Thursday, Jun 13 2024 | Time 02:58 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


रामनवमी को लेकर रांची जिला प्रशासन अलर्ट, शांति समिति की बैठक में जारी किया गया हेल्पलाईन नंबर

रामनवमी को लेकर रांची जिला प्रशासन अलर्ट, शांति समिति की बैठक में जारी किया गया हेल्पलाईन नंबर

न्यूज11 भारत


रांची: त्योहारों के इस माहौल में जिला प्रसाशन ने सरहुल और रामनवमी के मद्देनजर शांति समीति की बैठक की. बता दें रांची के समाहरणालय परिसर में केंद्रीय शांति समिति की इस बैठक की अध्यक्षता रांची डीसी कर रहे हैं. वहीं इस बैठक में रांची डीसी, एसएसपी, ग्रामीण एसपी, एसडीएम,डिप्टी मेयर सहित विभिन्न संगठन, महावीर मंडल, मोहर्रम कमेटी के साथ सरना समाज के प्रतिनिधि भी मौजूद है.

 

केंद्र शांति समिति की बैठक में डिप्टी मेयर सहित विभिन्न सामाजिक व्यक्ति भी बैठक में मौजूद रहे. इस शांति समीति की बैठक में बिजली पानी, साफ सफाई, सुरक्षा और ट्रैफिक मुख्य एजेंडा रहा. वहीं जुलूस को लेकर एसएसपी ने कहा कि तय रूट से ही निकले जायेगे जुलूस जिसपर सभी की सहमति बनी.

 

मालूम हो कि डीसी की अध्क्षता में हुई इस बैठक में आने वाले पर्व त्यौहार के मद्देनजर आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण और हर्षोल्लास के साथ सभी त्योहारों को मनाने का निर्णय लिया गया. वहीं सोशल मीडीया पर भी विशेष नजर रखी जाएगी किसी भी तरह क अपवाह भ्रम हिंसक बातें  फैलाने वालों पर कड़ी कारवाई होगी.

 



वही इस बैठक में ये कहा गया कि रांची के लोगो को मिल कर निर्णय लेना है किसी भी सूरत में मौहोल बिगड़ने नहीं देना है. इसके साथ ही सभी थाना प्रभारी को एसएसपी का निर्देश दिया गया कि अपने अपने इलाके बिलेटियर्स के नाम तय करें. जुलूस के दौरानसादे लिबास में तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी, वहीं महिला सुरक्षा को लेकर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा.

 

इसके साथ ही किसी प्रकार का नशा, सोशल मीडिया, अफवाह और सुरक्षा को लेकर रांची पुलिस ने  हेल्पलाईन नंबर जारी किया है.  बता दें पुलिस द्वारा जारी किए गए इस 8987790674  नंबर पर  किसी भी प्रकार के अशांति अभद्रता या हिंसा होने पर पुलिस को तत्काल जानकारी दे सकते है. 
अधिक खबरें
लैंड स्कैम मामले में आरोपी शेखर कुशवाहा को ED ने किया गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 7:44 AM

लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है दरअसल ईडी ने मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बता दें, शेखर कुशवाहा लैंड स्कैम मामले में आरोपी था.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.

जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:47 AM

8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मामले में ईडी की ओर से बहस की गई. कल यानी 13 जून को भी मामले में ईडी की ओर से बहस की जाएगी.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.