Saturday, Jul 27 2024 | Time 07:28 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
झारखंड


धनबाद की राजनीति में सरयू राय ने मारी एंट्री, कांग्रेस ने समर्थन से किया इनकार

धनबाद की राजनीति में सरयू राय ने मारी एंट्री, कांग्रेस ने समर्थन से किया इनकार
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः धनबाद लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर लंबे समय से बीजेपी जीत हासिल करती आई है. अब आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने इस सीट के लिए झारखंड विधानसभा में बाघमारा से विधायक ढुल्लू महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है लेकिन उनके खिलाफ अब धनबाद लोस के चुनावी दंगल में जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने एंट्री कर ली है. माना जा रही है कि धनबाद से उनके चुनावी दंगल में उतरने से बीजेपी का खेल और समीकरण बिगड़ सकता है. वहीं धनबाद सीट से चुनाव लड़ने के लिए सरयू राय ने कांग्रेस से समर्थन की मांगा था ताकि इस सीट से चुनाव लड़कर वे बीजेपी का करारा हार दिला सकें. लेकिन कांग्रेस ने उन्हे समर्थन देने से इनकार कर दिया है. 

 

आपको बता दें, बिहार में चारा घोटाला के 'व्हिसल ब्लोअर' और झारखंड में अपने ही कैबिनेट के मुखिया के विरूद्ध चुनावी मैदान में उतरकर उन्होंने जीत दर्ज करते हुए पहले ही अपना दमखम साबित कर लिया हैं. और अब वे धनबाद सीट से बीजेपी के उम्मीदवार ढुल्लू महतो के खिलाफ चुनावी मैदान में एंट्री कर चुके है. हालांकि इसके लिए उन्होंने कांग्रेस से समर्थन मांगा है. 

 

सरयू राय मैदान में आते हैं तो उनका स्वागत- ढुल्लू महतो

इधर, इस संबंध में बीजेपी उम्मीदवार ढुल्लू महतो ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अगर सरयू राय मैदान में आते हैं तो उनका स्वागत है. 

 


 

उनकी विचारधारा हमारी विचारधारा से अलग- बन्ना गुप्ता

वहीं सरयू राय द्वारा द्वारा धनबाद सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ने और कांग्रेस से समर्थन की मांग पर झारखंड सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है सरयू राय लाइबिलिटी है एसेट नहीं, उनको कांग्रेस समर्थन नहीं करेगी. सरयू राय कहते थे कि उनकी नाराजगी एक व्यक्ति से है पार्टी से नहीं. आरएसएस और बीजेपी की पैरवी करने वाले सरयू राय को कांग्रेस कैसे साथ दे सकती है. उनकी विचारधारा हमारी विचारधारा से अलग है. 

 

सरयू राय को चिंता करने की जरूरत नहीं, उस सीट के लिए कांग्रेस- राजेश ठाकुर

वहीं सरयू राय द्वारा कांग्रेस से समर्थन की मांग पर झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि मैं भी उसी क्षेत्र से आता हूं. सरयू राय कोई माहौल बना रहे हैं वैसा नहीं है यहां सरकार है प्रशासन है सरयू राय को चिंता करने की जरूरत नहीं है उस सीट के लिए कांग्रेस है. 
अधिक खबरें
आर्किटेक्ट विनोद सिंह को अग्रिम जमानत के लिए करना होगा इंतजार, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से मांगा समय
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 5:48 AM

8.86 एकड़ जमीन फर्जीवाड़ा मामले का आरोपी आर्किटेक्ट विनोद कुमार सिंह को अग्रिम जमानत के लिए और इंतजार करना होगा. ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है. याचिका पर अगली सुनवाई पीएमएलए की विशेष कोर्ट में 5 अगस्त को होगी. ईडी ने विनोद कुमार सिंह को जमीन घोटाला मामले में चार्जशीटेड आरोपी बनाया है. उसपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. विनोद सिंह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल कर अग्रिम जमानत की गुहार लगाई है.

सदन में गरजे राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, उठाया शाह कमीशन की रिपोर्ट का मामला
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:11 AM

शुक्रवार को राज्यसभा में सांसद दीपक प्रकाश ने शाह कमीशन की 1975 के आपातकालीन में हुए घोर अत्याचार पर रिपोर्ट को कांग्रेस द्वारा नष्ट करने का मुद्दा उठाया. सदन में उपस्थित सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी इस विषय को उठाने के लिए दीपक प्रकाश की सराहना और समर्थन किया. राज्यसभा के सभापति ने इस विषय पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए संसद में उपस्थित केंद्रीय मंत्री को निर्देश दिया कि इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए हर संभव प्रयत्न करें. उन्होंने उस काल खंड को "डार्केस्ट पीरियड ऑफ इंडियन डेमोक्रेसी" के रूप में संबोधित किया और इस विषय को अति महत्वपूर्ण बताया.

जमीन कारोबारी कमलेश को ED ने पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, आज की रात ईडी की कस्टडी में रहेगा
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:29 AM

रांची के ईडी दफ्तर में जमीन कारोबारी कमलेश से पूछताछ जारी है. अगर वह पूछताछ के बाद ईडी की गिरफ्तारी से बच जाता है तो रांची पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी. ऐसे में कमलेश की मुश्किल बढ़ सकती है. रांची पुलिस ED दफ्तर पहुंची है. डीएसपी हटिया के साथ बड़ी संख्या में पुलिस के जवान ईडी कार्यालय में मौजूद हैं. उसे आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोल्हान ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 10:35 PM

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोल्हान विभाग के द्वारा कोल्हान विश्वविद्यालय की परिसर में विश्वविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की. छात्रों के उग्र रूप को देखकर विश्वविद्यालय के कुल सचिव उनसे मिलने आए और लिखित तौर पर कार्यों के हो जाने का आश्वासन दिया. ज्ञापन के माध्यम से महाविद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में मूलभूत सुविधाएं जैसे लाइब्रेरी, टॉयलेट, स्वच्छ पीने का पानी, कॉमन रूम, विश्वविद्यालय के वेबसाइट को अप टू डेट रखना और छात्र संघ चुनाव जल्द से जल्द करवाने की मांग की गई.

चंदवा में अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध महिला की मौत
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 10:16 PM

बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड अंतर्गत टोरी-चेतर के बीच पोल संख्या 187/22 के पास गुरुवार की रात्रि अज्ञात ट्रेन के चपेट में आने से एक वृद्धा की मौत हो गयी. मृतक वृद्ध महिला की पहचान अलौदिया पंचायत अंतर्गत सरलाही ग्राम निवासी गेंदवा तुरी की पत्नी भिखनी देवी के रूप हुई. स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना दिए जाने के बाद चंदवा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिए व अन्तःप्रेक्षण के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. हालांकि खबर लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि वृद्धा ने आत्महत्या की है या फिर दुर्घटना की शिकार हुई है.