Wednesday, May 22 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


Jharkhand HC ने ट्रैफिक SP को दिया आदेश; कहा- 'एंबुलेंस और स्कूल बसें जाम में नहीं फंसे'

Jharkhand HC ने ट्रैफिक SP को दिया आदेश; कहा- 'एंबुलेंस और स्कूल बसें जाम में नहीं फंसे'
न्यज11 भारत

रांची/डेस्कः रांची की यातायात व्यवस्था पर सुनवाई करते हुए झारखंड HC ने नियुक्ति को लेकर गृह सचिव से जवाब मांगा है. कोर्ट ने गृह सचिव से सवाल किया है कि यातायात पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के लिए क्या कार्रवाई की जा रही है. जब पुलिसकर्मियों को वाहनों की स्पीड, ट्रकों को खींचने आदि की जांच के लिए और गलत पार्किंग में खड़े गाड़ियों को उठाने के लिए उपकरण मुहैया कराए जाएंगे. 

 

बेसमेंट में पार्किंग के बजाए दुकानें खोली गई है- ट्रैफिक SP

बता दें, ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कोर्ट ने ट्रैफिक SP से कहा कि एंबुलेंस और स्कूल बसों पर खासा ध्यान दें, ताकि वे जाम में न फंसे. इसके बाद कोर्ट ने राय दी कि फिलहाल कुछ अतिरिक्त पुलिसकर्मियों और होम गार्ड जवानों की मदद से यातायात व्यवस्था को मजबूत किया जा सकता है. जिसके बाद ट्रैफिक SP ने कोर्ट को बताया कि रांची के बेसमेंट में पार्किंग के बजाए दुकानें खोली गई है. इस वजह से लोग सड़कों पर ही अपनी गाड़िया पार्क कर देते है. सड़कों पर कई कट भी होते हैं, जहां गाड़ियां घूमती रहती हैं, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा होने लगती है. 





 

ट्रैफिक पुलिसकर्मी के लिए 900 पद स्वीकृत, नियुक्ति सिर्फ 371

आगे ट्रैफिक SP बताते है कि रांची में 371 यातायात पुलिसकर्मी है, जबकि 900 पद स्वीकृत है. खाली पदों को भरने के लिए गृह विभाग को आवेदन सौंपा गया है. उन्होंने आगे बताया कि शहर में ट्रैफिक पोस्ट स्थापित करने को लेकर रांची नगर निगम को पत्र लिखा गया है. शहर के चौराहों पर CCTV कैमरे काम कर रहे है. यदि यह खराब हो जाए तो इसे फौरन बदल दिया जाता है. बिना परमिट वाले ऑटो जब्त किये जा रहे है.
अधिक खबरें
असम के CM डॉ हिमंत बिश्व सरमा 22 मई को धनबाद और दुमका में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:10 AM

असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिश्व सरमा 22 मई को धनबाद और दुमका लोकसभा में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. हिमंत बिश्व सरमा 11:30 बजे धनबाद लोकसभा के बोकारो जिले के चंदनक्यारी स्थित सिनेमा हॉल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, लोकसभा प्रभारी सुरेश साहू, धनबाद लोकसभा प्रत्याशी ढुल्लू महतो भी मौजूद रहेंगे.

22 मई को रांची में मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, जमशेदपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 8:52 AM

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या 22 मई को रांची पहुंचेंगे. जहां वह मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे. मोटरसाइकिल जुलूस सुबह 11 बजे बिरसा चौक से शुरू होगा. इस अवसर पर भाजपा लोकसभा प्रभारी बालमुकुंद सहाय, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक भानु प्रताप शाही, रांची से लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद सांसद तेजस्वी सूर्या जमशेदपुर पहुंचेंगे, जहां वह दोपहर 1 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, विनोद पांडेय ने अर्पित किया श्रद्धासुमन
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:54 PM

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता, झारखण्ड आन्दोलनकारी व जामा से विधायक रहे दुर्गा सोरेन के पुण्यतिथि पर नामकुम के लोवाडीह स्थित दुर्गा सोरेन चौक में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सह प्रवक्ता एवं झारखण्ड राज्य समन्वय समिति के सदस्य विनोद कुमार पांडेय द्वारा दुर्गा सोरेन के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. मौके पर विनोद पांडेय ने कहा कि दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर आज पूरे झारखंड में उन्हें याद किया जा रहा है.

टेंडर कमीशन घोटाला मामले में संजीव लाल और जहांगीर आलम की कोर्ट में हुई पेशी, भेजा गया जेल
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 6:08 AM

टेंडर कमीशन घोटाला मामले में 14 दिनों की पूछताछ के बाद मंत्री आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल और उनके सहायक जहांगीर आलम को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सुनवाई के बाद दोनों को न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया है. बता दें कि 7 मई को ईडी ने दोनों को गिरफ्तार किया था और 8 मई से रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही थी.

चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:25 AM

चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक एवं सहायक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहे. वाहन की जांच के क्रम में कंटेनर से 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ हुआ मिला. बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5,58,00,000 बताया जा रहा है.