Wednesday, Oct 23 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
  • अठन्नी वापस न देने पर कोर्ट ने दिए कड़े आदेश, जिस सुन सभी रह जाएंगे ढंग, देने होंगे इतने पैसे
  • उत्क्रमित उच्च विद्यालय झांझीया में आगामी विधानसभा चुनाव हेतु क्लस्टर स्तरीय बैठक हुई संपन्न
  • छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी
  • कुमारडूबी सार्वजनीन लक्ष्मी पूजा का सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से हुआ संपन्न
  • गढ़वा अनुमंडल कार्यालय में सत्येंद्र नाथ तिवारी ने किया नामांकन
  • चक्रवाती तूफान 'दाना' के है कई साइड इफेक्ट्स, इन राज्यों में मचाया कहर, 150 से भी अधिक ट्रेनें हुई कैंसिल
  • गहनों को लेकर चल रहे विवाद में प्रॉपर्टी डीलर की फॉर्च्यूनर कार में जलाकर की हत्या
  • चुनावी सरगर्मी के बीच रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में हुई छापेमारी, मचा हडकंप
  • पुलिस ने पकड़ा अवैध बालू लदी ट्रैक्टर, चालक हुआ गिरफ्तार
  • पुलिस ने पकड़ा अवैध बालू लदी ट्रैक्टर, चालक हुआ गिरफ्तार
  • रफ्तार से चल रही ट्रेन के सामने आई मोटरसाइकिल बाल-बाल बची, पुरी से नई दिल्ली जा रही थी पुरुषसोत्तम एक्सप्रेस
  • रफ्तार से चल रही ट्रेन के सामने आई मोटरसाइकिल बाल-बाल बची, पुरी से नई दिल्ली जा रही थी पुरुषसोत्तम एक्सप्रेस
  • रांची में वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप
  • गिरिडीह जाएंगे BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, बैठक में होंगे शामिल
  • गिरिडीह जाएंगे BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, बैठक में होंगे शामिल
देश-विदेश


विदेश के कई नेताओं ने ओडिशा रेल हादसे पर जताया दुख, BJP ने स्थगित किए अपने सभी कार्यक्रम

विदेश के कई नेताओं ने ओडिशा रेल हादसे पर जताया दुख, BJP ने स्थगित किए अपने सभी कार्यक्रम
न्यूज11 भारत

रांचीः ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे में अब तक 280 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों की संख्या अब भी लगातार बढ़ती जा रही है. एक के बाद एक 3 ट्रेनों की टक्कर इतनी भयानक है जिसे आप सिर्फ कल्पना ही कर सकते है. ट्रेन के अंदर का नजारा काफी भयावाह है. बोगियों में खाने-पीने के सामान, पीने की बोतले और जूते-चप्पल आदि बिखरें पड़े है. एयफोर्स, सेना के जवान और कई रेस्क्यू टीम ऑपरेशन में अब भी जुटी हुई हैं.

 

ट्रेन के अंदर अभी भी इमरजेंसी अलर्म बज रहा है. बोगियों में अभी भी लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की जो तस्वीरें सामने आई है उसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा. हादसे के बाद रेल के पहिए तक कोच से अलग-थलग हो गए है, बोगियां खिलौने की तरह पिचक कर रह गई है. इतना ही नहीं रेल ट्रैक पर कई किलोमीटर तक पटरियां भी गायब है. इस भीषण टक्कर के बाद पटरी टूटकर काफी दूर जा गिरी है. ट्रेन के अंदर फंसे लोगों को गैस कटर के जरिए कोचों को काटने के बाद बाहर निकाला जा रहा है.  

 

घायलों को बेहतर इलाज मिले, यही हमारी प्राथमकिता- रेल मंत्री

रेल घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, 'सभी दिवंगत लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवदेना है. घायलों को जितनी बेहतर इलाज की सुविधा होगी, दी जाएगी. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. इसकी जांच रेलवे सेफ्टी कमिश्नर भी करेंगे. रेल हादसा किस कारण से हुआ है कमेटी यह समझने की कोशिश करेगी. आगे मंत्री ने कहा कि यह दुर्घटना जिस तरह की है. उसमें सबसे पहले हमारा फोकस घायलों को कैसे बेहतर इलाज मिले इसपर होना चाहिए.'

 


 

इधर हादसे के बाद PM मोदी समेत ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय रेल मंत्री समेत देश के कई नेताओं के अलावे अन्य देश के नेताओं ने भी इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त किया है.  

