Sunday, Mar 3 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


सड़क का शिलान्यास किए बगैर सांसदों और विधायकों को लौटना पड़ा वापस, जानें पूरा मामला

सड़क का शिलान्यास किए बगैर सांसदों और विधायकों को लौटना पड़ा वापस, जानें पूरा मामला
न्यूज11 भारत




रांचीः राजधानी रांची में सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे सांसद और विधायकों को सड़क का शिलान्यास किए बगैर ही वापस लौटना पड़ा. ताजा मामला बरियातु स्थित बड़ागाई चौक के पास का है जहां सड़क शिलान्यास कार्यक्रम की जानकारी के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. 

 

सड़क को सीधा बनने की मांग कर रहे ग्रामीण

ग्रामीणों ने नए सड़क निर्माण कार्य का विरोध करते हुए कई आरोप भी लगाए है. सड़क को सीधा बनने की मांग कर रहे है. उनका कहना है कि भूमि माफियाओं को फायदा पहुंचाने और स्थानीय लोगों को परेशान करने के लिए सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सड़क पहले से सीधी है जिसे टेढ़े-मेढ़े बनाए जा रहे है. यह भूमि माफियाओं को फायदा पहुंचाने के लिए हो रहा है.

 


 


 

विरोध के कारण नहीं हो सका शिलान्यास

जानकारी के अनुसार, बड़ागाई चौक से रिंग रोड तक सड़क का निर्माण होना है. जहां सड़क निर्माण कार्य से पहले सांसद और नेता जिसमें सांसद संजय सेठ, सांसद आदित्य साहु, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश, विधायक समरी लाल सड़क शिलान्यास के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण वे सड़क का शिलान्यास किए बिना ही वहां से वापस गए. 

 


 

स्थगित किया गया शिलान्यास कार्यक्रम

मौके पर सांसद और विधायकों ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता के साथ है. सड़क विभाग से बात करने के बाद ही शिलान्यास होगा. जानकारी के अनुसार, रांची सांसद संजय सेठ, सांसद और जेएमएम नेता महुआ माजी, बीजेपी सांसद आदित्य साहु, सांसद और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बीजेपी विधायक सीपी सिंह, समरी लाल, मेयर आशा लकड़ा के द्वारा सड़क का शिलान्यास होना था. इधर, स्थानीय ग्रामीणों के विरोध के बाद शिलान्यास कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया.  

 

अधिक खबरें
लोकसभा चुनाव के लिए न्यूज11 भारत ने पहले ही दी थी BJP प्रत्याशियों के नाम की जानकारी
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 8:02 AM

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर झारखंड की 11 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए थे. चार दिन पहले ही सारे संभावित नाम सामने आ गए थे. रायसुमारी के आधार पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने नाम पर मोहर लगाई है.

अगर HEC बंद हुई तो स्वत: झारखंड सरकार के पास आ जाएगी जमीन !
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:50 AM

विधायक राजेश कच्छप के गैर सरकारी संकल्प पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने सदन में कहा कि अगर HEC (हैवी इंजीनियरिंग कार्पोरेशन) बंद हुई तो इसके जमीन की मालिक राज्य सरकार होगी.

3 मार्च को गढ़वा दौरे पर जाएंगे CM चंपाई सोरेन, देंगे सौगात
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:23 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन कल यानी तीन मार्च को गढ़वा आ रहे हैं जहां वो 93 करोड़ से निर्मित पांच योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इधर जहां उक्त कार्यक्रम को आगाज़ से अंजाम तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन जुटा हुआ है. तो वहीं जेएमएम का पूरा कुनबा भी अपने स्तर से तैयारी कर रहा है,

सदन में उठा विदेशी महिला से गैंगरेप का मामला, पक्ष और विपक्ष दोनों ने घटना को बताया दुरभाग्यपूर्ण
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:19 PM

झारखंड की उपराजधानी से दुमका से मानवता को शर्मसार करने वाली एक मर्माहत खबर सामने आई है इस खबर से झारखंड शर्म से झुक गया है. यह मामला आज विधानसभा बजट सत्र के दौरान सदन में भी गूंज उठा. दरअसल, बीती देर दुमका के कुछ दरिंदों ने एक विदेशी महिला के साथ गैंगरेप की घिनौनी घटना को अंजाम दिया था जिसे लेकर आज सदन के बाहर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों विधायकों ने इस घटना को दुर्भाग्यापूर्ण बताया.

लोकसभा चुनाव से पहले JMM का मास्टर स्ट्रोक, सक्रिय राजनीति में आ रही कल्पना सोरेन
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:06 PM

झारखंड में लोकसभा चुनाव से पहले झामुमो (JMM) का मास्टर स्ट्रोक नजर आने लगा है. दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री, झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अब सक्रिय राजनीति में आ रही हैं.