Saturday, Jul 27 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
 logo img
  • एक ऐसा राज्य जहां के लोगों को नहीं देना पड़ता है टैक्स, चाहे इनकम करोड़ों में क्यों न हो
  • जर्जर सडक के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन, धान रोप कर जताया विरोध
  • सांसद दीपक प्रकाश ने राज्यसभा में सिचिंत भूमि से सम्बंधित जानकारी मांगी, केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब
  • सांसद दीपक प्रकाश ने राज्यसभा में सिचिंत भूमि से सम्बंधित जानकारी मांगी, केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब
  • KKM कॉलेज के छात्रों पर लाठीचार्ज हेमंत सरकार की ताबूत में अंतिम कील साबित होगी : सांसद दीपक प्रकाश
  • KKM कॉलेज के छात्रों पर लाठीचार्ज हेमंत सरकार की ताबूत में अंतिम कील साबित होगी : सांसद दीपक प्रकाश
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
  • सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
  • सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
  • दुमका के हंसडीहा में युवक की हत्या कर पेड़ से लटकाया, शरीर पर मिले जख्म के निशान, जांच में जुटी पुलिस
  • लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
  • लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
  • CRPF Foundation Day 2024: आज सीआरपीएफ का 86वां स्थापना दिवस, जानें इस पुलिस बल का इतिहास
  • पाकुड़ में पुलिस और केकेएम कॉलेज के आदिवासी छात्रों के बीच झड़प, दो पुलिस और कई छात्र घायल
टेक वर्ल्ड


Elon Musk का हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट वायरल! जानें क्या है पूरा मामला

Twitter के टेकऑवर करने के बाद फिर से सुर्खियों में आए Elon Musk
Elon Musk का हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट वायरल! जानें क्या है पूरा मामला

न्यूज11 भारत





रांचीः Twitter के बॉस एलन मस्क कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए है. Twitter Deal के फाइनल होते ही एलन मस्क ने कंपनी से कर्मचारियों की छांटनी शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि मस्क Twitter कंपनी को एक प्रॉफिटेबल कंपनी बनाना चाहते है. और इसके लिए वे एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले सकते है. अब एलन मस्क को लेकर एक नया मामला सामने आया है जिसके बाद वे फिर से सुर्खियों में आ गए है. दरअसल यह मामला Elon Musk के ट्विटर अकाउंट से संबंधित है. 

 

दरअसल, एलन मस्क की अकाउंट से भोजपुरी और हिंदी से लगातार ट्वीट हो रहे है, इस वजह से लोग चकित हो गए है कि एलन मस्क ने भोजपुरी और हिंदी कब सीख ली. कि ट्वीटर के बॉस बनते ही हिंदी में ट्वीट कर रहे इतना ही नहीं भोजपुरी में गाना भी ट्वीट करने लगे. कई लोग सोच रहे कि कहीं एलन मस्क का ट्वीटर अकाउंट किसी ने हैक तो नहीं कर लिया. हालांकि लोगों के दिमाग में इन सवालों का आना लाजमी है क्योंकि उनके अकाउंट से भोजपुरी और हिंदी में ट्वीट हो रहे है.

 


 

बता दें, दरअसल यह कंफ्यूजन लोगों को इसलिए हो रहा है क्योंकि एक ट्वीटर यूजर iawoolford ने अपनी ट्विटर यूजर आईडी का नाम बदलकर एलन मस्क कर दिया है. बताया जा रहा है कि वे ऑस्ट्रेलिया के एक कॉलेज में हिंदी विभाग के प्रोफेसर है. और पहले से ही वे हिन्दी ट्वीट करते आ रहे थे. जानकारी के अनुसार, बीते दिनों ही उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एलन की DP और कवर फोटो लगाकर एलन मस्क की ट्विटर अकाउंट की तरह look एंड Feel दे दिया. जैसा कि एलॉन मस्क के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लगी है. 

 

हालांकि, Twitter ने iawoolford नाम के यूजर आईडी को सस्पेंड कर दिया है जिस आईडी से एलन मस्क के नाम पर हिंदी और भोजपुरी में ट्विट किया जा रहा था.

 

 


 

इससे अब आपका यह कंफ्यूजन तो साफ हो गया है कि मस्क का अकाउंट हैक नहीं हुआ है. बल्कि कोई अगला व्यक्ति अपने अकाउंट का look एलन की ट्वीटर अकाउंट का देकर लोगों को कंफ्यूजन में डाल दिया है. कंफ्यूजन की बड़ी वजह यह भी है क्योंकि दोनों अकाउंट्स का वेरिफाइड है. आपको बता दें, ट्विटर का कंट्रोल एलॉन मस्क के हाथ आने के बाद से कंपनी से लोगों छंटनी की जा रही है. कंपनी से लगातार बड़ी संख्या में लोगों को निकाला जा रहा है. शुक्रवार यानी कल 4 नवंबर को भी ऑफिस आ रहे कर्मचारियों को घर वापस भेज दिया गया.  

