Wednesday, May 22 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


ED, CBI की कार्रवाई और सरना धर्म कोड से संबंधित झांकी से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन- BJP

ED, CBI की कार्रवाई और सरना धर्म कोड से संबंधित झांकी से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन- BJP
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः 11 अप्रैल को राजधानी रांची सहित राज्यभर में धूमधाम से प्रकृति महापर्व सरहुल मनाया गया. इस दौरान शहर की सड़कों पर सरहुल की शोभायात्रा में ED, CBI की कार्रवाई और सरना धर्म कोड से संबंधित झांकियां भी प्रदर्शित की गई. इधर, शोभा यात्रा के बीच सड़कों पर निकाले गए इन झांकियों पर बीजेपी नेता और सांसद दीपक प्रकाश ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. 

 

पर्दे के पीछे जो लोग है उनका चेहरा बेनकाब होना चाहिए- सांसद

बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि शोभायात्रा में ईडी, सीबीआई की कार्रवाई और सरना धर्म कोड से संबंधित झांकी दिखाकर सरेआम आदर्श संहिता का उल्लंघन किया गया है. ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और उनकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए. सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि पर्दे के पीछे जो लोग है उनका चेहरा बेनकाब होना चाहिए. 




BJP के बयानों का पलटवार, JMM ने कहा- झांकी से उनका दर्द-गुस्सा दिखा

इधर, बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश के सरहुल की शोभायात्रा में ईडी, सीबीआई की कार्रवाई और सरना धर्म कोड से संबंधित झांकी पर दिए बयानों पर JMM ने पलटवार किया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कल (11 अप्रैल) का सरहुल विशिष्ट रूप से सामने आया. प्रकृति के साथ छेड़छाड़ को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सरहुल की शोभायात्रा में उसका दर्द और गुस्सा दिखा. 

 


 

आदिवासी है तो प्रकृति है जल है जमीन है जानवर है. प्रकृति के इस तत्व को समाप्त करने की बीजेपी की जो साजिश हैं कल दिखा. उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि बीजेपी बताएं कि आदिवासी सरना धर्मकोड कब लागू होगा. शोभायात्रा के बहाने लोगों ने पूछा चंदा चोर कौन है. बीजेपी के नेता मंच पर बैठे हुए थे. 21 अप्रैल को सरना धर्म कोड वाले आ रहे हैं सही सनातनी आ रहे हैं. 




लोबिन दा हमारे सीनियर लीडर, उनसे संपर्क साधा जा रहा- JMM

वहीं बोरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक लोबिन हेंब्रम के राजमहल से निर्दलीय चुनाव लड़ने फैसले पर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि लोबिन दा हमारे सीनियर लीडर है उनकी भावना सामने आई है उनसे संपर्क साधा जा रहा है हालांकि अभी वक्त है. उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई की झांकी यहां के लोगों का आक्रोश है. लोग अपना आक्रोश भी व्यक्त नहीं कर पाएं? कल को चुनाव में जाएंगे तो क्या हम भाषण भी नहीं देंगे? वो भी सिर्फ इसलिए कि मोदी जी को बुरा लगेगा. चुनाव आयोग से आदिवासी समाज लड़ेगा. हमारे सामाजिक संगठन इसका प्रतिरोध करेंगे. 
अधिक खबरें
असम के CM डॉ हिमंत बिश्व सरमा 22 मई को धनबाद और दुमका में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:10 AM

असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिश्व सरमा 22 मई को धनबाद और दुमका लोकसभा में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. हिमंत बिश्व सरमा 11:30 बजे धनबाद लोकसभा के बोकारो जिले के चंदनक्यारी स्थित सिनेमा हॉल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, लोकसभा प्रभारी सुरेश साहू, धनबाद लोकसभा प्रत्याशी ढुल्लू महतो भी मौजूद रहेंगे.

22 मई को रांची में मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, जमशेदपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 8:52 AM

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या 22 मई को रांची पहुंचेंगे. जहां वह मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे. मोटरसाइकिल जुलूस सुबह 11 बजे बिरसा चौक से शुरू होगा. इस अवसर पर भाजपा लोकसभा प्रभारी बालमुकुंद सहाय, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक भानु प्रताप शाही, रांची से लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद सांसद तेजस्वी सूर्या जमशेदपुर पहुंचेंगे, जहां वह दोपहर 1 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, विनोद पांडेय ने अर्पित किया श्रद्धासुमन
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:54 PM

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता, झारखण्ड आन्दोलनकारी व जामा से विधायक रहे दुर्गा सोरेन के पुण्यतिथि पर नामकुम के लोवाडीह स्थित दुर्गा सोरेन चौक में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सह प्रवक्ता एवं झारखण्ड राज्य समन्वय समिति के सदस्य विनोद कुमार पांडेय द्वारा दुर्गा सोरेन के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. मौके पर विनोद पांडेय ने कहा कि दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर आज पूरे झारखंड में उन्हें याद किया जा रहा है.

टेंडर कमीशन घोटाला मामले में संजीव लाल और जहांगीर आलम की कोर्ट में हुई पेशी, भेजा गया जेल
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 6:08 AM

टेंडर कमीशन घोटाला मामले में 14 दिनों की पूछताछ के बाद मंत्री आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल और उनके सहायक जहांगीर आलम को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सुनवाई के बाद दोनों को न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया है. बता दें कि 7 मई को ईडी ने दोनों को गिरफ्तार किया था और 8 मई से रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही थी.

चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:25 AM

चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक एवं सहायक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहे. वाहन की जांच के क्रम में कंटेनर से 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ हुआ मिला. बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5,58,00,000 बताया जा रहा है.