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास की अटकलें तेज कर दीं. पहले तो CSK फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया मैच में टॉस से ठीक पहले  एक खास अपील की. CSK फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा था कि दर्शक मैच खत्‍म होने के बाद स्टेडियम में ही रहें. क्‍योंकि आज मैच के बाद कुछ खास होने वाला है. आज फैन्स को सरप्राइज मिल सकता है. जिसके बाद फैन्स अंदाजा लगाने लगे कि धोनी को लेकर मैच के बाद कुछ होने वाला है. 


 

धोनी ने मैदान पर किया 'लैप ऑफ ऑनर'

लेकिन राजस्थान(RR) को हराने के बाद  दूसरा ही नजारा देखने को मिला. महेंद्र सिंह धोनी और CSK की टीम के सभी खिलाड़ी और स्टाफ ने 'लैप ऑफ ऑनर' (स्टेडियम के चक्कर) किया. इससे पहले धोनी और टीम के सभी खिलाडियों को गोल्ड मेडल भी पहनाया गया. CSK टीम के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ ने सभी खिलाडियों को मेडल पहनाया. इसके बाद धोनी और पूर्व प्लेयर सुरेश रैना ने अपने फैन्स का हमेशा टीम का सपोर्ट करने के लिए आभार भी जताया. 

 

धोनी ने  फैन्स को दिया रिटर्न गिफ्ट 

इसके बाद धोनी ने अपने फैन्स को रिटर्न गिफ्ट भी दिया. धोनी ने अपने फैंस को  रिटर्न गिफ्ट के तौर पर येलो कलर की बॉल दीं. 


 

धोनी को दिया गया 'गार्ड ऑफ ऑनर' 

इसके बाद धोनी को टीम के सभी खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर' भी दिया . जिसके बाद धोनी के धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गयी. लेकिन अभी तक धोनी, चेन्नई फ्रेंचाइजी और आईपीएल की ओर से कोई आधिकारिक बयान अभीतक सामने नहीं आया है. फिलहाल अभी तक यह सभी कयास ही हैं.

 


 

इस सीजन से पहले छोड़ी थी टीम की कप्तनी 

आपको बता दें कि 7 जुलाई को धोनी 43 साल के हो जाएंगे. इसलिए यह उनका आखिरी IPL भी माना जा रहा है. वहीं धोनी ने इस सीजन से ठीक पहले CSK की कप्तानी छोड़ दी थी और गायकवाड़ को टीम का कप्तान बना दिया. 
अधिक खबरें
सिंगापुर के बाद भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट ने पसारा पांव, 300 से ज्यादा लोग पाए गए हैं संक्रमित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 10:17 PM

कोरोना के नए वैरिएंट अब भारत की धरती पर भी पांव पसारना शुरु कर चुका है. अब तक भारत में कोरोना के नए वारिएंट केपी.1 के 34 और केपी.2 के 290 मामले सामने आएं हैं. केन्द्रीय स्वास्थय मंत्रालय से सूत्रों के हिसाब से एक मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि ये दोनो वैरिएंट फिलहाल घातक नहीं है.

फोन की लत देख मां ने छुपा दिया था बेटी का मोबाइल, दोनों में शुरु हुआ झड़प बेटी की गई जान
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:06 AM

बेटी को हमेशा से मोबाइल चलाते देख मां टोकती रहती थी. परेशान होकर मां ने बेटी का फोन छुपा दिया था. इससे दोनों के बीच विवाद बढ़ने से मां के हाथों बेटी का कत्ल कर दिया गया. परिवार सदमें में था पर इसकी जानकारी पुलिस तक नहीं पहुंच पाई थी. किसी तरह मामला पुलिस तक पहुंची शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरु कर दिया है. बता दें कि यह घटना जयपुर की मारुती नगर इलाके की है.

अगर आप भी करते हैं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो हो जाएं सावधान ! 1 जून से बदल जाएंगे कई नियम
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:56 PM

गाड़ी चलाते वक्त ट्रैफिक नियमों का पालन करना अनिवार्य होता है. नियमों के उल्लंघन करने पर हजारों रुपये का चालान जुर्माने के तौर पर वसूला जाता है. हालांकि, कई लोगों को इससे फर्क नहीं पड़ता है और वह खुलेआम नियमों का लगातार उल्लंघन करते हैं. ऐसे लोगों से निपटने के लिए सरकार सिस्टम को और अधिक कड़ा बनाने जा रही है. 1 जून से RTO नए परिवहन नियम को लागू करने जा रही है. नए नियमों का उल्लंघन करने पर पहले से मौजूद जुर्माना की राशि में बढ़ोतरी की जाएगी.

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:56 PM

:टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई. राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन को छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी आक्रमण के सामने हैदराबाद के एक भी बल्लेबाज नहीं चल पाए.

कुछ दिन पहले ही हुई थी विवाद, घर में घुसकर गला रेत कर युवक को मार डाला
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:42 PM

गाजियाबाद के सरस्वती विहार से हत्या का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है, कुछ अज्ञात बदमाशों ने घर में घुस कर एक युवक का गला रेत कर हत्या कर दिया. पुलिस को सूचना मिलने के बाद तुरंत शव को पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया गया और पुलिस फॉरेंसिक जांच में जुट गई.