 

आपको बता दें, अप्रैल में शुरू हुई यह डील अक्टूबर में फाइनल हुई है. मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है. ट्विटर डील की शुरुआत अप्रैल में हुई थी. मस्क ने पहले 9.2 परसेंट की हिस्सेदारी ट्विटर में खरीदी, जिसके बाद उन्हें बोर्ड में शामिल होने का ऑफर दिया गया था. हालांकि उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया था. वहीं, ट्विटर डील होते ही मस्क ने CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को निकाल दिया.  
अधिक खबरें
Microsoft Crowdstrike : Crowdstrike की वजह से तबाह हुए ये बिजनेस, इन सेक्टर्स को लगी सबसे ज्यादा मार
जुलाई 19, 2024 | 19 Jul 2024 | 9:58 AM

पुरे विश्वभर में कई देश और कई कंपनियां एक ही कंपनी पर कितनी निर्भर हैं आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी IT कंपनी Microsoft में technical glitch हुई और इसके साथ ही लगभग पूरी दुनिया एक ही झटके में थम गई. कई सेक्टर के बिजनेस microsoft कंपनी की technical system में खामी के चलते तबाह हो गए. इस घटनाचक्र में सबसे ज्यादा मार aviation और banking सेक्टर्स को लगी है. आज दुनियाभर के कई बैंकों में लंबी कतार दिखाई दी.

तैयार हुआ ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन सेट, रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने बेंगलुरु में ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 7:10 PM

भारत सरकार के रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने आज बीईएमएल के बेंगलुरु प्लांट में एक नए ड्राइवर रहित एमआरएस-1 मेट्रो ट्रेनसेट को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन बीईएमएल के रेल व्यापार प्रभाग की उपलब्धियों में एक और मील का पत्थर है. यह ट्रेनसेट लाइन 2 और लाइन 7 पर परिचालन के लिए मुंबई मेट्रो रेल मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी को आपूर्ति किया गया 55वां ट्रेनसेट है. बीईएमएल ने मानक गेज मेट्रो कारों के 96 ट्रेनसेट (6-कार ट्रेनसेट) के डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति, परीक्षण, कमीशनिंग और प्रशिक्षण के लिए कड़ी वैश्विक प्रतिस्पर्धा के बीच ऑर्डर हासिल किया गया. इसका मूल्य लगभग 4319 करोड़ रुपये है.

बाइक का पिछला टायर चौड़ा और अगला टायर पतला क्यों होता है ? जानिए क्या है इसके पीछे की Technology
जुलाई 09, 2024 | 09 Jul 2024 | 4:28 PM

अक्सर आपने देखा होगा कि बाइक का रियर टायर (पिछला टायर) काफी चौड़ा और फ्रंट टायर (आगे का टायर) पतला होता है. इसको लेकर कई तरह के सवाल बाइक यूजर्स के मन में उठते होंगे. पर इसका संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया होगा. आज हम आपको अताएंगे कि रियर टायर और फ्रंट टायर के साइज में अंतर क्यों होता है. साथ ही इसके क्या फायदे होते हैं और इससे बाइक कैसे कंट्रोल होता है.

WhatsApp लेकर आया है नया फीचर Meta AI, ऐसे करता है काम..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:27 PM

वाट्सएप्प पर मेटा ने एक नया अपडेट लेकर आया है, इसमें यूजर्स मैसेंजिग एप को बंद किए बिना ही सर्चिंग इंजन से सवाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल ग्रुप या पर्सनल चैट में भी किया जा सकता है

बंद हुआ देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo, विराट कोहली समेत कई सेलिब्रिटी का था अकाउंट
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 4:00 PM

ट्विटर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया देसी सोशल मीडिया स्टार्टअप कू (Koo) बंद होने वाला है. कंपनी के को-फाउंडर अप्रेमया राधाकृष्णन ने LinkedIn में एक पोस्ट करके इस बात का खुलासा किया है. बीते कई समय से कू (Koo) एप का विलय करने व बेचने की बातचीत अलग-अलग कंपनियों से चल रही थी. इस बातचीत में डेलीहंट (DailyHunt) भी शामिल था. हालांकि, यह बातचीत सफल नहीं हो पाई और कंपनी के फाउंडर ने कू को बंद करने का फैसला लिया है.