Wednesday, May 22 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
 logo img
क्राइम


एसएसपी के आदेश को भी नहीं मानते बुंडू थानेदार, आला अधिकारियों ने कार्रवाई करने का दिया आदेश

एसएसपी के आदेश को भी नहीं मानते बुंडू थानेदार, आला अधिकारियों ने कार्रवाई करने का दिया आदेश
अमित दत्ता/न्यूज़11 भारत

बुंडू/रांची: राजधानी रांची में बीते दिनों कई हत्याकांड जमीन मामले को लेकर हुआ है. रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने खुद सभी थाना प्रभारियों से जमीन माफियाओं को चिन्हित कर और विवादित जमीन पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था. हालांकि बुंडू थानेदार पर रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के आदेश का कोई भी असर नहीं है.

 

 जमीन का मामला थाने में पहुंचने के बाद भी थानेदार मामले को सुनने को तैयार नहीं है. ताजा मामला बुंडू थाना इलाके की है, जहां पर जमीन विवाद को लेकर किष्टो लायक बुंडू थाना में अपनी फरियाद को लेकर गए थे. उसके बावजूद बुंडू थानेदार पंकज भूषण सुनने को तैयार नहीं थे. किष्टो लायक पुरुलिया में रहते हैं और उनका जमीन पर अवैध रूप से जमीन माफियाओं ने कब्जा कर लिया है. जमीन माफिया जेसीबी से कम कर रहा है. इस मामले को लेकर जब किष्टो लायक बुंडू थानेदार पंकज भूषण से एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया तो उन्होंने एफआइआर लेने से साफ इनकार कर दिया. किष्टो लायक के जमीन का खाता संख्या 1346 और प्लाट संख्या 2450 व 2451 है. यह मामला फिलहाल हाई कोर्ट में लंबित है. हाई कोर्ट में मामला रहने के बावजूद जमीन माफिया ने जबरन रूप से जमीन कब्जा कर अपना काम कर रहा है और बुंडू थानेदार इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे हैं.

 


 

इस मामले को लेकर बुंडू डीएसपी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. बुंडू थानेदार को इस मामले पर संज्ञान लेने को कहा गया है और उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। बुंडू डीएसपी ने कहा कि बुंडू थानेदार को एफआईआर दर्ज करना चाहिए और मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करना चाहिए. वहीं इस मामले को लेकर जब बुंडू थानेदार पंकज भूषण से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कॉल नहीं उठाया. वहीं इस मामले को लेकर रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि यदि इस प्रकार की कोई भी मामला थाने में आता है तो थानेदार को संज्ञान में लेना चाहिए और उचित कार्यवाही करना चाहिए.

 

अधिक खबरें
कुछ दिन पहले ही हुई थी विवाद, घर में घुसकर गला रेत कर युवक को मार डाला
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 9:42 PM

गाजियाबाद के सरस्वती विहार से हत्या का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है, कुछ अज्ञात बदमाशों ने घर में घुस कर एक युवक का गला रेत कर हत्या कर दिया. पुलिस को सूचना मिलने के बाद तुरंत शव को पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया गया और पुलिस फॉरेंसिक जांच में जुट गई.

बेटी को जिस्मफरोसी में धकेला, दोस्तों को भी नहीं छोड़ा.. मां की काली करतूत की पोल पट्टी खुली
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:55 AM

तमिलनाडु पुलिस ने चेन्नई शहर में एक बड़े देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस देह व्यापार की घटना में पुलिस ने छात्रा की मां समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी, कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:25 AM

चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक कंटेनर वाहन से 3723 किलो डोडा बरामद किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक एवं सहायक गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहे. वाहन की जांच के क्रम में कंटेनर से 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ हुआ मिला. बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5,58,00,000 बताया जा रहा है.

हाथ में पिस्तौल लेकर वीडियो शूट कर रहा था रैपर, गोली चलने से हुई मौत
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 6:18 PM

अमेरिका के सैफोल्ड की एक खबर है जिसमें एक 17 साल का रैपर का शव उसके घर पर मिला है. रिवाल्वर लेकर शख्स वीडियो शूट कर रहा था गलती से खुद के उपर ही चल गई गोली. न्यूयार्क पोस्ट के अनुसार घटना के वक्त लड़का अकेले था. पुलिस ने रैपर का नाम तो फिलहाल बताया है

दोस्त की बेटी से ही न्यूड फोटो मांगने को लेकर बनाने लगा दबाव, महाराष्ट्र पुलिस पर मामला दर्ज
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 4:16 PM

महाराष्ट्र की अकोला से एक शर्मनाक खबर सामने आई है जहां एक पुलिस इंस्पेक्टर ने अपने ही एक दोस्त की बेटी को अपना न्यूड फोटो भेज कर उससे न्यूड फोटो का डिमांड करने लगा. लड़की के इन्कार करने पर रिवाल्वर के नोंक पर युवती से अश्लील हरकत करने को मजबूर करने लगा.