Wednesday, May 22 2024 | Time 03:16 Hrs(IST)
 logo img
खेल


IPL में दुसरे नंबर पर काबिज राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ की रेस से हो सकती है बाहर !

IPL में दुसरे नंबर पर काबिज राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ की रेस से हो सकती है बाहर !
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: IPL का कारवां अपने आखरी पड़ाव में पहुंच गया है. प्लेऑफ में जाने के लिए 6 टीमें अपनी पुरजोर कोशिश कर रही है. बता दें कि गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ से बाहर हो गई है. वहीं कोलकाता की टीम ने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. कोलकाता की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर काबिज है. लेकिन एक ऐसा समीकरण सामने आ रहा है, जिसके कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम प्ले ऑफ से बाहर हो सकती है और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्ले में एंट्री ले सकती है. अगर लखनऊ को प्ले ऑफ में जाना है तो SRH और CSK को अपने-अपने मैच जितने होंगे. आइए जानते है विस्तारपूर्वक...

 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अभी तक 12 मैच खेले है और 8 मैचों में रॉयल्स ने जीत दर्ज की है. टीम का नेट रन रेट +0.329 है. इसके साथ ही रॉयल्स  को अभी 2 मैच और खेलने है. अगर रॉयल्स दोनों मैच हार जाती है तो उसका नेट रन रेट गिर  जाएगा. जिसके बाद कुल 14 मैच खलेने पर रॉयल्स के 16 अंक होंगे. इसके साथ ही CSK के पास इस समय 13 मैचों में 14 अंक है. CSK का रन रेट +0.528 है. CSK अगला मैच RCB के खिलाफ खेलेगी. अगर CSK मैच जीत लेती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह पॉइंट्स टेबल में रॉयल्स को पीछे छोड़ते हुए दुसरे नंबर पर आ जाएगा. 

 


 

इसके साथ ही SRH की टीम इस वक्त 12 मैचों में 14 अंक लेकर चौथे नंबर पर है. SRH का रन रेट +0.406 है. SRH को अभी 2 मैच और खेलने है. दोनों मैच जीतने के बाद SRH के पास 18 अंक हो जाएंगे. इसके बाद वह राजस्थान रॉयल्स से आगे चली जाएगी. 

 

वहीं लखनऊ की टीम ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है और वह 12 अंको के साथ 7 वें नंबर पर मौजूद है. लखनऊ को भी अभी 2 मैच खेलने है. लखनऊ का रन रेट -0.769 है. लखनऊ को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए बचे दोनों मैचों को बड़े अंतर से जितना पड़ेगा. अगर लखनऊ की टीम ऐसा करने में कामयाब होती है तो वह प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी. इसके साथ ही नेट रन रेट कम होने की वजह से राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ से बाहर हो जाएगी. फिलहाल लखनऊ के लिए ऐसा करना आसान होगा या मुश्किल ये तो आगे ही पता चलेगा.

 
अधिक खबरें
झारखंड के एहतेशाम ने इंटरनेशनल MMA चैंपियनशिप में लहराया तिरंगा
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 5:00 PM

झारखंड के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स खिलाड़ी मो एहतेशाम ने कजाकिस्तान के अलमाटी में आयोजित इंटरनेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में जीत हासिल की है. उन्होंने अजरबैजान के अगहबलेव को पराजित किया है. इस चैंपियनशिप में एहतेशाम ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा था. तीन राउन्ड तक गई इस फाइट में एहतेशाम ने अपने प्रतिद्वंदी को मात दी. इस चैंपियनशिप का आयोजन कजाकिस्तान में नाइजा 59 चैंपियनशिप के तहत किया गया था.

BCCI को टीम इंडिया के अगले कोच के लिए महेंद्र सिंह धोनी से करवानी पड़ रही है सिफारिश
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 4:59 PM

बीसीसीआई ने टीम इंडिया की नई कोच की तलाश शुरु कर दी है. वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी 20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त होने वाली है. इसके बाद वे इस पद पर बने नहीं रहेंगे. फिलहाल अभी तक कोई अच्छा उम्मीदवार इस पद के लिए मिल नहीं पा रही है. ऐसे में बीसीसीआई को महेंद्र सिंह धौनी की मदद लेनी पड़ जा रही है.

MS Dhoni: इलाज के लिए लंदन जाएंगे धोनी! जानिए किस परेशानी से जूझ रहे
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 12:58 PM

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि आईपीएल 2024 के शुरुआती दौर में ही एमएस धोनी चोटिल हो गए थे. जिसके वजह से वो पूरे सीज़न मसल टियर से परेशान रहे. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने खेलना बंद नहीं किया और इस सीजन के सारे मैच खेले. अब खबर ये सामने आ रही है कि वो इलाज के लिए अब लंदन जा रहे है. रिपोर्ट्स में आगे यह भी दावा किया गया कि वो इलाज के बाद ही IPL से संन्यास को लेकर फैसला करेंगे. फ़िलहाल अभी तक धोनी ने संन्यास को लेकर कोई भी बात नहीं की

आरसीबी ने चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में किया क्वालीफाई, मैच के अंतिम ओवर में पलटा पाशा
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 4:50 PM

सीएसके औऱ आरसीबी के मैच में बैंगलूरू ने चेन्नई को 27 रन से हरा कर प्लेऑफ में क्वालिफाई कर लिया है. फाफ डू प्लेसिस की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन गई है. कोलकाता, राजस्थान व हैदराबाद ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है. सीएसके के इस हार के साथ आईपीएल के इस वर्ष का सफर समाप्त हो गया है. कल के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने पांच विकेट गंवाकर 218 रन बनाए.

आ गया T20 विश्व कप के वार्मअप मैचों का शेड्यूल, जानिए भारतीय टीम कब और किससे भिड़ेगी !
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 8:57 AM

T20 विश्व कप का आयोजन जून महीने में होगा. टूर्नामेंट के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि इस साल T20 विश्व कप वेस्ट इंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. वहीं ICC ने वार्म मैचों के फिक्सर की घोषणा कर दी है. वार्मअप मैच अमेरिका, त्रिनिदाद और टोबैगो में 27 मई से 1 जून तक खेला जाएगा. कुल 16 वार्मअप मैच खेले जाएंगे.