Tuesday, Jun 18 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


NEET रिजल्ट को लेकर एक औऱ मामले में उलझा NTA, गलत रजिस्ट्रेशन नंबर पर जारी कर दी रिजल्ट

NEET रिजल्ट को लेकर एक औऱ मामले में उलझा NTA, गलत रजिस्ट्रेशन नंबर पर जारी कर दी रिजल्ट

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- नीट को लेकर प्रत्येक दिन कोई न कोई नयी खबर आ ही जाती है, लखनउ की एक छात्रा एक वीडियो शेयर कर रही थी जहां फटी हुई ओएमआर सीट पर एनटीए ने परिणाम घोषित कर दिया, इसको लेकर छात्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज किया है. एनटीए का कहना है कि उनके नंबर से गलत नंबर पर रिजल्ट जारी कर दिया था. नीट में 715 नंबर आने का दावा करने वाली आयुषी पटेल काफी चर्चा में है. इसको लेकर एक और नया विवाद सामने आया है. एनटीए ने आयुषी का रिजल्ट एक गलत एप्लीकेशन नंबर पर जारी कर दिया है. जिनमें इसका नंबर महज 355 नंबर थे. सवाल ये उठता है कि अगर आयुषी के सही एप्लीकेशन नंबर के अनुसार 715 नंबर मिले तो तो फिर कैसे उसका रिजल्ट गलत रजिस्ट्रेशन नंबर से जारी किया गया. 

आयुषी पटेल का कहना है कि पहले एनटीए ने रिजल्ट रोका फिर इमेल करने के बाद एनटीए ने फटी हुई ओएमआर सीट उसे मेल कर दी. ये मुद्दा जब राष्ट्रीय स्तर पर फैला तो विपक्ष के तरफ से प्रियंका गांधी ने इस पर ट्वीट कर दी. मामले की छानबीन के बाद पता चला कि एनटीए के तरफ से नीट छात्रा का रिजल्ट गलत एप्लीकेशन नंबर पर जारी किया गया है. आयुषी का ऑरिजनल एप्लीकेशन नंबर 240411840741 था एनटीए ने इसकी ओएमआर सीट फटी होने के कारण रिजल्ट जारी करने से मना कर दिया था. लेकिन आय़ुषी ने जब खुद अपना एप्लीकेशन नंबर डाला तो उसका रिजल्ट सामने आ गया. आयुषी के 240411340741 इस एप्लीकेशन नंबर से 355 नंबर आए थे. आयुषी का हना है कि उसके आंसर सीट पर 715 नंबर थे. एनटीए पर मेल करने से बताया गया कि ओएमआर सीट फटी हुई है. 

आय़ुषी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ओएमआर सीट फट कैसे सकती है, उसने तो अच्छे से ओएमआर सीट फील करी थी. आयुषी के मामा पेशे से पाई कोर्ट लखनउ के वकील हैं, मामले को लेकर आयुषी ने मामा से संपर्क किया तो उन्होने एनटीए को 4 जून को तीन लीगल और सात नोटिस इमेल पर भेज दिया. जिसमें आयुषा का ओएमआर सीट मेल करने को कहा गया. एनटीए ने जब आयुषी का ओएमआर सीट मेल किया तो उसका पूरा परिवार हैरान रह गया. मेल पर भेजी गई ओएमआर सीट सच में फटी हुई थी. जिसके जिम्मेवार आयुषी नहीं थी. उसका कहना था कि अगर सीट फटी भी है तो उसका रिजल्ट न रोका जाए. उसने हाइ कोर्ट में एक याचिका दायर की है कि जब तक ओएमार सीट को लेकर कोर्ट कोई निर्णय नहीं लेता तब तक नीट की जारी रिजल्ट पर आगे की प्रक्रिया रोक दी जानी चाहिए. एनटीए का कहना है कि उसने छात्रा को कोई इमेल इस तरह का नहीं भेजा है. एनटीए ने छात्रा के दावों को गलत बताया है. गलत रजिस्ट्रेशन नंबर से रिजल्ट जारी होने से मामला औऱ भी उलझ गया है. 

 


 
अधिक खबरें
भगवान श्रीकृष्ण को प्रिय हैं ये पांच चीजें, घर में रखने से होती है समृद्धि और धन की प्राप्ति
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 10:05 PM

भगवान श्री कृष्ण को इस देश में काफी श्रद्धा से पूजा जाता है. उनकी पूजा करने का बेहद खास महत्व है. अपरंपार महिमा वाले श्री कृष्ण भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं. उनकी पूजा की विधि भी बिल्कुल सरल है. इसके लिए आपको रोजाना सुबह स्नान कर भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए. इसके बाद आपको कान्हा जी को प्रिय माखन, मिश्री, शहद समेत आदि चीजों का भोग लगाना चाहिए. धार्मिक मान्यता के अनुसार सच्चे मन से श्रीकृष्ण की उपासना करने से प्रभु की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही जातक को मृत्यु लोक में सभी प्रकार के सांसारिक सुख प्राप्त होते हैं. भगवान श्रीकृष्ण के लिए कुछ चीजें बहुत प्रिय हैं, जिनको घर में रखने से सुख-समृद्धि और धन में वृद्धि होती है.

मात्र 25,000 रुपए के लिए भाई ने साइलेंसर से पीट कर भाई की कर दी हत्या, ये था मामला..
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 9:40 PM

यूपी के बिजनौर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है, यहां एक भाई ने अपने ही दूसरे भाई को मोटरसाइकिल के साईलेंसर से हमला कर उसकी हत्या कर दी. मृतक दिल्ली में रहकर काम करता था और इद मनाने घर आया था. बता दें कि 25 हजार रुपए के लिए भाई ने भाई की हत्या कर दी

आईआईटी खड़कपुर की छात्रा का संदिग्ध अवस्था में हुई मौत, ये था मामला..
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 9:08 PM

आईआईटी खड़कपुर से एक छात्रा के संदिग्ध स्थिति में मौत की खबर सामने आ रही है. सोमवार को छात्रा का शव छात्रावास में फांसी की फंदे से लटकती हुई मिली.

रायबरेली से सांसद बने रहेंगे Rahul Gandhi, वायनाड़ सीट से उप-चुनाव लड़ेंगी Priyanka Gandhi
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 7:37 AM

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में रायबरेली व वायनाड़ सीट से चुनाव में जीत दर्ज की थी. आज सोमवार को कांग्रेस की बैठक में फैसला लिया गया कि राहुल गांधी रायबरेली सीट पर सांसद बने रहेंगे और वह केरल के वायनाड़ सीट को छोड़ेंगे. अब वायनाड़ में उप चुनाव होगा, जहां से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं.

इस चिलचिलाती गर्मी में होती है चिड़चिड़ी, आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करेंगे यह फल
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 8:33 AM

हमारे मूड को कई कारक प्रभावित करते हैं, जिसमें जीवनशैली, हम क्या खाते हैं और कसरत शामिल हैं. फलों में कई पोषक तत्व होते हैं जो न केवल हमारे शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं बल्कि हमारे मूड को भी बेहतर बनाते हैं. कुछ फल तनाव को कम करते हैं और हमें खुश रखने में मदद करते हैं. आइए मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छे कुछ फलों पर नज़र डालें. हालाँकि, किसी भी स्वास्थ्य सेवा संबंधी निर्णय लेने या किसी विशिष्ट चिकित्सा स्थिति के बारे में मार्गदर्शन के लिए कृपया अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से सलाह लें.