Friday, Mar 1 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
 logo img
  • आज धनबाद दौरे पर होंगे PM मोदी, सिंदरी में हर्ल कारखाने का करेंगे उद्घाटन
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
टेक वर्ल्ड


Elon Musk का हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट वायरल! जानें क्या है पूरा मामला

Twitter के टेकऑवर करने के बाद फिर से सुर्खियों में आए Elon Musk
Elon Musk का हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट वायरल! जानें क्या है पूरा मामला

न्यूज11 भारत





रांचीः Twitter के बॉस एलन मस्क कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए है. Twitter Deal के फाइनल होते ही एलन मस्क ने कंपनी से कर्मचारियों की छांटनी शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि मस्क Twitter कंपनी को एक प्रॉफिटेबल कंपनी बनाना चाहते है. और इसके लिए वे एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले सकते है. अब एलन मस्क को लेकर एक नया मामला सामने आया है जिसके बाद वे फिर से सुर्खियों में आ गए है. दरअसल यह मामला Elon Musk के ट्विटर अकाउंट से संबंधित है. 

 

दरअसल, एलन मस्क की अकाउंट से भोजपुरी और हिंदी से लगातार ट्वीट हो रहे है, इस वजह से लोग चकित हो गए है कि एलन मस्क ने भोजपुरी और हिंदी कब सीख ली. कि ट्वीटर के बॉस बनते ही हिंदी में ट्वीट कर रहे इतना ही नहीं भोजपुरी में गाना भी ट्वीट करने लगे. कई लोग सोच रहे कि कहीं एलन मस्क का ट्वीटर अकाउंट किसी ने हैक तो नहीं कर लिया. हालांकि लोगों के दिमाग में इन सवालों का आना लाजमी है क्योंकि उनके अकाउंट से भोजपुरी और हिंदी में ट्वीट हो रहे है.

 


 

बता दें, दरअसल यह कंफ्यूजन लोगों को इसलिए हो रहा है क्योंकि एक ट्वीटर यूजर iawoolford ने अपनी ट्विटर यूजर आईडी का नाम बदलकर एलन मस्क कर दिया है. बताया जा रहा है कि वे ऑस्ट्रेलिया के एक कॉलेज में हिंदी विभाग के प्रोफेसर है. और पहले से ही वे हिन्दी ट्वीट करते आ रहे थे. जानकारी के अनुसार, बीते दिनों ही उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एलन की DP और कवर फोटो लगाकर एलन मस्क की ट्विटर अकाउंट की तरह look एंड Feel दे दिया. जैसा कि एलॉन मस्क के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लगी है. 

 

हालांकि, Twitter ने iawoolford नाम के यूजर आईडी को सस्पेंड कर दिया है जिस आईडी से एलन मस्क के नाम पर हिंदी और भोजपुरी में ट्विट किया जा रहा था.

 

 


 

इससे अब आपका यह कंफ्यूजन तो साफ हो गया है कि मस्क का अकाउंट हैक नहीं हुआ है. बल्कि कोई अगला व्यक्ति अपने अकाउंट का look एलन की ट्वीटर अकाउंट का देकर लोगों को कंफ्यूजन में डाल दिया है. कंफ्यूजन की बड़ी वजह यह भी है क्योंकि दोनों अकाउंट्स का वेरिफाइड है. आपको बता दें, ट्विटर का कंट्रोल एलॉन मस्क के हाथ आने के बाद से कंपनी से लोगों छंटनी की जा रही है. कंपनी से लगातार बड़ी संख्या में लोगों को निकाला जा रहा है. शुक्रवार यानी कल 4 नवंबर को भी ऑफिस आ रहे कर्मचारियों को घर वापस भेज दिया गया.  

