Saturday, Jul 27 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
झारखंड » गिरिडीह


चार साइबर अपराधी को गिरिडीह पुलिस ने किया गिरफ्तार

चार साइबर अपराधी को गिरिडीह पुलिस ने किया गिरफ्तार
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: पुलिस ने साइबर क्राइम के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में गिरिडीह पुलिस को साइबर अपराध के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सफलता मिली है. जिसमें चार अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. रविवार को पुलिस लाईन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. एसपी दीपक कुमार शर्मा को प्रतिबिम्ब पोर्टल से गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के निमियाघाट, बिरनी, डुमरी एवं बंेगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी लोगों से ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. इसके बाद साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. और छापेमारी क गई जिसमें चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

 

न्यूड विडियो कॉल कर करते थे ठगी

बता दें, इस संबंध में साइबर थाना में 2 दिसंबर को मामला दर्ज करवाया गया था. साइबर अपराधी लोगों से व्हाट्सप्प चैट और वीडियो कॉलिंग के जरिये न्यूड विडियो कॉल कर उसका स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर ब्लैकमेल करते हुए पैसा की ठगी किया करते थे. गर्भवती महिलाओं के मोबाइल पर कॉल कर उन्हें मातृत्व लाभ दिलाने का झांसा देकर रिमोर्ट एक्सेस ऐप आदि का लिंक भेजकर इंस्टॉल करवा कर ठगी करते थे. 

 


 

छापेमारी में रंगेहाथ अपराधी डुमरी के नवाडीह कुलगो से पवन मंडल व कपिलदेव मंडल को बिरनी के राजेन्द्र नगर से पंकज वर्मा, को जमुआ के सियाटांड़ से सूरज तिवारी को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस ने उनके पास से 8 मोबाईल फोन सेट, 10 सिमकार्ड, 10 एटीएम, 7 पासबुक और एक बाइक बरामद किया है. 

 
अधिक खबरें
अहिल्यापुर में भाजपा कार्य समिति की हुई बैठक, उपस्थित रहे प्रदेश मंत्री दिलीप बर्मा
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 9:02 PM

गांडेय प्रखंड के अहिल्यापुर गांव स्थित एक निजी आवास में शुक्रवार को अहिल्यापुर मंडल कार्यसमिति की बैठक मंडल अध्यक्ष पुरुषोत्तम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

भाजपा के नगर कार्यसमिति की बैठक में संगठन को धारदार करने पर दिया गया जोर
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 4:15 PM

ज़िला के सभी 34 मंडलों में मण्डल कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न हुई .अलग अलग मंडलो की जिम्मेवारी अलग अलग नेताओ को दी गई थी जिसमे मंडल प्रभारी नियुक्त किया गया था जिला अध्यक्ष के द्वारा नगर में निर्भय शाहबादी, जिला अध्यक्ष महादेब दुबे, प्रकाश सेठ ,देवराज समेत सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

दो दिवसीय क्लस्टर स्तरीय खेल कार्यक्रम की शुरुवात उपायुक्त व जीएम ने संयुक्त रूप से किया
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 3:59 PM

गिरिडीह के सीसीएल डीएभी स्कूल में दो दिवसीय क्लस्टर स्तरीय खेल उत्सव का की शुरुआत आज विधिवत रूप से हुवा. 26 जुलाई से लेकर 27 तक चलने वाले इस खेल प्रतियोगिता की शुरुवात उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा और सीसीएल के महाप्रबंधक बसाक चौधरी के साथ स्कूल के प्रिंसिपल ओपी गोयल ने झंडोतोलन कर किया.

बगोदर में स्कूल रुआर 2024 के तहत स्कूल ड्रॉपआउट रोकने हेतु कार्यशाला का आयोजन
जुलाई 25, 2024 | 25 Jul 2024 | 9:46 PM

बगोदर प्रखण्ड सभागार में गुरुवार को स्कूल रुआर 2024 के तहत जागरूकता हेतु प्रखण्ड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अजय कुमार वर्मा और प्रमुख आशा राज सहित अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की गई. कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य 5 से 18 वर्ष के बच्चों में स्कूल छोड़ने की समस्या पर चर्चा करना था, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में.

पंचायती राज जिला अधिकारी और तिसरी के सीओ एफसीआई गोडाउन का किया औचक निरीक्षण
जुलाई 24, 2024 | 24 Jul 2024 | 9:14 PM

गिरिडीह के पंचायती राज जिला अधिकारी जहूर आलम और तिसरी के सीओ अखिलेश प्रसाद ने संयुक्त रूप से बुधवार को तिसरी के एफसीआई गोडाउन का औचक निरीक्षण किया.