Thursday, Jun 13 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


नशेड़ी बेटे को डांटना पड़ा पिता पर भारी, कलयुगी पुत्र ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

नशेड़ी बेटे को डांटना पड़ा पिता पर भारी, कलयुगी पुत्र ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

न्यूज11 भारत 


रांची: नशे ने एक बेटे को इस प्रकार अपनी गिरफ्त में लिया कि उसे न रिश्तों का लिहाज रहा न अपराध का. बता दें शराब के नशे में धुत एक बेटा इस कदर हैवान बन गया कि पिता से विवाद के बाद उनकी बेरहमी से लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. बता दें इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह घटना झारखंड के गोड्डा जिले के राजाभीठा थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव की है.

 

इस गांव में रहने वाले एक आदिम जनजाति समाज के 52 वर्षीय बबलू मालतो की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या उन्हीं के सगे शराबी बेटे विलियम मालतो उर्फ मंगला ने कर दी. हालांकि इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है परंतु गरीब पिता की बेरहमी से की गई हत्या की सूचना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. इधर स्थानीय लोगों से पूछताछ में यह पता चला है कि मृतक बबलू मालतो का बेटा विलियम मालतो हमेशा शराब के नशे में धुत रहता था.

 


 

नशे के कारण उसका गांव के अन्य लोगों से भी अक्सर विवाद होता रहता था. बेटे की इस आदत से परेशान बबलू अपने बेटे के इतनी शराब पीने और गांव में होने वाले विवादोंको न करने हेतू उसे शराब छोड़ने की नसीहत देता था. बीते रविवार को भी विलियम शराब के नशे में धुत होकर अपने घर पहुंचा था. उसके आते ही पिता ने जैसे ही बेटे को ऐसी अवस्था में देखा वह उसकी हरकतों पर झल्लाते हुए उसे शराब छोड़ने की बात कहकर डांटने लगा.

 

नशेड़ी बेटे को पिता द्वारा शराब छोड़ने की नसीहत देना और डांटना इस कदर नागवार गुजरा की उसने घर में रखे लाठी से पिता के सर पर बेरहमी से वार कर दिया. बूढ़े पिता के सिर पर लगे जोरदार चोट के कारण वो वहीं बेहोश होकर गिर पड़े और ज्यादा खून बहने के कारण धटनास्थ्ल पर ही बबलू की मौत हो गई.

 

मालूम हो कि  इस झगड़ें के दौरान जिस वक्त आरोपी बेटे और पिता के बीच विवाद हो रहा था, उस दौरान मृतक बबलू मालतो की पत्नी बेटे को पिता की पिटाई करने से रोक रही थी. परंतु नशे में इंसान से हैवान बने बेटे ने बेरहमी से पीट-पीटकर अपने पिता को मौत की नींद सुला ही दिया. इस घटना के बाद ग्रमीणों ने हत्यरे बेटे को बड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.
अधिक खबरें
लैंड स्कैम मामले में आरोपी शेखर कुशवाहा को ED ने किया गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 7:44 AM

लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है दरअसल ईडी ने मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बता दें, शेखर कुशवाहा लैंड स्कैम मामले में आरोपी था.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.

जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:47 AM

8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मामले में ईडी की ओर से बहस की गई. कल यानी 13 जून को भी मामले में ईडी की ओर से बहस की जाएगी.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.