Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
 logo img
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
झारखंड


रेणुका ने कहा पीएम पर मैं भी करूंगी केस,राहुल गांधी मामले में कांग्रेसियों का आज विरोध प्रदर्शन

रेणुका ने कहा पीएम पर मैं भी करूंगी केस,राहुल गांधी मामले में कांग्रेसियों का आज विरोध प्रदर्शन

न्यूज11 भारत


रांची: गुरुवार को सूरत के कोर्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपनाम को लेकर की गयी उनकी टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी पाया गया. इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने उन्हे दो साल की जेल की सजा सुनाई.  बता दें इसके नुरंत बाद कांग्रेस नेता को जमानत भी दे दी गई थी और साथ ही सूरत की अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने की अनुमति देने के लिए उनकी सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित भी कर दिया गया था.

 

लेकिन इस मामले के बाद कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. झारखंड विधानसभा बजट सत्र के दौरान प्रदीप यादव इरफान अंसारी समेत सभी सत्ता पक्ष के नेताओं ने अपना विरोध दर्ज कराया. वहीं दिल्ली में भी इस मामले को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गयी है. बता दें  राहुल गांधी को सजा सुनाये जाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट पड़ा है. अपने गुस्से का इजहार उन्होने ट्वीटर पर किया है. 


अपने ट्वीट में रेणुका ने कहा कि वो पीएम नरेंद्र मोदी पर मानहानि का केस करेंगी. उन्होंने पीएम को उस समय की याद दिलाई जब उन्होंने पीएम ने संसद में चर्चा के दौरान उन्हें 'रामायण की एक पात्र' के रूप में संदर्भित किया था. मालूम हो कि कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने यह ट्वीट उस फैसले के खिलाफ किया है जब कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 2019 में उनकी 'मोदी उपनाम' टिप्पणी को मानहानि का दोषी मान कर उन्हे दो साल की सजा सुनाई है. वहीं चौधरी ने पांच साल पुरानी संसद की कार्यवाही से एक छोटी सी क्लिप ट्वीट करते हुए लिखा कि इस वर्गहीन अहंकारी ने मुझे सदन के पटल पर शूर्पणखा के रूप में संदर्भित किया.

 



 

मैं उसके खिलाफ मानहानि का केस करूंगी. देखते हैं कि अब अदालतें कितनी तेजी से कार्रवाई करती हैं. बता दें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में राज्यसभा में अपने भाषण के बीच में रेणुका चौधरी की हंसी पर टिप्पणी की थी. मालूम हो कि कांग्रेस नेता की तेज अट्‌टहास से तत्कालीन उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के वेंकैया नायडू नाराज हो गये थे. इसी समय पीएम मोदी ने उन्हे कोई नाराजगी दिखाने से रोकते हुए कहा था कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए महोदय. रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज जाके मिला है.

 

इसी मामले को उठाते हुए कांग्रेस की तेजा रेणुका चौधरी ने ट्वीट कर भारत के पीएम मोदी पर मान हानि करने की बात कही है. वहीं रेणुका चौधरी के इस ट्वीट पर  पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि हां, रेणुका जी आप उनके खिलाफ तुरंत आज ही मानहानि का मुकदमा दायर करें. आपने बहुत देर तक प्रतीक्षा की है. इधर दिल्ली समेत देश भर में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को गुरुवार को सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने को लेकर पार्टी ने आने वाले दिनों में सभी समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेकर बड़े विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है.


बता दें कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है, इस बैठक के बाद सभी सांसद विजय चौक तक मार्च करेंगे. जानकारी हो कि इस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने के लिए शुक्रवार शाम को सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को एक बैठक के लिए दिल्ली बुलाया गया है. वहीं खबर है कि कांग्रेस नेतृत्व ने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का समय भी मांगा है.

 

बता दें कि खड़गे के आवास पर आयोजित कांग्रेस सांसदों और संचालन समिति के सदस्यों की बैठक में ये सभी निर्णय लिए गए. इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, 'यह सिर्फ कानूनी मुद्दा नहीं है, बल्कि राजनीतिक भी है, क्योंकि सत्तारूढ़ दल विपक्षी नेताओं को डराना चाहता है.'
अधिक खबरें
प्रमोशन नहीं दिए जाने मामले में HC ने JPSC से पूछा- प्रार्थी को अबतक क्यों नहीं दिया गया प्रमोशन
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 8:39 PM

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी के मार्खम कॉलेज हजारीबाग के प्रो. पवन कुमार सिंह द्वारा प्रमोशन नहीं दिए जाने पर दायर याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने विनोबा भावे यूनिवर्सिटी के कुलपति और रजिस्ट्रार को जवाब दाखिल करने का अंतिम अवसर देते हुए शो-कॉज किया है.

रांचीः बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद एक्शन प्लान के तहत जिला प्रशासन ने किया RRT का गठन
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 7:23 AM

ICAR-NIHSAD भोपाल में क्षेत्रीय कुक्कुट प्रक्षेत्र, होटवार, रांची के कुक्कुटों के जांच किए गए नमूनों में H5N1 (Avian Influenza) की पृष्टि हुई है. बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद रांची जिला प्रशासन की तरफ से एक्शन प्लान के तहत RRT (RAPID RESPONSE TEAM) का गठन किया गया है

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 7:04 PM

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर आज NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई. सुनवाई के बाद एनआईए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. वहीं अब इस मामले में कोर्ट 3 मई को अपना फैसला सुनाएगी.

साहिबगंज में इनफिनिटी इंटरप्राइजेज कार्यालय से पैसा लूटने मामले में दाहु यादव को हाईकोर्ट ने दी राहत
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 6:36 PM

साहिबगंज में इनफिनिटी इंटरप्राइजेज के कार्यालय से पैसा लूटने मामले में आरोपी दाहु यादव को हाईकोर्ट से राहत मिली है कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत दे दी है. बता दें, यह पूरा मामला 2 अप्रैल साल 2021 का है

Jharkhand HC ने ट्रैफिक SP को दिया आदेश; कहा- 'एंबुलेंस और स्कूल बसें जाम में नहीं फंसे'
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 5:25 AM

रांची की यातायात व्यवस्था पर सुनवाई करते हुए झारखंड HC ने नियुक्ति को लेकर गृह सचिव से जवाब मांगा है. कोर्ट ने गृह सचिव से सवाल किया है कि यातायात पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के लिए क्या कार्रवाई की जा रही है.