Sunday, May 26 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
 logo img
खेल


IND vs PAK LIVE Score: केएल राहुल और विराट के शतक से भारत ने पाकिस्तान को दिया 357 का लक्ष्य

IND vs PAK LIVE Score: केएल राहुल और विराट के शतक से भारत ने पाकिस्तान को दिया 357 का लक्ष्य
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का दूसरा मुकाबला आज रिजर्व डै पर भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू हो गया है. भारत के दोनो बल्लेबाज जो कल पिच पर मौजूद थे उन्होने वापस से अपनी पारी वहीं से शुरु कर दी है. विराट कोहली और केएल राहुल अभी पिच पर मौजूद हैं. 

भारत ने दिया 357 का टारगेट

कोहली और राहुल की शतकीय पारी से भारत का स्कोर 350 पार. दोनों की पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान के सामने 357 का टारगेट रखा है. भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए हैं. 

केएल और विराट ने ठोके शतक

विराट कोहली और केएल राहुल ने कल की पारी को बड़ा बनाते हुए शतक जमा दिए हैं. दोनों ने सधी हुई शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील कर दिया है, दोनों की पारी से भारत का स्कोर 330 से भी ज्यादा है. 


कोहली का भी पचासा पूरा

शादाब खान की गेंद पर 1 रन लेते हीं कोहली का अर्धशतक भी पूरा. यह उनकी ओर से एक नपी-तुली पारी है. अपना बल्ला उठाते हुए उन्होनें अभिवादन स्वीकार किया. दर्शक तालियाँ बजा कर कोहली का हौसला बढ़ा रहे हैं. 

 


केएल राहुल ने ठोका पचासा

कल की अपनी 31 रनो्ं की पारी को आगे बढ़ाते हुए केएल राहुल ने हाफ सेंचुरी जड़ दी है. वहा इस वक्त 61 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं कोहली ने भी सधी हुई शुरुआत करते हुए 38 रन बना चुके हैं.

 


कल बारिश की वजह से रुका था खेल

कोलंबो में तेज बारिश की  वजह से खेल को रोक दिया गया था. भारत का स्कोर खेल रोके जाने तक 24.1 ओवरों में दो विकेट पर 147 रन था. अभी पारी के वापस शुरु होने के बाद केएल राहुल 31 और कोहली 22 रन बनाकर खेल आगे बढ़ा रहे हैं.

 


दूसरा झटका, गिल भी आउट

भारतीय टीम को एक बार फिर दूसरा झटका लगा. कप्तान रोहित शर्मा के बाद अब शुभमन गिल भी आउट हो गए. गिल अपनी शानदार पारी खेलते हुए आउट हो गए. शाहीन आफरीदी ने आगा सलमान के हाथों कैच कराकर गिल को आउट कराया. गिल ने 52 गेंदों पर कुल 58 रन बनाए, इसमें 10 चौके शामिल थे. गिल के आउट होने के बाद अब केएल राहुल बैटिंग करने मैदान में आए हैं. भारत का स्कोर 18 ओवरों में दो विकेट पर 124 रन है.

 



भारत को झटका..रोहित शर्मा आउट

भारतीय टीम को पहला बड़ा झटका लग गया है. शादाब खान ने कप्तान रोहित शर्मा को फहीम अशरफ के अपने हाथों कैच आउट कराया. अब रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान में विराट कोहली उतर आए है. कप्तान रोहित ने आउट होने से पहले 49 गेंदों पर 56 रन बनाए, जिसमें उसने 6 चौके और चार छक्के जड़े. भारतीय टीम का स्कोर 17 ओवरों में एक विकेट पर 122 रन है. गिल 58 और विराट कोहली 1 रन बनाकर खेल को आगे बढ़ा रहे हैं.


 

रोहित ने भी लगाए अर्धशतक



टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. इस बीच उन्होंने 5 चौक्के के साथ 4 छक्के जड़े. अबतक भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ 14.2 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 113 रन बना लिए है.

 



गिल ने लगाया अर्धशतक

शुभमन गिल ने अपने शानदार पारी खेलते हुए 38 बॉल में अर्धशतक लगाए. गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 चौके मारे है. वहीं रोहित शर्मा ने 41 बोल में 44 रन बनाए है. 5 चौका 3 छक्के लगाए है. दोनों भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है. 14.00 ओवरों में भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 103 रन है. 


 


भारतीय टीम ने पूरे किए 50 रन 

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की है टीम ने 9वें ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए है. शुभमन गिल 41 वहीं रोहित शर्मा 10 रन जड़ते हुए खेल को आगे बढ़ा रहे है हैं. भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 8.5 ओवरों के बाद 53 रन है. इससे पहले भारतीय टीम ने पाकिस्तान टीम के ख‍िलाफ खेल की रोमांचक शुरुआत की थी और 3 ओवर में 23 रन बनाए. 


टीम इंडिया में 2 बदलाव



इस मैच को लेकर टीम इंडिया ने दो बदलाव किए है. वो यह है कि बैक इंजरी के कारण इस मुकाबला में श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाएंगे. इनके जगह पर केएल राहुल को अवसर दिया गया है. वहीं जसप्रीत बुमराह को मोहम्मद शमी की जगह मैदान में उतारा गया है. पाकिस्तान के टॉस जीतन के बाद रोहित ने कहा रि 'हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे. हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं.'

 



भारत-पाक दोनों टीम की प्लेइंग-11 इस प्रकार

भारतीय टीम में: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

 

पाकिस्तान टीम में: बाबर आजम (कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमान,  सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, फहीम अशरफ और हारिस रऊफ. 

अधिक खबरें
रांची के राजकुमार MS Dhoni ने परिवार के साथ किया मतदान
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 1:01 AM

हर कोई लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है. फिर चाहे वो कोई आम इंसान हो या सुपरस्टार. बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज अपने शहर रांची में पत्नी साक्षी, पिता पान सिंह धोनी और मां देवकी देवी साथ जेवीएम श्यामली (JVM Shyamali) स्कूल में बने बूथ नंबर

IPL 2024 Qualifier-2: Rajasthan Royals को हराकर तीसरी बार फाइनल में पहुंची Sunrisers Hyderabad
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 7:34 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 36 रनों से हरा दिया.इसके साथ ही हैदराबाद ने फाइनल में जगह बना ली है. ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद तीसरी बार फाइनल में पहुं

IPL 2024 Final: SRH को हराकर चौथी बार फाइनल में पहुंची KKR
मई 22, 2024 | 22 May 2024 | 7:20 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के पहले क्वालीफायर मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही KKR ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में KKR का यह चौथा फाइनल होगा. पहले बल्लेबाजी करने उतरी SRH 159 रन के स्कोर पर ही सिमट गई थी. राहुल त्रिपाठी ने टीम के लिए 55 रन

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:56 PM

:टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई. राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन को छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी आक्रमण के सामने हैदराबाद के एक भी बल्लेबाज नहीं चल पाए.

झारखंड के एहतेशाम ने इंटरनेशनल MMA चैंपियनशिप में लहराया तिरंगा
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 5:00 PM

झारखंड के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स खिलाड़ी मो एहतेशाम ने कजाकिस्तान के अलमाटी में आयोजित इंटरनेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में जीत हासिल की है. उन्होंने अजरबैजान के अगहबलेव को पराजित किया है. इस चैंपियनशिप में एहतेशाम ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा था. तीन राउन्ड तक गई इस फाइट में एहतेशाम ने अपने प्रतिद्वंदी को मात दी. इस चैंपियनशिप का आयोजन कजाकिस्तान में नाइजा 59 चैंपियनशिप के तहत किया गया था.