Friday, May 10 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
 logo img
क्राइम


बिहार में तालिबानी फरमान, पति से ही काराया महिला की मुंडन

बिहार में तालिबानी फरमान, पति से ही काराया महिला की मुंडन
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: बिहार में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जिसमें एक महिला के सिर उसके अपने पति ने ही मुंडन किया है. यह एक ऐसी तालिबानी घटना है जिसकी जांच पुलिस कर रही है. दरअसल यह घटना एक महिला के साथ हुआ है. जहां उसके पति पर दबाव देकर समाज के लोगों और वार्ड पार्षद के पति ने माहिला के हाथ -पैर बांधवाकर ग्रामीणों के सामने ही पीड़ित महिला के बाल मुंडन करवाया.  

 

बता दें, यह पूरी घटना बिहार के वैशाली जिले के महनार पंचायत का है जिसमें महिला पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों के सामने ही बाल मुंडन करवा दिया. यह घटना महानार पंचायत के 25 नंबर वार्ड का है. अधिक शोर-गुल होने पर आस-पास के लोग देर रात महिला के घर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना महनार थाना प्रभारी को दी. घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने महिला के पति को अरेस्ट किया और पीड़िता को अपने साथ थाना ले गई. 

 

पति पर दबाव बनाकर पंचायत ने महिला का कराया मुंडन

जानकारी के अनुसार, पीड़ित महिला की शादी 14 साल पहले देशराजपुर निवासी रामदयाल राम से हुई थी. महिला चार बच्चों की मां है. गांव वालों ने महिला पर चरित्रहीन का आरोप लगाते हुए देर रात पंचायत बुलाई और पंचायत में तालिबानी फरमान पास किया कि महिला का हाथ -पैर बांधकर उसका सिर मुंडन कर दिया जाए. पति के हाथ में उस्तरा और कैंची देकर दबाव बनाया कि अपनी पत्नी का सिर मुंडन करें. पति ने महिला का सिर मुंडन किया और किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. 

 


 

पुलिस पीड़ित महिला के पति को अरेस्ट कर लिया है और वार्ड पंचायत के पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इस घटना को लेकर आस -पास के लोगों में काफी गुस्सा है. पीड़ित महिला ने कहा कि एक बार गलती की थी उसके बाद लोगों ने समझाकर वापस घर लाया था. अब वह बाहर काम करने के लिए निकलने लगी है. जब काम पर जाते हैं तो लोग उन्हें गन्दी निगाहों से देखते हैं और मजाक भी उड़ाते हैं. 

 

पीड़ित महिला ने मारपीट और छेड़खानी का भी लगाया आरोप 

पीड़िता विभा देवी के अनुसार देर रात उसके घर 10 लोग आ पहुंचे और वार्ड पार्षद के पति ने उसके हाथ -पैर पकड़ लिए और ग्रामीणों के सामने की मुंडन कराया. इसके बाद लोग मार -पीट करने लगे. वह कलह के कारण घर छोड़कर चली गई थी लेकिन अब चार बच्चों के पालने के लिए घर से बाहर काम करने के लिए जाना पड़ता है. मनहार के एसडीपीओ प्रतीक कुमार ने कहा कि महिला के आवेदन मिला है जिस पर करवाई चल रही है. पीड़ित महिला के पति को अरेस्ट कर लिया गया है. वार्ड पार्षद के पति के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.
अधिक खबरें
रांची में अपराध की योजना बना रहे 4 अपराधियों को पुलिस ने दबोचा
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 6:20 AM

राजधानी रांची में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. मामला जिला के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र का है जहां पुलिस ने किसी अपराधिक घटना कों अंजाम देने की तैयारी में जुटे 4 अपराधियों को दबोच लिया है

जन्म देने वाली माँ को कलयुगी बेटे ने उतारा मौत के घाट, जाने क्या है पूरा मामला..
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:26 PM

क्या आपने कभी सुना है कि कोई बेटा कुछ पैसों के लिए मां का कातिल बन जाए? वो मां जिसने उसे 9 महीने कोख में रखा, जन्म दिया और पाल पोसकर बड़ा किया.

निलंबित IAS छवि रंजन की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में मंगलवार को होगी अगली सुनवाई
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:00 PM

जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रांची के पूर्व डीसी और निलंबित आईएएस छवि रंजन की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में सुनवाई के दौरान छवि रंजन की तरफ से बहस की गई.

पिता ने बेटे और पत्नी के उपर किया चाकू से हमला, बेटे की गई जान, पत्नी गंभीर रुप से घायल
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 4:48 PM

राजस्थान के कोटा से एक अमानवीय घटना सामने आया है, जहां पिता ने अपने ही बेटे और पत्नी के उपर चाकू से हमला कर उनकी जान लेने का प्रयास किया गया है. इस हमले में 10 वर्षीय बेटे की जान चली गई है, वहीं पत्नी गंभीर रुप से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बर्बरता की हदें पार: शादी से माना करने पर गैंगरेप, तलवार से हाथ की उंगलियां काट दी
मई 08, 2024 | 08 May 2024 | 5:52 PM

जस्थान के बांसवाड़ा से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की के साथ गैंगरेप किया गया, फिर उसके हाथों की दो उंगलियां और एक अंगूठा तलवार से आरोपियों ने काट दिया.