 

कनाडा के PM ने हादसे पर जताया दुख  

कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने रेल हादसे पर दुख जताते हुए कहा, 'भारत के ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना की तस्वीरें और रिपोर्ट देखकर दिल दुखी है. मैं उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. इस मुश्किल घड़ी में कनाडा के लोग भारत के लोगों के साथ खड़े हैं.'



नेपाल के प्रधानमंत्री ने जताया दुख

वहीं, नेपाल के पीएम पुष्प दहल प्रचंड ने भी हादसे पर दुख जताया है उन्होंने कहा, 'ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के बाद हुए दर्जनों लोगों की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में में पीएम मोदी, सरकार और दुर्घटना पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवदेना व्यक्त करता हूं.'




 

ताइवान की राष्ट्रपति ने ट्वीट कर जताई संवेदना

ताइवान के राष्ट्रपति साई इंग वेन ने ओडिशा में हुए हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि 'भारत में रेल दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं. मैं पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं और आशा करती हूं कि बचाव अभियान उन सभी जरूरतमंदों को बचा सकता है.'



बीजेपी ने देशभर में अपने सारे कार्यक्रम किए स्थगित

इधर, ओडिशा रेल हादसे के बाद देशभर में बीजेपी ने केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके आयोजित होने वाली अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. इसकी जानकारी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने कहा है कि 'ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुआ भयावह रेल हादसा अत्यंत ही दुखद और मन को शोकाकुल कर देने वाला है. मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं. इस भीषण रेल दुर्घटना को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के साथ–साथ देश भर में होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है.' आगे उन्होंने लिखा कि 'मैं परमपिता परमेश्वर से शोक संतप्त परिवारों को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं. ईश्वर मृत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें.'

अधिक खबरें
पत्नी को दूसरे मर्द से वीडियो कॉल करते देख पति ने किया कुछ ऐसा, लोग रह गए सन्न
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 12:11 PM

उत्तर प्रदेश में एक खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के संभल जिले में रहने वाले सोनू नाम के शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. दरअसल, पति ने अपनी पत्नी को किसी अनजान शख्स से वीडियो कॉल पर बात करते हुए देख लिया था, जिसके बाद सोनू ने अपनी पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी. हैरान करने वाली बात ये है कि इस सबका गवाह उसका बेटा बना. बेटे ने खुद पुलिस के सामने गवाही देते हुए कहा कि उसके पिता ने उसकी मां की गला रेतकर हत्या कर दी.

चक्रवाती तूफान 'दाना' के है कई साइड इफेक्ट्स, इन राज्यों में मचाया कहर, 150 से भी अधिक ट्रेनें हुई कैंसिल
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 11:34 AM

पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र अब गंभीर चक्रवाती तूफान 'दाना' में बदलने की ओर अग्रसर हैं. मौसम विभाग के अनुसार, यह तूफान 24 अक्टूबर की रात ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों के बीच, पुरी और सागर द्वीपों के पास टकरा सकता हैं.

गहनों को लेकर चल रहे विवाद में प्रॉपर्टी डीलर की फॉर्च्यूनर कार में जलाकर की हत्या
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 10:27 AM

ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जिसमें एक प्रॉपर्टी डीलर को उसकी फॉर्च्यूनर कार में जिंदा जलाकर मार दिया गया. मृतक की पहचान गाजियाबाद निवासी संजय यादव के रूप में हुई है, जो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था.

बेंगलुरु में भारी बारिश ने मचाया हाहाकार, इमारत ढही, आज से स्कूलों में मिली छुट्टी
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 8:41 AM

बीते दिनों में भारी बारिश के कारण बेंगलुरु में तबाही मच चुकी हैं. कई जिलों में बाढ़ आने के कारण हर इलाका क्षतिग्रस्त हैं. ऐसे में NDRF और SDRF की पांच टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया हैं.

BRICKS 2024: PM Modi से बोले राष्ट्रपति Putin, हमारे बीच ऐसे संबंध कि आपको किसी Translator की जरूरत नहीं
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 9:03 PM

भारत और रूस के बीच घनिष्ठ संबंधों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने व्यक्तिगत तालमेल को दर्शाते हुए, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को अपनी द्विपक्षीय बैठक के दौरान चुटकी लेते हुए कहा कि उनके बीच ऐसे संबंध हैं कि पीएम मोदी को अनुवादक की आवश्यकता नहीं होगी. राष्ट्रपति पुतिन द्वारा रूसी भाषा में की गई टिप्पणियों का हिंदी अनुवाद सुनकर पीएम मोदी भी प्रशंसापूर्वक मुस्कुराए.