Sunday, Jul 14 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
 logo img
  • अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर फायरिंग, बाल-बाल बचे Donald Trump, देखें Video
  • हजारीबाग: अंचल कर्मियों की लापरवाही के कारण पीएम किसान सम्मान निधि योजना से वंचित है कई किसान
  • Jharkhand Weather: झारखंड में सक्रिय हुआ मानसून, पिछले 24 घंटों में कई जगहों में हुई जबरदस्त बारिश; जानें आज के मौसम का हाल
  • क्या आप भी गांव में रहकर खोलना चाहते हैं स्टार्टअप? मदद के लिए सरकार खर्चेगी 750 करोड़ रुपये, जानें क्या है प्लान
  • क्या आप भी गांव में रहकर खोलना चाहते हैं स्टार्टअप? मदद के लिए सरकार खर्चेगी 750 करोड़ रुपये, जानें क्या है प्लान
  • Railway Rules: अब टिकट होते हुए भी इन यात्रियों को ट्रेन से उतार सकता है टीटी, जान लें ये नए नियम
झारखंड


Kalpana Soren आज लेंगी विधायक पद की शपथ, राजनीतिक गलियारियों में लगाई जा रही कई तरह की अटकलें

Kalpana Soren आज लेंगी विधायक पद की शपथ, राजनीतिक गलियारियों में लगाई जा रही कई तरह की अटकलें
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः गांडेय विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज झारखंड विधानसभा की सदस्यता लेंगी. कल्पना सोरेन को आज शाम 5 बजे झारखंड विधानसभा के स्पीकर रवींद्र नाथ महतो, गांडेय विधायक के रुप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस दौरान शपथ समारोह में JMM और इंडिया गठबंधन के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. आपको बता दें, गांडेय विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कल्पना सोरेन ने भारी मतों से जीत हासिल की थी. 

 


 

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के गांडेय विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने से राज्य में राजनीतिक सरगर्मी इतनी बढ़ गई है कि राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी हैं कल्पना सोरेन के विधायक बनने के बाद राज्य के नेतृत्व में परिवर्तन से लेकर मंत्री बनने तक की अटकलें लगाई जा रही है. वर्तमान में इस समय झारखंड सरकार में मंत्री का एक पद खाली हो गया है ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य के नेतृत्व में अगर कोई बदलाव नहीं होता है तो कल्पना सोरेन को मंत्री बनाया जा सकता है. 

 



आपको बता दें, हाल ही में टेंडर कमीशन घोटाला मामले में जेल में बंद कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम से राज्य सरकार ने उनके सभी विभाग वापस ले लिए है मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने उनके विभाग अपने पास ले रखा है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि चंपाई सरकार शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, महगामा से विधायक दीपिका सिंह पांडेय का नाम मंत्री बनने के रेस में सबसे आगे चल रहा हैं 

अधिक खबरें
औचक निरीक्षण के क्रम पाई गई अनुशासनहीनता, SSP ने  पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 10:17 PM

रांची के बुटी मोड़ में लगातार अवैध रूप से बस पार्किंग के विरुद्ध मिल रही शिकायत पर शनिवार को रांची SSP चंदन कुमार सिन्हा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया. जांच के क्रम में एसएसपी ने पाया कि बुटी मोड़ से थोड़ा आगे अवैध पार्किंग कर पैसेंजर बैठा रहे थे, जबकि वहाँ यातायात के जवान मौजूद थे.

खतरे को दावत दे रही है सिकिदिरी घाटी, बड़े वाहनों के परिचालन से घटना की आशंका
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 9:18 PM

रांची से बोकारो-धनबाद जाने के अक्सर छोटे वाहन सिकिदरी घाटी से गुजरते हैं. यह घाटी रांची की सिकिदरी और रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र तक जाती है. भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत हो रहे काम के वजह से ही सिकिदरी घाटी के पुरानी सड़क से ही छोटे वाहन गुजरते हैं. इसको लेकर गोला में एक बोर्ड में साफ साफ लिखा है कि बड़े वाहनों का गुजरना मना है. वहीं सिकिदरी घाटी में भी ऐसे कई बोर्ड लगाए गए हैं. पर यह बोर्रद किसिस काम के नए हैं और यह सिर्फ दिखावे के लिए लिखा गया है. अब बस, ट्रक और ट्रेलर भी इस घाटी से गुजरना शुरू कर चुके हैं. घाटी के ऊपर सिकिदरी पुलिस व नीचे गोल पुलिस भी यह देख कर कुछ नहीं करती है. ऐसे में छोटे वाहन जिंदगी से खिलवाड़ कर इस रास्ते से खिलवाड़ करते हैं.

राज्यसभा सांसद महुआ मांझी ने रांची से गोवा के लिए पर्यटक स्पेशल ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 3:47 AM

रांची/डेस्कःमुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत हटिया स्टेशन से रांची से गोवा के लिए पर्यटक स्पेशल ट्रेन 

CM हेमंत सोरेन की केंद्र को दो टूक, नहीं संभल रहा तो झारखंड को सौंप दें भारत का ये रत्न
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 8:28 PM

झारखंड में चुनावी मुद्दे कई रहे हैं.विस्थापन, ज़मीन लूट, अवैध खनन, बेरोजगारी, पलायन और घुसपैठ जैसे मुद्दों यहां के राजनीतिक दलों का हमेशा से मुद्दा रहा है.लेकिन एक और चीज़ ऐसी है जो हमेशा चुनाव के समय एक बड़ा मुद्दा बन जाती है.वो है राजधानी रांची स्थित हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन.

14 से 17 के बीच झारखंड प्रवास पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, विजय संकल्प सभा को करेंगे संबोधित
जुलाई 13, 2024 | 13 Jul 2024 | 8:15 PM

केंद्रीय मंत्री सह भाजपा विधानसभा चुनाव प्रभारी 14 से 17 के बीच झारखंड प्रवास पर रहेंगे . वह विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलम व विधानसभा क्षेत्र विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश भाजपा का सांगठनिक कार्यक्रम लगातार जारी है. इसी क्रम में आगामी 14 जुलाई को केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह सुबह 9बजे सेवा विमान से रांची आयेंगे. शिवराज सिंह 11बजे पूर्वाह्न खिजरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल होकर संबोधित करेंगे इसके बाद शिवराज सिंह 1की शाम वापस लौट जायेंगे.