Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


रांची समेत झारखंड के इन जिलों में होगी बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना

रांची समेत झारखंड के इन जिलों में होगी बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना
न्यूज11 भारत

रांचीः राजधानी रांची समेत राज्यभर में इन दिनों गर्मी की तपिश से लोग परेशान है. बता दें, राजधानी रांची का अधितकम तापमान 40 डिग्री के पार पहुचं गया है. राज्य की बात करें तो राज्य का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के ऊपर चल रह है. हालांकि इसी बीच राज्यवासियों के लिए राहत की खबर सामने आ रही है. और वो खबर यह है कि राजधानी समेत राज्य वासियों को आने वाले कुछ दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. इसकी जानकारी खुद मौसम विभाग ने दी है. 

 

26 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी

बता दें, मौसम विभाग केंद्र रांची ने 26 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही बताया है कि राज्य के कई जिलों में थोड़ी कुछ देर में बारिश होगी. जिससे भीषण गर्मी की तपिश में जल रहे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. विभाग ने कहा कि राजधानी रांची समेत राज्य के 6 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. जारी अलर्ट के अनुसार, कई हिस्सों (जिलों) में तेज गर्जन और वज्रपात के साथ हल्के से माध्यम दर्जे की बारिश होगी. इस बीच इन जिले के लोगों को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है. 

 


 

तेज हवा के साथ इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने गुमला, सिमडेगा, लोहरदगा, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम और राजधानी रांची के कुछ हिस्सों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से माध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है, साथ ही राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलने की संभावना है जो प्रति घंटा 30-40 किमी की रफ्तार से चलेंगी. 





मौसम विभाग ने लोगों से किया आग्रह

राज्य में मौसम के मद्देनजर मौसम विभाग ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि खराब मौसम को देखते हुए वे सतर्क और सावधान रहें, सुरक्षित स्थानों में शरण लें, पेड़ के नीचे ना रहें, बिजली के खंभों से दूरी बनाए रहें, किसान अपने खेतों में ना जाएं साथ ही मौसम के सामान्य होने की प्रतीक्षा करें. 
अधिक खबरें
रांचीः बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद एक्शन प्लान के तहत जिला प्रशासन ने किया RRT का गठन
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 7:23 AM

ICAR-NIHSAD भोपाल में क्षेत्रीय कुक्कुट प्रक्षेत्र, होटवार, रांची के कुक्कुटों के जांच किए गए नमूनों में H5N1 (Avian Influenza) की पृष्टि हुई है. बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद रांची जिला प्रशासन की तरफ से एक्शन प्लान के तहत RRT (RAPID RESPONSE TEAM) का गठन किया गया है

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 7:04 PM

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर आज NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई. सुनवाई के बाद एनआईए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. वहीं अब इस मामले में कोर्ट 3 मई को अपना फैसला सुनाएगी.

साहिबगंज में इनफिनिटी इंटरप्राइजेज कार्यालय से पैसा लूटने मामले में दाहु यादव को हाईकोर्ट ने दी राहत
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 6:36 PM

साहिबगंज में इनफिनिटी इंटरप्राइजेज के कार्यालय से पैसा लूटने मामले में आरोपी दाहु यादव को हाईकोर्ट से राहत मिली है कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत दे दी है. बता दें, यह पूरा मामला 2 अप्रैल साल 2021 का है

Jharkhand HC ने ट्रैफिक SP को दिया आदेश; कहा- 'एंबुलेंस और स्कूल बसें जाम में नहीं फंसे'
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 5:25 AM

रांची की यातायात व्यवस्था पर सुनवाई करते हुए झारखंड HC ने नियुक्ति को लेकर गृह सचिव से जवाब मांगा है. कोर्ट ने गृह सचिव से सवाल किया है कि यातायात पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के लिए क्या कार्रवाई की जा रही है.

जेल से बाहर नहीं निकल सकेंगे 3 कुख्यात अपराधी, 3 महीने तक बढ़ाई गई CCA
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 5:07 PM

राजधानी रांची के 3 कुख्यात अपराधियों के जेल से बाहर आने के सपनों पर पानी फिर गया है. क्योंकि अपराधियों पर लगे CCA अवधि अगले तीन महीनों के लिए बढ़ा दी गई है. इन तीन कुख्यात अपराधियों में रंजीत साव, शेख फिरोज और फरहान अंसारी के नाम शामिल हैं.