 

आपको बता दें, अप्रैल में शुरू हुई यह डील अक्टूबर में फाइनल हुई है. मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है. ट्विटर डील की शुरुआत अप्रैल में हुई थी. मस्क ने पहले 9.2 परसेंट की हिस्सेदारी ट्विटर में खरीदी, जिसके बाद उन्हें बोर्ड में शामिल होने का ऑफर दिया गया था. हालांकि उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया था. वहीं, ट्विटर डील होते ही मस्क ने CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को निकाल दिया.  
अधिक खबरें
अब Instagram पर नहीं हो सकेगा चुनावी प्रचार, Meta ने पेश किया कंट्रोल फीचर
फरवरी 13, 2024 | 13 Feb 2024 | 3:11 PM

इंस्टाग्राम और थ्रेड पर अब पॉलिटिकल कंटेंट नहीं दिखेगा. और नहीं ही राजनीति का प्रचार-प्रसार हो सकेगा. मार्क जुकरबर्ग ने इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बड़ा बदलाव किया है.

अब कार की तरह फोन में मिलेगा 'Safety Rating' ! आने वाला है 5 स्टार रेटिंग के साथ फ़ोन
फरवरी 05, 2024 | 05 Feb 2024 | 6:14 AM

आज तक आप लोगों ने कार मेकर्स के बीच सेफ्टी रेटिंग को लेकर कम्पटीशन देखा होगा। आपने ऐसे कई कार्स भी देखें होंगे जिन्हें फाइव स्टार रेटिंग मिली हुई है. मगर अब मार्केट में एक कंपनी नया ट्रेंड लेकर आने वाली है वो है फाइव स्टार रेटिंग वाला मोबाइल फ़ोन. कार की तरह इस फ़ोन का कोई क्रैश टेस्ट नहीं ड्राप टेस्ट किया गया है. मोबाइल कंपनी तमाम तरह की प्रोटेक्शन के साथ अपने स्मार्ट फ़ोन्स लांच करते रहती है, लेकिन ये फ़ोन फाइव स्टार रेटिंग वाला इंडस्ट्री का पहला फ़ोन होने वाला है.

कौन कर रहा आपको ट्रैक? Google और Apple ने मिलाया हाथ
दिसम्बर 23, 2023 | 23 Dec 2023 | 7:39 PM

मार्केट में काफी सारे ब्लूटूथ ट्रैकर मिल रही है जिनका इस्तेमाल चीजों को ट्रैक करने के लिए किया जाता है. आपको बता दे की ऐसे में गूगल और ऐपल ने हाथ मिलाया है, जिसमे यूजर्स को अनजान ट्रैकर की आसानी से जानकारी मिल जाएगी. चलिए जानते इस फीचर की डिटेल.

Ola की नई शुरुआत, कैब के बाद, स्कूटर और अब Artificial Intelligence की दुनिया में कदम
दिसम्बर 16, 2023 | 16 Dec 2023 | 7:37 AM

OLA कैब और स्कूटर के बाद अब AI की दुनिया में कदम रखा है. हाल में ही OLA ने अपना पहला AI प्रोजेक्ट अनवील किया है, जिसे कंपनी 'भारत का अपना AI कह रही है. कंपनी ने दावा किया है की AI कई मामले में ChatGPT-4 और LAMA से बेहतर काम करेगी. बता दे की इस प्रोजेक्ट में 'भारत' को खास ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है.

कोविड वैक्सीन 'mRNA' बनाने वाले वैज्ञानिक कैटेलिन कैरिको और ड्रू वीजमैन को मिला मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार
अक्तूबर 02, 2023 | 02 Oct 2023 | 5:16 PM

महामारी कोरोना को मात देने के लिए mRNA वैक्सीन विकसित करने वाले वैज्ञानिकों को मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया. बता दें, साल 2020 में जब विश्वभर में महामारी कोरोना फैल रही थी तो इसे रोकने के लिए वैज्ञानिक कैटेलिन कैरिको और ड्रू वीजमैन ने एक ताकतवर वैक्सीन का निर्माण किया था.