Monday, May 20 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » रामगढ़


रामगढ़ में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पूरन कुशवाहा पर मामला दर्ज

गृह प्रवेश निमंत्रण कार्ड पर राष्ट्र हित में मोदी को वोट करने की अपील
रामगढ़ में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पूरन कुशवाहा पर मामला दर्ज
न्यूज11 भारत 

रामगढ़/डेस्कः देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है. पहले चरण का मतदान एक हफ्ते के बाद ही है. इस चुनाव का खुमार राजनीतिक दलों के साथ-साथ आम नागरिकों के दिमाग पर भी चढ़ा है. रामगढ़ जिले के चितरपुर प्रखंड अंतर्गत बड़कीपोना गांव में एक व्यक्ति ने अपने घर का गृह प्रवेश किया, तो उस कार्यक्रम के निमंत्रण कार्ड पर मोदी जी को वोट करने का स्लोगन भी छपवा दिया. उसकी यह नादानी सिर्फ उसके परिजनों और रिश्तेदारों तक ही सीमित नहीं रही. गृह प्रवेश का वह कार्ड अब सुर्खियों में है.

 

रामगढ़ जिला प्रशासन ने इसकी सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई की और घर के मालिक पूरन कुशवाहा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर दिया है. डीसी चंदन कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने के उपरांत से आदर्श आचार संहिता प्रभावी है. बड़कीपोना क्षेत्र में रहने वाले पूरण कुशवाहा द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए व्यक्ति विशेष को वोट करने से संबंधित स्लोगन गृह प्रवेश निमंत्रण कार्ड में अंकित कराया गया. 





 

यह आदर्श आचार संहिता के दरमियान लोगों को निमंत्रण कार्ड वितरित किया गया तथा 27 मार्च को गृह प्रवेश कार्य संपन्न कराया गया.इस मामले में आईपीसी-1860 की धारा 188 एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 ए के तहत प्राथमिक की दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 
अधिक खबरें
एयरटेल के टावर से चोरी किए गए बैटरी के साथ चोर गिरफ्तार
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 5:23 PM

पतरातु थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गरेवाटांड के समीप एयरटेल कम्पनी के टावर से 14 मई के रात्रि में कुल 22 बैट्री को अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर ली गई थी.

रजरप्पा में भीषण सड़क हादसे में दो की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों किया सड़क जाम
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 10:00 PM

रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत बारलोंग पंचायत के एनएच 23 में गुरुवार को भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि तेज रफ्तार में आ रही हाइवा के चपेट में आने से महेश महतो (58 वर्ष) व कारू महतो (24 वर्ष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. बताया गया कि हाईवा ने ट्रैक्टर को पीछे से जोरदार टक्कर मारा और करीब 25 फीट घसीटते हुए एक घर में घुस गया. जिसमें ट्रैक्टर चालक और घर में मौजूद किराना दुकान के संचालक की दबकर मौत हो गई.

लकड़ी के अवैध कारोबार पर रामगढ़ के जोगिया में वन विभाग की बड़ी कारवाई,छापेमारी कर जब्त की लाखों की अवैध लकड़ी
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 8:51 PM

रामगढ़ के जोगिया स्थित लकड़ी मील में वन विभाग की टीम ने छापामारी कर लाखों रुपए की कीमती लकड़ी जप्त की है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही वन विभाग की टीम मील परिसर में घुसी मौका देखकर सभी लोग वहां से फरार हो गए। छापामारी टीम में शामिल वनपाल ने बताया कि

पतरातू पुलिस ने अनुमंडल क्षेत्र में नशीली पदार्थ एवं अवैध शराब को लेकर चलाया अभियान, देसी महुआ और शराब बरामद, चार लोगों की हुई गिरफ्तार
मई 06, 2024 | 06 May 2024 | 1:46 PM

पतरातु पुलिस अनुमंडल कार्यालय में एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार राम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रभावित करने के उद्देश्य से नशीली पदार्थ एवं अवैध शराब के विरोध पुलिस अधीक्षक रामगढ़ के निर्देश पर एक अभियान चलाया गया. पुलिस अनुमंडल क्षेत्र अवैध रूप से शराब की बिक्री चोरी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की गई.

रामगढ़ में चार नाबालिग लड़कों पर दुष्कर्म का मामला दर्ज, रेप कर बनाया था वीडियो
मई 05, 2024 | 05 May 2024 | 12:16 PM

रामगढ़ जिले में एक युवती से दुष्कर्म कर वीडियो बनाने और उसे वायरल करने का मामला सामने आया है. घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के सिरका की है. आरोप है कि रामगढ़ थाना क्षेत्र में चार नाबालिक लड़कों ने एक युवती को जबरन झाड़ियों में लेकर उसका रेप कर दिया.