Thursday, Jun 13 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
 logo img
राजनीति


दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने छोड़ा पद, CM केजरीवाल ने मंजूर किए इस्तीफे

दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने छोड़ा पद, CM केजरीवाल ने मंजूर किए इस्तीफे
न्यूज11 भारत

रांचीः देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें, आप के ये दोनों नेता पिछले कई दिनों से विवादों से घिरे हुए है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने हिरासत में लिया  था वहीं कई महीनों से सत्येन्द्र जैन तिहाड़ जेल में बंद है.

 


 

 

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्री उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है. बता दें, विपक्ष पार्टी बीजेपी लगातार इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफे की मांग कर रही थी. अब दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद दिल्ली सरकार में एक बड़ा फेरबदल होने की संभावना है. आम आदमी पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि सरकार के इस फैसले से दिल्ली के लाखों बच्चों के माता-पिता दुखी है. जानकारी के अनुसार, मनीष सिसोदिया के विभाग अब कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को दिए जाएंगे.

 

SC से मनीष सिसोदिया को लगाई फटकार

जानकारी के लिए आपको बता दें, कुछ देर पहले ही सुप्रीम कोर्ट से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को झटका मिला था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी की चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इसपर सुनवाई के दौरान CJI ने सिसोदिया से पूछा था कि आप इस मामले को लेकर सीधे सुप्रीम कोर्ट क्यों चले आए. अपनी रिहाई के लिए आप दिल्ली हाई कोर्ट का रुख करें.
अधिक खबरें
नवगठित मंत्रालय पर सियासत तेज, NDA पर लगे कुड़मी को नजरअंदाज करने के गंभीर आरोप
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 6:57 PM

NDA की सरकार गठन के साथ ही नवगठित मंत्रायल पर सियासत तेज हो गयी है. मोदी की सरकार पार्ट 3.0 में झारखंड से आजसू को नजरअंदाज करना जहां एक बड़ा मामला बनता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ झारखंड से बनाये गए दोनों मंत्रियों में कोई भी कुड़मी जाति से नहीं है यह भी बड़ा सवाल बनकर सामने आ गया है.

केंद्रीय मंत्रियों से मिले रांची सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री संजय सेठ, झारखंड के विकास पर चर्चा किया
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 6:53 PM

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ द्वारा आज भारत सरकार के पथ परिवहन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ,कृषि एवं ग्रामीण विकास केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, शहरी विकास एवं ऊर्जा केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल से मिलकर रांची लोकसभा सहित झारखंड के विकास पर विस्तृत चर्चा की गई.

अपने तीसरे कार्यकाल के पहले विदेश दौरे में इटली रवाना होंगे PM Modi
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 6:41 PM

भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली है. तीसरे कार्यकाल का पदभार संभालने के बाद पीएम मोदी अपने पहले विदेश दौरे के लिए 13 जून को इटली रवाना होंगे. बता दें कि पाएम मोदी इटली में प्रत्येक साल होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे हैं.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.