Saturday, May 18 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » रांची


रांचीः वाहन चेकिंग के दौरान युवक के पास से पुलिस ने बरादम किए 11 लाख से अधिक कैश

रांचीः वाहन चेकिंग के दौरान युवक के पास से पुलिस ने बरादम किए 11 लाख से अधिक कैश
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रांची सहित आसपास के इलाकों में पुलिस तेजी से वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. खबर रांची के लालपुर थाना क्षेत्र का है जहां पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. फिलहाल युवक से मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने युवक के पास से 11 लाख 45 हजार रुपए कैश बरामद किया. पूछताछ में युवक ने पंडरा बाजार के व्यवसाय से संबंधित पैसे होने की बात कही है. हालांकि जानकारी यह भी मिल रही है कि यह पैसा व्यवसायी संजय अग्रवाल का है. 

 


 

इधर, वाहन जांच अभियान के दौरान पैसा बरामदी की जानकारी आयकर विभाग को भी दी गई. जिसके बाद विभाग की टीम लालपुर थाना पहुंच गई है. फिलहाल टीम द्वारा मामले में जानकारी ली जा रही है. बता दें, आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही पुलिस सतर्क हो गई है. पुलिस तेजी से वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. आपको बता दें, निर्वाचन आयोग के आदेश के बाद 50 हजार से अधिक कैश लेकर आने और जाने के दौरान अगर कोई व्यक्ति पकड़ाता है तो उसे पैसे से सबंधित सारी जानकारी देनी होगी.  

 
अधिक खबरें
सुखदेव नगर में घरेलू विवाद के कारण व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 10:33 PM

सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने ही कमरे में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि घरेलू विवाद के कारण व्यक्ति ने अपनी जान ले ली. वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोरस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है.

रांची सीबीआई कोर्ट के सीनियर पब्लिक प्रोसिक्यूटर ब्रजेश कुमार यादव गोल्ड मेडल से सम्मानित
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 10:17 PM

रांची सीबीआई कोर्ट के सीनियर विशेष लोक अभियोजक ब्रजेश कुमार यादव को बेहतर तरीके से सीबीआई का पक्ष रखने और लंबित मामलों के निष्पादन में महत्वपूर्ण योगदान करने के लिए गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया है. दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में CBI के डायरेक्टर प्रवीण सूद ने उन्हें गोल्ड मेडल और बेस्ट पब्लिक प्रोसिक्यूटर के खिताब से सम्मानित किया. उनकी इस उपलब्धि से देश भर में रांची सिविल कोर्ट के वकीलों का मान बढ़ा है.

DC की कार्रवाई, रांची में 214 आर्म्स लाइसेंस रद्द
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 8:11 PM

रांची जिला प्रशासन ने 214 आर्म्स लाइसेंसधारियों के लाइसेंस को रद्द कर दिया है. रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने एसएसपी के अनुशंसा पर कारवाई की है. डीसी ने 176 आर्म्स लाइसेंस को रद्द कर दिया है. साथ ही अपनी स्वेच्छा से या लाइसेंसधारी की मौत होने के बाद लाइसेंस सरेंडर या फिर पहले आर्म्स जमा करने पर कार्रवाई करते हुए 38 लाइसेंस को रद्द किया गया है.

रांची में गृह मंत्री अमित शाह का मेगा रोड शो, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 5:19 AM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का राजधानी रांची में रोड शो होना है. इसको लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए हैं. अमित शाह रांची लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ के पक्ष में प्रचार करेंगे.

जमीन फर्जीवाड़ा मामले का आरोपी तापस घोष ने अदालत से लगाई जमानत की गुहार, 21 मई को होगी सुनवाई
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 5:01 PM

8.86 एकड़ जमीन फर्जीवाड़ा मामले में कोलकाता रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मी तापस घोष ने पीएमएलए की विशेष कोर्ट में याचिका दायर कर जमानत की गुहार लगाई है. इस याचिका पर 21 मई को सुनवाई होगी. बता दें कि बीते 9 मई को कोलकाता रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मी तापस घोष, संजीत कुमार और हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद अख्तर को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. तीनों फिलहाल ED की रिमांड पर हैं और उनसे पूछताछ जारी है. तीनों आरोपियों मूल दस्तावेज से छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेज तैयार करने के मास्टरमाइंड हैं.