Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
 logo img
  • बाराद्वारी में आपसी रंजिश को लेकर जमकर हुई मारपीट, फिर चली गोली
  • बाराद्वारी में आपसी रंजिश को लेकर जमकर हुई मारपीट, फिर चली गोली
  • चैम्बर भवन में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता अभियान, मतदान के प्रति व्यापारियों को किया गया जागरूक
  • चैम्बर भवन में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता अभियान, मतदान के प्रति व्यापारियों को किया गया जागरूक
  • सुदेश महतो से संजय सेठ ने मुलाकात की लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर हुई चर्चा
  • 25 अप्रैल को सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर मीटिंग होगी आयोजित, मतदान के प्रति किया जाएगा जागरूक
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
खेल


IPL 2023 के फाइनल से बाहर हो सकते है MS धोनी, जानें क्या है कारण

5 मिनट तक धोनी और मैदानी अंपायर के बीच हुई बहस
IPL 2023 के फाइनल से बाहर हो सकते है MS धोनी, जानें क्या है कारण
न्यूज11 भारत

रांचीः MS धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 23 मई को चेपॉक में खेले गए क्वालिफायर-1 में सीएसके ने गुजरात टाइटन्स 15 रनों से भारी शिकस्त दी. गुजरात टाइटन्स को सीएसके ने 173 रनों का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करते हुए गुजरात टाइटन्स 20 ओलकों में सिर्फ 157 रनों पर ही सिमटकर रह गई. 


जानें क्या है मुख्य कारण

हालांकि फाइनल मैच से पहले अब एक चौंकाने वाली बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल, सुपर चेन्नई किंग्स के कप्तान आईपीएल फाइनल से बाहर हो सकते है. और इसका मुख्य कारण गुजरात के खिलाफ मैच में घटी एक घटना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी ने गुजरात के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान अपनी टीम के लिए 16वां ओवर पर सीएसके के स्टार तेज गेंदबाज मथीसा पाथिराना लाया था. हालांकि अंपायर ने मथीसा पाथिराना को गेंदबाजी करने से रोक दिया था. दरअसल, इससे पहले बीच मैच के दौरान पाथिराना 9 मिनट के लिए क्रिकेट ग्राउंड से बाहर निकल गए थे. वहीं, नियम के अनुसार, इतने ही समय (9 मिनट) पर मैदान में बीता चुकने के बाद ही वे गेंदबाजी कर सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें गेंदबाजी के लिए बुलाया लेकिन अंपायर ने उन्हें गेंदबाजी करने से रोक दिया.

 


 


एमएस धोनी फाइनल से हो सकते है बाहर

मथीसा पाथिराना को गेंजबाजी करने से रोकने पर 5 मिनट तक धोनी और मैदानी अंपायर के बीच बहस भी हुई. जिसके कारण सीएसके को अपने पूरे ओवर को खत्म करने में 4 मिनट की देरी हुई. इसी कारण यह माना जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर फाइन या उन्हें फाइनल मैच से बाहर किया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर अबतक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

 

पूरी घटना पर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया आई सामने 

इधर, IPL 2023 में दोनों टीम के बीच चल रहे मैच का भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर कमेंट्री कर रहे थे. इस पूरी घटना पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि ‘आपको अंपयार के निर्णय का सम्मान करना चाहिए. कई बार अंपयार से अधिक प्रेशर वाल मुकाबले में गलती हो जाती है पर हमें उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए’. बता दें, चेपॉक में खेले गए आखिरी मैच में सुनील गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी से अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ भी लिया था. 

अधिक खबरें
क्या T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे MS Dhoni, रोहित शर्मा ने किया खुलासा
अप्रैल 21, 2024 | 21 Apr 2024 | 1:08 AM

26 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का समापन हो जाएगा. इसके 5 दिन बाद ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू हो जाएगा. इस बार का वर्ल्ड कप बेहद ही खास है. इस बार T20 वर्ल्ड कप में र 20 टीमें चैंपियन बनने के लिए दावेदारी पेश कर रही है. वहीं पहली बार यूएसए किसी आईसीसी टूर्नामेंट की सह-मेजबानी कर रहा है. हाल में ही दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन के पॉडकास्ट पर भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान

IPL: आज मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगे पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस
अप्रैल 18, 2024 | 18 Apr 2024 | 9:07 AM

IPL में गुरूवार को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम मुल्लांपुर स्टेडियम में भिड़ेगी. मुल्लांपुर स्टेडियम पंजाब का होम ग्राउंड भी है.

IPL Birthday: 16 साल पहले आज के दिन ही खेला गया था IPL का पहला मैच, ये टीम बनी थी पहली चैम्पियन
अप्रैल 18, 2024 | 18 Apr 2024 | 9:03 AM

आज 18 अप्रैल है. ये दिन क्रिकेट जगत के लिए बेहद ही खास है. क्यूंकि आज के दिन ही दुनिया को IPL(इंडियन प्रीमियर लीग) जैसा एक शानदार टूर्नामेंट मिला था. आज यानि 16 अप्रैल को आईपीएल 16 साल का हो गया है. बता दें कि 2008 में आईपीएल का आगाज हुआ था. वहीं आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) शेन वॉर्न की कप्तानी में जीता था. बता दें, आईपीएल का पहला मैच बेंगलुरु के एम.

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगे गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स
अप्रैल 17, 2024 | 17 Apr 2024 | 10:02 AM

IPL में बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम IPL में 6 मैच खेल चुकी है.

T20 World Cup 2024 से बाहर हो सकते है ये स्टार ऑलराउंडर, जानिए वजह
अप्रैल 17, 2024 | 17 Apr 2024 | 9:59 AM

अभी आईपीएल(इंडियन प्रीमियर लीग) चल रहा है. इस आईपीएल में कई रिकॉर्ड भी टूट रहे है. IPL में अभी रोमांच का दौर जारी है. वहीं BCCI (बीसीसीआई) की भी नजर आईपीएल (IPL) में खिलाड़ियों पर टिकी हुई है. वहीं आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. बता दें, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई ने अब तक सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है. वहीं उनकी आईपीएल में परफॉरमेंस भी कुछ खास नजर नही आ रही है. हार्दिक बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही अभी तक फ्लॉप नजर आ रहे हैं. ऐसे में अब हार्दिक के ऊ