Monday, Mar 4 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
 logo img
  • मानगो थाना पुलिस ने पारडीह से पिस्टल के साथ एक बदमाश को किया गिरफ्तार, फायरिंग के मामले में था फरार
  • क्लोन फिंगरप्रिंट के जरिए आधार आधारित भुगतान उड़ाने वाले साइबर ठग को पुलिस ने कमलपुर से गिरफ्तार कर भेजा जेल
  • क्लोन फिंगरप्रिंट के जरिए आधार आधारित भुगतान उड़ाने वाले साइबर ठग को पुलिस ने कमलपुर से गिरफ्तार कर भेजा जेल
  • 'PM मोदी हिन्दू नहीं ' बोलना लालू -तेजस्वी को पड़ा भारी !
  • 'PM मोदी हिन्दू नहीं ' बोलना लालू -तेजस्वी को पड़ा भारी !
  • ST-SC एक्ट मामले में हाईकोर्ट से ED अधिकारियों को राहत
  • दुमका में विदेशी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान
  • बिष्टुपुर के लोयोला कॉलेज में DC व SSP ने आई ऐम वेरीफाइड वोटर कैंपेन का किया शुभारंभ
  • आचार संहिता उल्लंघन के दस साल पुराने मामले में टुन्नू गोप को मिली रिहाई
  • मतदाता जागरूकता अभियान रथ को किया रवाना, I am verified voter अभियान शुरू
  • मतदाता जागरूकता अभियान रथ को किया रवाना, I am verified voter अभियान शुरू
  • विधायक सीता सोरेन पर चलेगा मुकदमा, पैसे लेकर वोट करने का आरोप
  • मानगो के पारडीह में बागीचा उजाड़ने के विवाद में मारपीट के मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज
  • टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के ब्लड डोनेशन कैंप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रक्तदान
  • टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के ब्लड डोनेशन कैंप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रक्तदान
देश-विदेश


Bihar Floor Test LIVE: नीतीश कुमार ने सदन में हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में मिले 129 वोट, विपक्ष ने किया वॉकआउट

स्पीकर पद से हटाए गए अवध बिहारी चौधरी, सदन में पास हुआ अविश्वास प्रस्ताव
Bihar Floor Test LIVE: नीतीश कुमार ने सदन में हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में मिले 129 वोट, विपक्ष ने किया वॉकआउट
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद खास रहा. बिहार विधानसभा में पेश विश्वास मत में नीतीश सरकार ने जीत हासिल कर ली है. जेडीयू-एनडीए के पक्ष में कुल 129 वोट पड़े हैं. इस दौरान विपक्ष के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया था. बता दें, इससे पहले बिहार की सियासी हलचल में काफी उठापटक देखने को मिली थी. 

 


हम राज्य के हित में काम करेंगे- नीतीश कुमार

सदन में पेश विश्वास प्रस्तावका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों के हित में हम विकास के कार्य करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में समाज के हर तबके का ध्यान रखेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि हम किसी का नुकसान नहीं करेंगे. इधर वाला आप सबका साथ देगा. जब भी कोई समस्या हो तो आकर मिलियेगा और हम आपकी समस्याओं का समाधान करेंगे. हम सबका ख्याल रखेंगे. राज्य के हित में काम होगा. हम तीन लोग साथ रहेंगे और सभी साथ काम करेंगे.  




नीतीश कुमार ने सदन में रखा विश्वास प्रस्ताव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रख दिया है.

 


स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ प्रस्ताव पास

बिहार विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर पद से हटा दिया गया है नीतीश सरकार की फ्लोर टेस्ट से पहले अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर पद से हटने के लिए सदन में प्रस्ताव पास हो गया. इस प्रस्ताव पर वोटिंग की गई जिसमें स्पीकर के खिलाफ पक्ष में 125 जबकि विपक्ष में 112 वोट मिले. 

 

प्रस्ताव के पास होते ही विपक्षी विधायकों ने सदन में हंगामा किया. इससे पहले विधानसभा की डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने पद संभाला. जिसके बाद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के अविश्वास प्रस्ताव पर कार्यवाही शुरू हुई. सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के पहले अवध बिहारी चौधरी ने कहा था कि मुझे स्पीकर पद से हटाए जाने की सूचना है. कानूनी रूप से यह सूचना सही है. अब सदन की कार्यवाही उपसभापति संभालेंगे. 

