Thursday, Jun 13 2024 | Time 02:23 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


लव-जिहाद: धर्म परिवर्तन के लिए मॉडल पर बनाया जा रहा था दबाव

मेडिकील जांच के बाद दर्ज होगा 164 का बयान, मॉडल से होगी पूछताछ
लव-जिहाद: धर्म परिवर्तन के लिए मॉडल पर बनाया जा रहा था दबाव
न्यूज 11 भारत

रांची: लव जिहाद की शिकार मॉडल मानवी राज का बुधवार को रिम्स में मेडिकल हुआ. इसके बाद कोरोना टेस्ट किया गया. मॉडल का अब कोर्ट में 164 का बयान दर्ज होगा. यश मॉडल्स कोचिंग संचालक तनवीर अख्तर पर मॉडल ने ब्लैकमेलिंग, धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने सहित कई आरोप लगाए हैं. मामले को लेकर रांची पुलिस ने गोंदा थाना में मामला दर्ज किया है. मॉडल का बयान दर्ज होने के बाद पुलिस कोचिंग संचालक तनवीर अख्तर को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है. बताया जा रहा है मामला प्रकाश में आने के बाद से तनवीर अख्तर फरार है. 

 

तनवीर अख्तर खान ने लव जिहाद का शिकार बनाया- मॉडल

न्यूज 11 से बातचीत करते हुए मॉडल ने बताया है कि धर्म परिवर्तन करने पर उसे कोचिंग संचालक अपने बिजनेस में पार्टनर बनाने का प्रलोभन देता था. वहीं तनवीर अपने धर्म को बेहतर बताते हुए दूसरे धर्मों की बुराई करता था. मॉडल ने कहा है कि मुझे इंसाफ चाहिए. बिहार के भागलपुर की रहने वाली मॉडल मानवी राज का कहना है कि मॉडल इंस्टीट्यूट के संचालक तनवीर अख्तर खान ने लव जिहाद का शिकार बनाया है. आरोपी ने अपना नाम हिंदू 'यश' बताकर मुझे अपने झांसे में फंसाया. 





 

मारपीट करता था तनवीर- मॉडल

बता दें, मानवी ने रांची आकर ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट ज्वॉइन की थी. जिसका संचालक तनवीर अख्तर खान है. उसने उसे धोखे में रखने के लिए अपना नाम यश बताया. और उससे दोस्ती की. बाद में कुछ दिनों बाद पता चला कि उसका असली नाम यश नहीं बल्कि तनवीर अख्तर खान है. वह लगातार धर्म परिवर्तन करने और शादी करने का दबाव बनाने लगा था. वहीं मना करने पर उसने नशे की हालत में आपत्तिजनक फोटो क्लिक किए और उसके जरिए उसे ब्लैकमेल करने लगा. इतना ही नहीं तनवीर उससे मारपीट भी करता था. 

 

रांची से पीछा करते मुंबई पहुंचा तनवीर

सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर मानवी ने 30 मई को अपनी आपबीती बयां करते हुए एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें उसने बताया था कि वह इंस्टीट्यूट के संचालक तनवीर की हरकतों से परेशान होकर रांची छोड़ दिया है और मुंबई आ गई है. लेकिन तनवीर पीछा करते हुए मुंबई भी पहुंच गया है. वीडियो में मॉडल ने बताया है कि वह मुंबई पहुंचने के बाद भी धर्म परिवर्तन करने और शादी करने का दबाव बना रहा है. जिससे परेशान होकर उसने मुंबई के वर्सोवा थाने में शिकायत दर्ज कराया. मानवी ने आगे कहा है कि उसने तनवीर के परिवार के दबाव में आकर समझौता भी किया. बावजूद तनवीर प्रताड़ित और ब्लैकमेल कर रहा है.

 

अधिक खबरें
लैंड स्कैम मामले में आरोपी शेखर कुशवाहा को ED ने किया गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 7:44 AM

लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है दरअसल ईडी ने मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बता दें, शेखर कुशवाहा लैंड स्कैम मामले में आरोपी था.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.

जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:47 AM

8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मामले में ईडी की ओर से बहस की गई. कल यानी 13 जून को भी मामले में ईडी की ओर से बहस की जाएगी.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.