Sunday, May 26 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


ओडिशा ट्रेन हादसाः दुर्घटनास्थल के हालात का जायजा लेने बालासोर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

ओडिशा ट्रेन हादसाः दुर्घटनास्थल के हालात का जायजा लेने बालासोर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी
न्यूज11 भारत

रांचीः ओडिशा के बालासोर में एक के बाद एक तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भयावाह और भीषण हादसा हुआ है जिसमें अभी तक 288 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस रेल हादसे को लेकर देश ही नहीं बल्कि विदेशी राष्ट्र के प्रमुखों ने भी शोक जताते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. 

 

बालासोर के दुर्घटनास्थल पर पहुंचे पीएम मोदी

दुर्घटनास्थल के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के बालासोर पहुंच गए हैं. वहां पर वे मौके पर मौजूद अधिकारियों ने घटना की जानकारी ले रहे हैं. बता दें, शुक्रवार शाम को यहां तीन ट्रेनों की भीषण टक्कर हो गई थी. जिसमें अब तक 288 लोगों के जान गंवाने की खबर है जबकि 900 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है पीएम मोदी ने रेल हादसे को लेकर उन्होंने 2 जून यानी शुक्रवार को ट्वीट भी किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि 'ओडिशा में ट्रेन हादसे की घटना से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है.





 

कई ट्रेनें रद्द, कई के समय में बदलाव

इधर, भीषण हादसे के बाद चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन अब पूरा हो गया है. वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए है. बता दें, तीन ट्रेनों के भयावाह हादसे की वजह से कई ट्रेनों को आज कैंसिल किया गया है. वहीं कई ट्रेनों को समय में बदलाव किए गए है. 

 

अपनी पूरी रफ्तार में थी कोरोमंडल एक्सप्रेस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई. बताया जाता है कि इस स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं होने के कारण यह ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार से चल रही थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक टक्कर इतनी भयावाह और जोरदार थी कि उसके 21 डिब्बे एक के बाद एक पटरी से उतरते गए. वहीं ट्रेन के 3 डिब्बे दूसरी लाइन पर जा गिरी. इसी बीच यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस भी बहनागा बाजार स्टेशन से गुजर रही थी. जिससे वह कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गई. इससे हावड़ा एक्सप्रेस के भी पीछे के 2 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोमंडल एक्सप्रेस में लगभग 1257 आरक्षित यात्री और यशवंतपुर एक्सप्रेस में 1039 आरक्षित यात्री ट्रेन में सवार थे.
अधिक खबरें
गेम जोन में लगी भीषण आग में 20 लोगों की मौत, राहत अभियान जारी
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 10:23 PM

गुजरात के राजकोट में शनिवार दोपहर एक गेम जोन में लगी भीषण आग में कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई है. अधिकारियों के मुताबिक, आग टीआरपी गेम जोन में लगी थी. राजकोट के पुलिस आयुक्त, राजू भार्गव ने बताया कि फिलहाल आग नियंत्रण में है और बचाव अभियान जारी है. उन्होंने कहा कि लगभग 20 शव बरामद कर लिए गए हैं और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

पेट दर्द की समस्या लेकर अस्पताल गया मरीज ने डॉक्टर के सर पर दे मारा पत्थर
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 10:04 PM

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जहां एक मरीज पेट दर्द की शिकायत लेकर चेस्ट डॉक्टर के पास पहुंचा, डॉक्टर ने मरीज की शिकायत सुनने के बाद उसे पेट के डॉक्टर के पास रेफर कर दिया. रेफर शब्द सुनते ही मरीज बाहर गया और एक पत्थर लेकर अंदर आया

मलेशिया मास्टर्स प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, थाईलैंड की बुसानन को दी मात
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 9:57 PM

भारतीय शटलर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु शनिवार को थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर मलेशिया मास्टर्स प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गईं हैं. उन्होंने महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में बुसानन ओंगबामरुंगफान को 13-21, 21-16, 21-12 से हराया. यह 2023 स्पेन मास्टर्स के बाद किसी टूर्नामेंट का उनका पहला फाइनल भी है. सिंधु पहला सेट 13-21 से हार गईं लेकिन अगले दो सेटों में जोरदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के अंतिम दौर में अपनी जगह बना ली.

भांग खाकर चढ़ा यात्री फ्लाईट लैंड करने से पहले खोलने लगा था दरवाजा
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 9:35 PM

हैदराबाद हवाईअड्डा से एक हैरतअंगेज करने वाली खबर आई है जहां इंडिगो की फ्लाईट लैंड करने के पहले एक यात्री गेट के पास आकर दरवाजा खोलने का प्रयास करता है. खबरों से पता चला है कि 29 वर्षीय यात्री फ्लाईट में भांग खा कर चढ़ा था

स्कॉलरशीप का झांसा दे कर 7 छात्राओं से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 8:38 PM

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक बड़े ही घिनौना करतूत वाली खबर सामने आई है. जहां आवाज चेंज कर के लड़कियों को स्कॉलरशीप का झांसा देता था और उससे रेप की घटना को अंजाम देता था. इसमें मुख्य आरोपी के रुप में बृजेश प्रजापति को चिन्हित किया गया है जो पेशे से मजदूर है. राहुल प्रजापति संदीप प्रजापति लवकुश प्रजापति सहित इसके चार सहयोगी भी हैं. चारों को पुलिस ने फिलहाल गिरफ्तार कर लिया है.