Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
 logo img
क्राइम


रांची पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PLFI का एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादी नगद और हथियार के साथ गिरफ्तार

रांची पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PLFI का एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादी नगद और हथियार के साथ गिरफ्तार

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र से रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीएलएफआइ से जुड़े एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादियों को नगद और हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. सभी उग्रवादी जमीन के धंधे में शामिल थे. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से लाइसेंसी हथियार की जानकारी मिली है. एक के पास है लाइसेंसी हथियार. हालांकि, यह लाइसेंस उसे कैसे मिला, यह बड़ा सवाल है. 

आपराधिक वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे

बता दें कि अपराध की योजना बना कर निकले पीएलएफआई के एरिया कमांडर समेत पांच अपराधियों को रांची पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नगड़ी थाना क्षेत्र के ललगुटवा ओवर ब्रिज के पास वाहनों की चेकिंग के दौरान पांच पीएलएफआई उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है. इन उग्रवादियों के पास से दो देशी पिस्टल और गोलियां बरामद की गई है. साथ ही लाइसेंसी रायफल की गोलियों का खोखा भी बरामद किया गया है. दो गाड़ियों पर सवार यह सभी अवैध लोडेड हथियार के साथ गुटवा में एक जमीन के मामले को लेकर रंगदारी और आपराधिक वारदात को अंजाम देने के फिराक में निकले थे. इनके पास से 2 लाख नगद और दो वॉकी टॉकी भी बरामद किया गया है. 

उग्रवादी के पास से हथियार का लाइसेंस मिलने के बाद हड़कंप 

गिरफ्तार उग्रवादियों में से विजय बक्शी उर्फ रोहित बड़ाइक पीएलएफआई संगठन का एरिया कमांडर है. इसके खिलाफ 19 मामले दर्ज है. साथ ही रोहित सिंह, नीरज पाईक, अनमोल बड़ाइक, काली टोप्पो को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक उग्रवादी अनमोल बड़ाइक के पास लाइसेंसी हथियार भी है. जिसे चुनाव के दौरान लापुंग थाने में जमा किया गया है. लेकिन उसका खोखा बरामद किया गया है. जांच में यह जानकारी मिलने के बाद लाइसेंस को रद्द करने का प्रस्ताव दिया जाएगा. पीएलएफआइ के उग्रवादी के पास से हथियार का लाइसेंस मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. अब पुलिस लाइसेंस रद्द करने को लेकर कार्रवाई करेगी. पीएलएफआइ के उग्रवादी राजधानी के आसपास जमीन के धंधे में सक्रिय है. 


 

 
अधिक खबरें
मात्र 25,000 रुपए के लिए भाई ने साइलेंसर से पीट कर भाई की कर दी हत्या, ये था मामला..
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 9:40 PM

यूपी के बिजनौर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है, यहां एक भाई ने अपने ही दूसरे भाई को मोटरसाइकिल के साईलेंसर से हमला कर उसकी हत्या कर दी. मृतक दिल्ली में रहकर काम करता था और इद मनाने घर आया था. बता दें कि 25 हजार रुपए के लिए भाई ने भाई की हत्या कर दी

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नगड़ी थाना क्षेत्र से 80 किलो डोडा बरमाद
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 5:46 AM

रांची पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने नगड़ी थाना क्षेत्र में 80 किलो डोडा बरमाद किया है. मामले के बारे में बताया जा रहा है कि दो बाइक में लोड कर डोडा को ले जाया जा रहा था. इस दौरान पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जबकि एक आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहा. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

रिम्स में नहीं रुक रही वाहनों की चोरी, सवालों के घेरे में प्रबंधन व बरियातू पुलिस
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 6:23 PM

वाहन चोरों की मानवता पूरी तरह से मर चुकी है. झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (RIMS) का परिसर वाहन चोरों का सबसे आसान चारागाह बन गया है. सूत्रों की माने तो रिम्स ट्रामा सेंटर से बीते 5 दिनों में 6 मोटर साइकिल चोरी हुई है. चोर तकलीफ में परेशान परिजनों को भी नहीं बख्श रहें हैं. भगवान भरोसे है रिम्स में भर्ती मरीज और परिजनों का वाहन.

चाईबासा में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, 12 घंटे के अंदर पकड़े गए तीनों आरोपी
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 4:09 PM

चाईबासा जिले के मनोहरपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया गया है. घटना की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को धर दबोचा है. गिरफ्तार आरोपियों से मामले के संबंध में पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि घटना शनिवार रात की है. जब मेल से अपने घर लौट रही एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया. जिसके बाद पीडिता के पररिजनों ने घटना की जानकारी मनोहरपुर पुलिस को दी, जिसके बाद थाना में पीड़िता के बयान के आधार पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया.

'रिश्वत' नहीं देने पर अंचलों में लटक रहे लाखों की तादाद में म्यूटेशन के आवेदन, DC नैंसी की 'आंखे' क्यों है बंद? बाप ना भैया सबसे बड़ा रुपया ?
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 12:31 PM

जिला में डीसी नैंसी सहाय के कार्यकाल में अंचलों में अंचलाधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार का नंगा नाच रहे हैं. उपलब्ध तथ्य यह चीख चीख कर लोगो को बता रहे या तो वर्तमान डीसी नैंसी सहाय का किसी भी अंचलाधिकारी पर नियंत्रण नहीं है या फिर अंचलों में जमीन के खेल में हो रही मोटी कमाई में उनकी भी हिस्सेदारी है.