Saturday, Jul 27 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
 logo img
  • सिमडेगा दुष्कर्म और महिला हिंसा मामले में रेड जोन बना हुआ है, लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि हैं उदासीन- अगुस्टीना सोरेंग
  • PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
राजनीति


डुमरी उपचुनाव में हार की आहट से राज्य का सत्ता पक्ष बौखलाया: आदित्य साहू

सांसद आदित्य साहू के कमरे में छापेमारी, खाली हाथ लौटी पुलिस की टीम
डुमरी उपचुनाव में हार की आहट से राज्य का सत्ता पक्ष बौखलाया: आदित्य साहू

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्क: डुमरी के त्रिशा होटल में ठहरे बीजेपी प्रदेश महामंत्री और सांसद आदित्य साहू के कमरे की छापेमारी हुई. सांसद आदित्य साहू ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, डुमरी उपचुनाव में अपनी हार सुनिश्चित देखते हुए सत्ताधारी गठबंधन बौखलाहट में है, इसलिए सरकार के इशारे पर सांसद के कमरे की भी तलाशी हो रही. उन्होंने कहा कि डुमरी उपचुनाव में प्रभारी के नाते वे डुमरी के त्रिशा होटल में ठहरे हैं.

 

शनिवार देर शाम डुमरी थाना प्रभारी और एक मजिस्ट्रेट ने उनके कमरे की तलाशी ली लेकिन पुलिस को कुछ भी बरामद नही हुआ. और कहा कि हेमंत सरकार को लोकतंत्र और जनता पर भरोसा नहीं है. इसलिए एक सांसद को उनके लोकतांत्रिक दायित्व को भी करने से सरकार रोकना चाहती है. हेमंत सरकार के साजिशों का भाजपा कार्यकर्ता डटकर मुकाबला करने को तैयार है.

 


 


 

अधिक खबरें
DGP के तबादले से कांग्रेस नाराज, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर बोले- राज्य में कानून व्यवस्था इतनी ज्यादा बुरी नहीं थी
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 7:34 PM

राज्य के नए DGP अनुराग गुप्ता ने अपना पदभार संभाल लिया है. हालांकि, डीजीपी के तबादले से कांग्रेस नाराज है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था इतनी ज्यादा बुरी नहीं थी कि प्रभारी डीजीपी की नियुक्ति की गई है. ऐसे निर्णय में सरकार के सहयोगी होने के नाते हमसे कोई बात नहीं हुई है. राजेश ठाकुर ने कहा कि गठबंधन की सरकार में बड़े फैसले पर चर्चा होती है, लेकिन हमें अब तक इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है कि आखिर क्यों डीजीपी को बदलकर प्रभारी डीजीपी को जिम्मेदारी दी गई है.

घुसपैठ पर आक्रामक BJP, सदन के बाहर जमकर हंगामा
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 6:57 PM

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन ही काफी हंगामेदार रहा. हालांकि इसकी आशंका पहला से ही लगायी जा रही थी क्योंकि बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग के साथ साथ राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग तक घुसपैठ और वोटर्स की बढ़ी हुई संख्या को लेकर शिकायत पत्र सौंपा है. शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले बीजेपी के विधायकों ने मुख्य द्वार पर सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए जोरदार नारेबाजी की और सीएम से इस्तीफे की मांग की. इस दौरान मुख्य सचेतक बिरंची नारायण, कांके के विधायक समरी लाल, राजमहल के विधायक अनंत ओझा, गोड्डा के विधायक अमित मंडल, सिमरिया के विधायक किशुन दास, देवघर के विधायक नारायण दास सहित अन्य ने प्रदर्शन के दौरान विभिन्न मांगों वाली तख्तियां ले रखी थीं.

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने CM हेमंत सोरेन को लिखा पत्र, अबुआ आवास योजना पर श्वेत पत्र जारी करने का किया आग्रह
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 3:56 PM

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर अबुआ आवास योजना पर श्वेत पत्र जारी करने का आग्रह किया है. अपने पत्र में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी अबुआ आवास योजना पर राज्य के लाखों लोगों की नजरें टिकी है. सरकार इसे महत्वाकांक्षी योजना बता रही है. पर अबुआ आवास योजना के लभुकों के चयन से लेकर स्वीकृति, राशि आवंटन आदि प्रक्रियाओं को लेकर सवाल भी उठते रहे हैं. पंचायत के प्रतिनिधियों की भी ढेर सारी शिकायते रही है और इस संबंध में लगातार अधिकारियों को ज्ञापन देकर गडबड़ी रोकने की मांग की जाती रही है. अबुआ आवास योजना को लेकर बड़ी आबादी के बीच आम धारणा है कि इसमें सरकारी अधिकारियों और बाबुओं की मनमर्जी चल रही है.

उत्तर बंगाल को पूर्वोत्तर भारत में शामिल करें- पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 12:09 PM

बंगाल भाजपा के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. और उन्होनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तर बंगाल को पूर्वोत्तर राज्यों का हिस्सा" बनाने का अनुरोध किया है. बता दें कि सुकांत मजूमदार ने एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम उठाते हुए पश्चिम बंगाल के विभाजन और उत्तर बंगाल के क्षेत्र को पड़ोसी पूर्वोत्तर भारत में शामिल करने का प्रस्ताव रखा है.

Monsoon Session of Jharkhand Assembly: झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र, सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 8:44 AM

शुक्रवार यानि कि आज से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. बता दें कि यह वर्तमान विधानसभा का यह आखरी सत्र है. इसके साथ ही यह सत्र हंगामेदार भी हो सकता है. वहीं आने वाले विधानसभा चुनाव की गरमाहट सदन में दिख सकती है. सत्र में विपक्ष बांग्लादेशी घुसपैठ का मामला जोर-शोर से उठा कर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. इसके साथ ही सत्र में सत्ता पक्ष नीति आयोग की बैठक, NEET पेपर लीक, कोयला पर राज्य का बकाया 1 लाख 36 हजार करोड़ का मुद्दा और कानूनों में संशोधन का मुद्दा लेकर आएगा.