Friday, Mar 1 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
 logo img
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
झारखंड


20 दिनों से है धानेश्वर महतो के शव को अपने वतन वापसी की प्रतीक्षा, ओमान में हुई थी मौत, सदमें में पूरा परिवार

20 दिनों से है धानेश्वर महतो के शव को अपने वतन वापसी की प्रतीक्षा, ओमान में हुई थी मौत, सदमें में पूरा परिवार

न्यूज11 भारत


रांची: गिरिडीह. बगोदर थाना क्षेत्र के घाघरा ग्राम निवासी खिरो महतो के 35 वर्षीय पुत्र धानेश्वर महतो की ओमान में मौत 20 दिनों से अधिक समय बीत जाने के बाद भी शव भारत नहीं लाया जा सका हैं. जिसकी वजह से अब तक पूरा परिवार सदमे से गुजर रहा हैं. पति के शव को ओमान से मंगाने को लेकर पत्नी गीता देवी गुहार लगा रही हैं. मगर अभी तक शव नहीं लाया जा सका है.


अपनी पीड़ा बयां करते हुए पत्नी गीता देवी ने बताया कि परिवार की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए तीन महीने पूर्व पति धानेश्वर महतो काम करने के लिए ओमान गए थे. वहाँ एनसीसी कंपनी के पेटी में काम कर रहे अलक्रश कंपनी में कार्यरत थे मगर इसी बीच अचानक 28 दिसंबर 2022 को उनकी मौत का समाचार मिलने पर दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा.


ये भी पढ़ें- अलकतरा घोटाला: कौशल्या इंफ्रास्ट्रक्चर की सात संपत्तियां जब्त, जानिए इडी की बड़ी कार्रवाई


पत्नी का कहना हैं कि मौत को लगभग 20 दिनों का समय बीतने को हैं अभी तक ओमान से उसके पति का शव यहां नहीं पहुंच सका है. शव का अंतिम संस्कार नहीं होने से परिवार के सदस्य परेशान हैं. उनके पुत्र साजन कुमार (12), कुंदन  कुमार(07) की लालन-पालन व पढाई लिखाई को लेकर काफी चिंतित हैं.


वहीं प्रवासी मजदूरों के हितार्थ में हमेशा कार्य करने वाले समाजिक कार्यकर्ता सिकन्दर अली का कहना हैं कि धानेश्वर महतो की मौत लगभग 20 दिनो से अधिक समय जाने के बाद भी शव नहीं आ सका हैं. जिससे उनकी मौत से आज पूरा परिवार सदमें में हैं और परिवार वाले काफी चिंतित हैं.


फिलहाल एक बूढे माता-पिता जिसका बेटा पहली उसकी नजरों से दूर हुआ और अब उसकी जिंदगी से दूर हो गया और आखिरी बार उसका चेहरा भी देखने को नहीं को मिल रहा हैं. उस माता पिता पर क्या बीत रही होगी ये तो सभी लोग जान सकते हैं. इसलिए सरकार से निवेदन करना चाहूँगा कि धानेश्वर महतो का शव ओमान से उचित मुआवजे के साथ जल्द भारत वापस लाया जाय. ताकि उनका अंतिम संस्कार किया जा सके.

अधिक खबरें
झारखंड के 10 IAS अफसरों को सरकार ने दी प्रोन्नति
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 8:30 PM

झारखंड में चंपाई सरकार ने 10 IAS अधिकारियों को प्रोन्नति दी है. इसे लेकर झारखंड सरकार, कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने अधिसूचना जारी की है जिसमें प्रोन्नति आईएएस अधिकारियों के नाम की लिस्ट है.

नीतीश कुमार तय करेंगे झारखंड में JDU की सीटें
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 7:59 PM

आइएनडीआईए गठबंधन से एनडीए के पाले में आ चुके जदयू की बांछे खिली हुई है. जदयू अब झारखंड में इत्मीनान वाली जमात में शामिल हो चुकी है. जदयू को लग रहा है कि झारखंड से उनके एक ना एक उम्मीदवार का लोकसभा जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है.

झारखंड कैबिनेट की बैठक में सरकार ने 40 प्रस्तावों पर लगाई मुहर
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 7:12 AM

झारखंड प्रोजेक्ट भवन में सीएम चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक चल रही है. इस बैठक में सरकार ने 40 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगाई है.

Jharkhand Assembly Budget Session: जामताड़ा रेल हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग का उठा मामला, सदन की कार्यवाही 1 मार्च की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 10:55 AM

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. आज विधानसभा का बजट सत्र का पांचवां दिन है. इस सत्र में आज भी सदन में कई मुद्दों को लेकर शोर के आसार हैं.

अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा के सहयोगी भगवान भगत की डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई पूरी
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 6:09 PM

साहिबगंज में 1000 करोड़ की अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंकज मिश्रा के सहयोगी भगवान भगत की डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई पूरी हुई.