Wednesday, May 22 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर आज NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई. सुनवाई के बाद एनआईए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. वहीं अब इस मामले में कोर्ट 3 मई को अपना फैसला सुनाएगी.

 

बता दें, 19 वर्षीय फैजान अंसारी इंटरनेट यानी कि मीडिया पर लोगों को दहशत फैलाने को लेकर प्रशिक्षण देने का काम कर रहा था. इतना ही नहीं वह आतंकी संगठन ISIS के विदेशी संचालकों के संपर्क में रहकर भारत में हिंसक कार्रवाई की योजना बना रहा था. 19 जुलाई 2023 को एनआईए की टीम ने लोहरदगा से उसे गिरफ्तार किया था. 

 


 

गिरफ्तारी से पहले एनआईए ने 16 और 17 जुलाई 2023 को अलीगढ़ और झारखंड के लोहरदगा में कई ठिकानों पर छापेमारी करते हुए तलाशी ली है. जिसके बाद फैजान अंसारी के ठिकानों से एनआईए को कुछ डिजिटल साक्ष्य, दस्तावेज और आपत्तिजनक सामानें बरामद की थी. 
अधिक खबरें
असम के CM डॉ हिमंत बिश्व सरमा 22 मई को धनबाद और दुमका में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:10 AM

असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिश्व सरमा 22 मई को धनबाद और दुमका लोकसभा में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. हिमंत बिश्व सरमा 11:30 बजे धनबाद लोकसभा के बोकारो जिले के चंदनक्यारी स्थित सिनेमा हॉल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, लोकसभा प्रभारी सुरेश साहू, धनबाद लोकसभा प्रत्याशी ढुल्लू महतो भी मौजूद रहेंगे.

22 मई को रांची में मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, जमशेदपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 8:52 AM

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या 22 मई को रांची पहुंचेंगे. जहां वह मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे. मोटरसाइकिल जुलूस सुबह 11 बजे बिरसा चौक से शुरू होगा. इस अवसर पर भाजपा लोकसभा प्रभारी बालमुकुंद सहाय, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक भानु प्रताप शाही, रांची से लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद सांसद तेजस्वी सूर्या जमशेदपुर पहुंचेंगे, जहां वह दोपहर 1 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, विनोद पांडेय ने अर्पित किया श्रद्धासुमन
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:54 PM

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता, झारखण्ड आन्दोलनकारी व जामा से विधायक रहे दुर्गा सोरेन के पुण्यतिथि पर नामकुम के लोवाडीह स्थित दुर्गा सोरेन चौक में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सह प्रवक्ता एवं झारखण्ड राज्य समन्वय समिति के सदस्य विनोद कुमार पांडेय द्वारा दुर्गा सोरेन के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. मौके पर विनोद पांडेय ने कहा कि दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर आज पूरे झारखंड में उन्हें याद किया जा रहा है.

टेंडर कमीशन घोटाला मामले में संजीव लाल और जहांगीर आलम की कोर्ट में हुई पेशी, भेजा गया जेल
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 6:08 AM

टेंडर कमीशन घोटाला मामले में 14 दिनों की पूछताछ के बाद मंत्री आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल और उनके सहायक जहांगीर आलम को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सुनवाई के बाद दोनों को न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया है. बता दें कि 7 मई को ईडी ने दोनों को गिरफ्तार किया था और 8 मई से रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही थी.

चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:25 AM

चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक एवं सहायक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहे. वाहन की जांच के क्रम में कंटेनर से 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ हुआ मिला. बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5,58,00,000 बताया जा रहा है.