Saturday, Jul 27 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
देश-विदेश


MS Dhoni ने चेन्‍नई में खेला अपना आखिरी मैच! फैंस हुए इमोशनल

MS Dhoni ने चेन्‍नई में खेला अपना आखिरी मैच! फैंस हुए इमोशनल
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: रविवार को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के बीच आईपीएल (IPL) 2024 के 61वें मैच खेला गया. इस मुकाबले में CSK ने राजस्थान को पांच विकेट से मात दी. बता दें कि यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू चेपॉक स्टेडियम हुआ. लेकिन इस मैच के पहले और बाद में कुछ ऐसा हुआ. जिससे धोनी के फैन्स को थोड़ा निराश किया . बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में चेन्‍नई का अपने घर में ये आखिरी मैच था. अब इस सीजन के ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच चेन्नई टीम को 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ आरसीबी के घरेलू मैदान बेंगलुरु के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है. 

 

 फ्रेंचाइजी ने पोस्ट के जरिए माहौल बनाया

बता दें, इस  चेपॉक में हुए इस मैच में दो ऐसी बातें हुईं जिनसे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास की अटकलें तेज कर दीं. पहले तो CSK फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया मैच में टॉस से ठीक पहले  एक खास अपील की. CSK फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा था कि दर्शक मैच खत्‍म होने के बाद स्टेडियम में ही रहें. क्‍योंकि आज मैच के बाद कुछ खास होने वाला है. आज फैन्स को सरप्राइज मिल सकता है. जिसके बाद फैन्स अंदाजा लगाने लगे कि धोनी को लेकर मैच के बाद कुछ होने वाला है. 


 

धोनी ने मैदान पर किया 'लैप ऑफ ऑनर'

लेकिन राजस्थान(RR) को हराने के बाद  दूसरा ही नजारा देखने को मिला. महेंद्र सिंह धोनी और CSK की टीम के सभी खिलाड़ी और स्टाफ ने 'लैप ऑफ ऑनर' (स्टेडियम के चक्कर) किया. इससे पहले धोनी और टीम के सभी खिलाडियों को गोल्ड मेडल भी पहनाया गया. CSK टीम के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ ने सभी खिलाडियों को मेडल पहनाया. इसके बाद धोनी और पूर्व प्लेयर सुरेश रैना ने अपने फैन्स का हमेशा टीम का सपोर्ट करने के लिए आभार भी जताया. 

 

धोनी ने  फैन्स को दिया रिटर्न गिफ्ट 

इसके बाद धोनी ने अपने फैन्स को रिटर्न गिफ्ट भी दिया. धोनी ने अपने फैंस को  रिटर्न गिफ्ट के तौर पर येलो कलर की बॉल दीं. 


 

धोनी को दिया गया 'गार्ड ऑफ ऑनर' 

इसके बाद धोनी को टीम के सभी खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर' भी दिया . जिसके बाद धोनी के धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गयी. लेकिन अभी तक धोनी, चेन्नई फ्रेंचाइजी और आईपीएल की ओर से कोई आधिकारिक बयान अभीतक सामने नहीं आया है. फिलहाल अभी तक यह सभी कयास ही हैं.

 


 

इस सीजन से पहले छोड़ी थी टीम की कप्तनी 

आपको बता दें कि 7 जुलाई को धोनी 43 साल के हो जाएंगे. इसलिए यह उनका आखिरी IPL भी माना जा रहा है. वहीं धोनी ने इस सीजन से ठीक पहले CSK की कप्तानी छोड़ दी थी और गायकवाड़ को टीम का कप्तान बना दिया. 
अधिक खबरें
नागपंचमी के दिन इस जगह लगता है सांपों का अद्भुत मेला, बच्चे भी गले में नाग लपेट कर घूमते हैं
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 5:35 PM

बिहार में एक ऐसी जगह है जहां नागपंचमी के दिन सांपों का अद्भुत मेला लगता है. समस्तीपुर जिले के सिंघिया में नागपंचमी के दिन सैकड़ों की संख्या में भक्त नदी में डुबकी लगाकर सांपों को बाहर निकालते हैं. इस मेले को देखने के लिए देश- विदेश से भी काफी संख्या में लोग आते हैं. नागपंचमी के दिन लगने वाले इस मेले का काफी लंबा और पुराना इतिहास रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मेला लगभग तीन सौ वर्षों से आयोजित किया जा रहा है. नागपंचमी के दिन प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालू इस मेले को देखने आते हैं.

Cancer Medicines : जो तीन दवाएं कैंसर की सस्ती होंगी क्या वह सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध है ?
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 3:46 PM

अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैंसर के 3 दवाओं पर से कस्टम ड्यूटी में छुट की घोषणा की थी. World Health Organization की रिपोर्ट देखें तो दुनिया में हर छठी मौत कैंसर की वजह से होती है. ऐसे हालतों में इस तरह की घोषणा कैंसर पीड़ितों के लिए राहत की खबर है. वहीं सूत्रों की माने तो डॉक्टर्स का कहना है कि यह ज्यादा जरुरी है कि इस तरह की दवाइयां सरकारी अस्पताल में मुहैया कराई जाए. इससे फिर एक बड़ा डाटाबेस तैयार हो, जिसके आधार पर कैंसर की दवाइयां भारत में ही बनाई जा सके.

BJP नेता और पूर्व MP प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा का निधन
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 2:11 PM

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा ने 67 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. जिससे राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. आज, शुक्रवार (26 जुलाई) की सुबह दिल्ली में भाजपा नेता प्रभात झा निधन हो गया

Kargil vijay diwas 2024: 25वें कारगिल विजय दिवस पर PM मोदी ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 1:31 PM

कारगिल दिवस, इसे कारगिल विजय दिवस के नाम से भी जाना जाता है, कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई यानी आज के दिन मनाया जाता है.

Investment in Jharkhand : 10 कंपनियां करेंगी झारखंड में 13 हजार करोड़ का निवेश, 20 हजार को मिलेगा रोजगार
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 11:15 AM

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले झारखंड में उद्योगों की स्थापना के लिए हजारों करोड़ो की निवेश का करार करने जा रही है. एसएम पावर, गजानन फेरो, आधुनिक पावर, नर्सिंग इस्पात और केजी सेल्स समेत कई बड़ी कंपनियों ने निवेश के इरादे जताए हैं.