Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
 logo img
  • 25 अप्रैल को सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर मीटिंग होगी आयोजित, मतदान के प्रति किया जाएगा जागरूक
  • 25 अप्रैल को सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर मीटिंग होगी आयोजित, मतदान के प्रति किया जाएगा जागरूक
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
  • नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
झारखंड


बजट सत्र: रामनवमी में डीजे पर प्रतिबंध को लेकर गर्माया माहौल, सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप

बजट सत्र: रामनवमी में डीजे पर प्रतिबंध को लेकर गर्माया माहौल, सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप

न्यूज11 भारत


रांची: झारखंड बजट सत्र के 14वें दिन सदन शुरूआत में ही हंगामें की भेंट चढ़ गया. बता दें सदन की शुरुआत लंबित ध्यानाकर्षण से हुई. इस दौरान जेएमएम विधायक स्टीफन मरांडी का ध्यानाकर्षण सदन में आया. इसके जवाब में मंत्री मिथलेश ठाकुर सामने आए. कहा कि सामान्य योग्यता पर सामान्य मानदेय औऱ वेतन के लिए सरकार हर विश्वविद्यालय और बीएड कॉलेज को पत्र लिखेगी. वहीं रामनवमी शोभयात्रा पर कई पहलुओं पर लगे प्रतिबंध को लेकर सदन के बाहर बीजेपी ने नेताओं का भी जोरदार प्रदशन जारी है.

 

बता दे हजारीबाग समेत पूरे प्रदेश में डीजे बजाने पर प्रशासन के प्रतिबंध को लेकर विपक्ष ने हल्ला बोल दिया है. बीजेपी रामनवमी और सरहुल के मौके पर डीजे पर प्रतिबंध का जोरदार विरोध कर रही है. साथ ही सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगा रही. बता दें विधी व्यवस्था को सामने रखते हुए प्रशासन ने रामनवमी को लेकर कुछ प्रतिबंध लगाए है जिसे लेकर सूबे की राजनीति में उबाल आ गया है.

 


 

वहीं रामभक्तों के सबसे बड़े त्योहार रामनवमी को लेकर झारखंड के हजारीबाग में प्रशासन के लगे रोक के खिलाफ बीजेपी के साथ साथ कांगेस भी विरोध कर रही है. बता दें हजारीबाग में रामनवमी उत्सव को लेकर प्रशासन द्वारा लगाई गई रोक को लेकर वहां तनाव की स्थिति बन गई है. मालूम हो कि प्रशासन ने यहां रामनवमी पर किसी तरह का डीजे बजाने पर रोक लगा दी है इसके साथ ही रामनवमी पर शष्त्र पूजन व प्रदर्शन के साथ उत्सव में आयोजित होने वाले पारंपरिक नाटकों में लाठी डंडे या अन्य हथियारों के प्रदर्शन पर भी रोक लगा दी है.

 

अब तक इस फरमान के विरोध में भाजपा के नेता ही आगे आ रहे थे परंतु अब इसके विरोध में झारखंड की सत्ता में सहयोगी कांग्रेस पार्टी ने भी बिगुल फूंक दिया है. बता दें  इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने भी प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अंबा ने इस फैसले को प्रशासन की तानाशाही करार दिया है. वही अब इस मुद्दे को लेकर बीजेपी बजट सत्र के 14 वें दिन सदन के बाहर और अंदर जोरदार हंगामा और प्रदर्शन कर दिया है और वहीं प्रशासन के इस फैसले को बीजेपी साकार की तुष्टीकाण की राजनीति करार दे रही है.
अधिक खबरें
नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता
अप्रैल 25, 2024 | 25 Apr 2024 | 6:32 AM

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षा बलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. टोन्टो थाना के अंतर्गत वनग्राम जिम्की इकीर के आस-पास जंगली के पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से

प्रमोशन नहीं दिए जाने मामले में HC ने JPSC से पूछा- प्रार्थी को अबतक क्यों नहीं दिया गया प्रमोशन
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 8:39 PM

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी के मार्खम कॉलेज हजारीबाग के प्रो. पवन कुमार सिंह द्वारा प्रमोशन नहीं दिए जाने पर दायर याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने विनोबा भावे यूनिवर्सिटी के कुलपति और रजिस्ट्रार को जवाब दाखिल करने का अंतिम अवसर देते हुए शो-कॉज किया है.

रांचीः बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद एक्शन प्लान के तहत जिला प्रशासन ने किया RRT का गठन
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 7:23 AM

ICAR-NIHSAD भोपाल में क्षेत्रीय कुक्कुट प्रक्षेत्र, होटवार, रांची के कुक्कुटों के जांच किए गए नमूनों में H5N1 (Avian Influenza) की पृष्टि हुई है. बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद रांची जिला प्रशासन की तरफ से एक्शन प्लान के तहत RRT (RAPID RESPONSE TEAM) का गठन किया गया है

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 7:04 PM

आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की डिस्चार्ज पिटीशन पर आज NIA कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई. सुनवाई के बाद एनआईए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. वहीं अब इस मामले में कोर्ट 3 मई को अपना फैसला सुनाएगी.

साहिबगंज में इनफिनिटी इंटरप्राइजेज कार्यालय से पैसा लूटने मामले में दाहु यादव को हाईकोर्ट ने दी राहत
अप्रैल 24, 2024 | 24 Apr 2024 | 6:36 PM

साहिबगंज में इनफिनिटी इंटरप्राइजेज के कार्यालय से पैसा लूटने मामले में आरोपी दाहु यादव को हाईकोर्ट से राहत मिली है कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत दे दी है. बता दें, यह पूरा मामला 2 अप्रैल साल 2021 का है