Sunday, Jul 14 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
 logo img
  • हजारीबाग: अंचल कर्मियों की लापरवाही के कारण पीएम किसान सम्मान निधि योजना से वंचित है कई किसान
  • Jharkhand Weather: झारखंड में सक्रिय हुआ मानसून, पिछले 24 घंटों में कई जगहों में हुई जबरदस्त बारिश; जानें आज के मौसम का हाल
  • क्या आप भी गांव में रहकर खोलना चाहते हैं स्टार्टअप? मदद के लिए सरकार खर्चेगी 750 करोड़ रुपये, जानें क्या है प्लान
  • क्या आप भी गांव में रहकर खोलना चाहते हैं स्टार्टअप? मदद के लिए सरकार खर्चेगी 750 करोड़ रुपये, जानें क्या है प्लान
  • Railway Rules: अब टिकट होते हुए भी इन यात्रियों को ट्रेन से उतार सकता है टीटी, जान लें ये नए नियम
झारखंड


आवास बोर्ड के मकानों को बचाना सरकार की प्राथमिकता : मंत्री चम्पाई सोरेन

आवास बोर्ड के मकानों को बचाना सरकार की प्राथमिकता : मंत्री चम्पाई सोरेन
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: पूर्व मुख्यमंत्री सह जल संसाधन तथा उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के मंत्री चम्पाई सोरेन ने आज झारखंड राज्य आवास बोर्ड के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर, उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिया. इस बैठक में आवास बोर्ड के नियमों, अतिक्रमण, पुराने भवनों के जीर्णोद्घार तथा भविष्य की योजनाओं समेत बोर्ड से जुड़े कई मुद्दों पर गहनता से विचार-विमर्श हुआ.

 

मंत्री चम्पाई सोरेन ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि आदित्यपुर के डब्लू टाइप, ईडब्ल्यूएस टाइप फ्लैट/मकान समेत किसी भी पुराने मकान को टूटने नहीं दिया जाएगा. जो मकान अथवा फ्लैट वास्तव में जर्जर स्थिति में हैं, उनके लिए विभाग पुनरुद्धार की योजनाएं बना सकता है, लेकिन उस से पहले सभी प्रभावित पक्षों के साथ संवाद स्थापित कर, उन्हें विश्वास में लेना जरूरी है. 

 

मंत्री चम्पाई सोरेन ने बैठक के दौरान कहा कि सरकार की मंशा किसी भी पुराने आवंटी को परेशान अथवा बेघर करने की नहीं है. बोर्ड अपने स्तर से यह सुनिश्चित करे कि जहां बहुत जरूरी नहीं हो, वहां यथास्थिति बहाल रखी जाये. 

 


 

इस बैठक के दौरान आवास बोर्ड के अधिकारियों द्वारा बोर्ड से जुड़ी जरूरी जानकारी तथा भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया गया, जिस पर मंत्री द्वारा अपना विचार दिया गया एवं आवास बोर्ड के बेहतर संचालन हेतु जरूरी निर्देश दिया गया.

 

इस बैठक में झारखंड राज्य आवास बोर्ड के सचिव विनय मनीष लकड़ा तथा मंत्री के आप्त सचिव चंचल गोस्वामी मौजूद थे.
अधिक खबरें
औचक निरीक्षण के क्रम पाई गई अनुशासनहीनता, SSP ने  पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 10:17 PM

रांची के बुटी मोड़ में लगातार अवैध रूप से बस पार्किंग के विरुद्ध मिल रही शिकायत पर शनिवार को रांची SSP चंदन कुमार सिन्हा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया. जांच के क्रम में एसएसपी ने पाया कि बुटी मोड़ से थोड़ा आगे अवैध पार्किंग कर पैसेंजर बैठा रहे थे, जबकि वहाँ यातायात के जवान मौजूद थे.

खतरे को दावत दे रही है सिकिदिरी घाटी, बड़े वाहनों के परिचालन से घटना की आशंका
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 9:18 PM

रांची से बोकारो-धनबाद जाने के अक्सर छोटे वाहन सिकिदरी घाटी से गुजरते हैं. यह घाटी रांची की सिकिदरी और रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र तक जाती है. भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत हो रहे काम के वजह से ही सिकिदरी घाटी के पुरानी सड़क से ही छोटे वाहन गुजरते हैं. इसको लेकर गोला में एक बोर्ड में साफ साफ लिखा है कि बड़े वाहनों का गुजरना मना है. वहीं सिकिदरी घाटी में भी ऐसे कई बोर्ड लगाए गए हैं. पर यह बोर्रद किसिस काम के नए हैं और यह सिर्फ दिखावे के लिए लिखा गया है. अब बस, ट्रक और ट्रेलर भी इस घाटी से गुजरना शुरू कर चुके हैं. घाटी के ऊपर सिकिदरी पुलिस व नीचे गोल पुलिस भी यह देख कर कुछ नहीं करती है. ऐसे में छोटे वाहन जिंदगी से खिलवाड़ कर इस रास्ते से खिलवाड़ करते हैं.

राज्यसभा सांसद महुआ मांझी ने रांची से गोवा के लिए पर्यटक स्पेशल ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 3:47 AM

रांची/डेस्कःमुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत हटिया स्टेशन से रांची से गोवा के लिए पर्यटक स्पेशल ट्रेन 

CM हेमंत सोरेन की केंद्र को दो टूक, नहीं संभल रहा तो झारखंड को सौंप दें भारत का ये रत्न
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 8:28 PM

झारखंड में चुनावी मुद्दे कई रहे हैं.विस्थापन, ज़मीन लूट, अवैध खनन, बेरोजगारी, पलायन और घुसपैठ जैसे मुद्दों यहां के राजनीतिक दलों का हमेशा से मुद्दा रहा है.लेकिन एक और चीज़ ऐसी है जो हमेशा चुनाव के समय एक बड़ा मुद्दा बन जाती है.वो है राजधानी रांची स्थित हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन.

14 से 17 के बीच झारखंड प्रवास पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, विजय संकल्प सभा को करेंगे संबोधित
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 8:15 PM

केंद्रीय मंत्री सह भाजपा विधानसभा चुनाव प्रभारी 14 से 17 के बीच झारखंड प्रवास पर रहेंगे . वह विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलम व विधानसभा क्षेत्र विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश भाजपा का सांगठनिक कार्यक्रम लगातार जारी है. इसी क्रम में आगामी 14 जुलाई को केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह सुबह 9बजे सेवा विमान से रांची आयेंगे. शिवराज सिंह 11बजे पूर्वाह्न खिजरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल होकर संबोधित करेंगे इसके बाद शिवराज सिंह 1की शाम वापस लौट जायेंगे.