Saturday, Jul 27 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
 logo img
  • सिमडेगा दुष्कर्म और महिला हिंसा मामले में रेड जोन बना हुआ है, लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि हैं उदासीन- अगुस्टीना सोरेंग
  • PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज
  • Jharkhand weather पूरे राज्य में जबरदस्त बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert
क्राइम


पौधरोपण के नाम पर हजारीबाग में करोड़ों की ठगी: आरोपी उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार, एक अन्य पुलिस की गिरफ्त से बाहर

पौधरोपण के नाम पर हजारीबाग में करोड़ों की ठगी: आरोपी उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार, एक अन्य पुलिस की गिरफ्त से बाहर

प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत


हजारीबाग/डेस्क: हजारीबाग में करीब डेढ़ सौ ग्रामीणों से पौधरोपण के नाम पर करोड़ों की ठगी का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. मामले में कारवाई करते हुए हजारीबाग के मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने एक आरोपी जितेंद्र पांडे को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे आरोपी प्रदीप राय की तलाश पुलिस को सरगर्मी से है. मामले में पुलिस के पास कटकम दाग थाना अंतर्गत रेवाली ग्राम निवासी अर्जुन प्रसाद यादव ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में मुफ्फसिल थाने में आरोपियों के खिलाफ कांड संख्या 43/24 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.


दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, आरोपियों ने प्रज्ञा सेवा संस्थान, ओरिया में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाने के एवज में ग्रामीणों से राशि की वसूली की थी. ग्रामीणों को बताया गया था की ये पौधे बड़े होकर विशाल वृक्ष बन जाएंगे. इनकी लकड़ियां बेचकर उन्हे लाखों का मुनाफा होगा. उनके झांसे में आकर उन्होंने तीन एकड़ जमीन जो संस्था के नाम पर लीज पर ली गई थी में करीब सात लाख पंचानबे हजार रुपए का उन्होंने निवेश किया.


इसी तरह सात या इस से ज्यादा रकम का निवेश प्राथमिकी के अनुसार डेढ़ सौ ग्रामीणों ने उक्त संस्था में किया. इसके कुछ दिन बाद ही उक्त दोनों आरोपी किसानों का करोड़ों रुपए लेकर भाग गए. जब उनके भागने के बाद ठगी के शिकार लोगों ने जांच पड़ताल की तो कार्यालय में ताला बंद मिला. उनके मोबाइल बंद मिले. यहां तक कि उनके आधार कार्ड, पेन कार्ड सब जाली पाए गए.

अधिक खबरें
रांची में एक व्यक्ति ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 10:45 AM

राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इमली चौक के पास के रहने वाले सत्यजीत सरकार ने अपने ही पिस्तौल से गोली मार कर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया.

मालकिन को बचाने के लिए कुत्ते हो गए लहुलुहान, चाकू से सहे वार, पेश की वफादारी की मिशाल
जुलाई 25, 2024 | 25 Jul 2024 | 7:00 PM

मां और बेटी को बचाने के लिए दो पालतू कुत्ते हमलावरों पर टूट पड़े. महलावरों ने कुत्ते के उपर चाकू से वार कर उसे लहुलुहान कर दिया फिर भी वो अपने मालिक के प्रति वफादारी का पहचान दिया. अधमरा कुत्ते को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार ये घटना मंगलवार की खोड़ा कॉलनी की है,

ऑपरेशन रेल सुरक्षा के तहत फर्जी आरपीएफ पर केस हुआ दर्ज
जुलाई 25, 2024 | 25 Jul 2024 | 10:26 AM

गलवार की रात में एक व्यक्ति जिसने खुद को आरपीएफ हटिया का स्टाफ बताया और रांची के अनारक्षित बुकिंग काउंटर के अंदर प्रवेश किया और टिकट की मांग की, जहां तीन महिला कर्मचारी ड्यूटी पर थीं और अनारक्षित बुकिंग काउंटर के केबिन का गेट खुला था. चूंकि काउंटर के बाहर भीड़ थी, उसने ड्यूटी पर मौजूद महिला कर्मचारियों का ध्यान भटका दिया और स्थिति का फायदा उठाकर बुकिंग काउंटर से 29,000 रुपये चुरा लिए और भाग गया.

रांची में बाल सुधार गृह से दीवार फांदकर फरार हुए 3 बच्चे, दो पकड़ाए
जुलाई 24, 2024 | 24 Jul 2024 | 1:11 PM

राजधानी रांची के डूमरदगा स्थित बाल सुधार गृह से 3 बच्चे फरार हो गए है. जानकारी के अनुसार बच्चे दीवार फांदकर फरार हुए है. मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. मामले की सूचना मिलते ही सदर थाने की पुलिस और बाल सुधार गृह के नोडल पदाधिकारी मौके पर पहुंचे है.

DIG की जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, जमादार राहुल कुमार सिंह पर बनाया जा रहा था मानसिक दबाव
जुलाई 24, 2024 | 24 Jul 2024 | 10:42 AM

रामगढ़ जिला के ट्रैफिक जमादार राहुल कुमार सिंह की संदेहास्पद मौत मामले की जांच में एक बड़ा खुलासा हुआ है आपको बता दें, हजारीबाग के डीआईजी सुनील भास्कर की जांच में यह बात सामने आई है कि राहुल कुमार सिंह पर मानसिक दबाव बनाया जा रहा था.