 

आरजेडी के 3 विधायकों ने बदला अपना पाला

वहीं फ्लोर टेस्ट से पहले लालू खेमें की पार्टी आरजेडी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, आरजेडी के तीन विधायकों ने अपना पाला बदलकर जेडीयू का साथ दिया है. विधानसभा में तीनों विधायक एनडीए विधायकों के साथ बैठे हुए नजर आए. इन विधायकों में चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव के नाम शामिल है. इस बीच आरजेडी, जेडीयू और बीजेपी के कई विधायक विधानसभा नहीं पहुंचे है.  

 


 

तेजस्वी यादव ने सम्राट चौधरी पर बोला हमला

विधानसभा में स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि फ्लोर टेस्ट का मतदान खत्म होने तक सभी विधायक अपनी-अपनी सीटों पर ही बैठे रहें वर्ना वोटिंग अवैध मानी जाएगी. नीतीश सरकार में डीप्टी सीएम बने सम्राट चौधरी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आपकी ऑरिजिनल मां RJD है. तेजस्वी यादव ने कहा कि विजय सिन्हा ने तो इतिहार रच दिया है एक ही टर्म में वे नेता विरोधी दल के साथ स्पीकर और डिप्टी सीएम बन गए है. इसके लिए आपको शुभकामनाएं देना चाहते है. उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का इज्जत करते आए हैं करते रहेंगे. हमने इनके नेतृत्व वाली सरकार में काम किया है.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी यादव

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें नीतीश कुमार ने पहले भी आशीर्वाद दिया था कि अब यही आगे बढ़ेगा. हम मानते हैं कि हम वनवास नहीं आए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने हमें यह कहा था कि BJP वाले ED-CBI लगाकर फंसाने का काम करते हैं. मगर अब ऐसा क्या हो गया कि उन्हें (नीतीश कुमार) को यह फैसला लेना पड़ा. आपने कहा था कि NDA को हमने इसलिए छोड़ा था क्योंकि वे हमारी पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया था. इसके साथ ही नीतीश जी ने यह भी कहा था कि हम सबका लक्ष्य एक ही है कि पूरे देश में विपक्षी दलों को एकजुट करना है. 
अधिक खबरें
50 से 90 साल के पुरुष -महिला शामिल हुए Marriage Fair में ,आखिर किनके लिए आयोजित किए जाते हैं ऐसे अनोखे कार्यक्रम ?
मार्च 04, 2024 | 04 Mar 2024 | 4:47 PM

अक्सर हमने बुक फेयर ,पार्टी फेयर जैसे कार्यक्रम के बारे में सुनते आए हैं लेकिन Marriage Fair के बारे में अधिकांशतः लोग नहीं जानते होंगे. लेकिन दिल्ली में एक ऐसा marriage फेयर का आयोजन किया गया जिसमें 50 से 90 साल के 70 पुरुष और 30 महिलाओं ने पार्टिसिपेट किया है.

खेलने के दौरान Toilet की टंकी में गिरी दो सगी बहनें सहित तीन बच्चियां, मौत
मार्च 03, 2024 | 03 Mar 2024 | 4:52 PM

बीते रात शनिवार (2 मार्च) को बिहार में एक दर्दनाक हादसा हुआ. जिसमें Toilet की टंकी में गिरने से तीन बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई. बता दें, यह पूरी घटना किशनगंज जिले के बहादुरपुर नगर के बारडांगा की है

आसनसोल से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह, जानें क्या है वजह
मार्च 03, 2024 | 03 Mar 2024 | 1:59 AM

BJP की तरफ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, बीजेपी नेता पवन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार किया है.

Weather Update: 7 मार्च तक बारिश का ALERT, पढ़े अपने राज्य का हाल
मार्च 03, 2024 | 03 Mar 2024 | 10:22 AM

दिनों-दिन मौसम के बदलते तेवर ने लोग का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है. देश के कई राज्यों में बारिश का अब भी जारी है. IMD के अनुसार आज भी कई राज्यों में बारिश का अलर्ट है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है. बता दें, 24 घंटो के अंदर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी बारिश हुई है

बिहार में तालिबानी फरमान, पति से ही काराया महिला की मुंडन
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 9:02 PM

बिहार में एक चौकाने वालr घटना सामने आई है जिसमें एक महिला के सिर उसके अपने पति ने ही मुंडन किया है. यह एक ऐसी तालिबानी घटना है जिसकी जांच पुलिस कर रही है. दरअसल यह घटना एक महिला के साथ हुआ है. जहां उसके पति पर दबाव देकर समाज के लोगों और वार्ड पार्षद के पति ने माहिला के हाथ -पैर बांधवाकर ग्रामीणों के सामने ही पीड़ित महिला के बाल मुंडन करवाया.