Friday, May 10 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


सबसे अधिक वोट से चुनाव जीतने वाले सांसद का पत्ता काटकर BJP ने हैट्रिक लगाने वाले पर खेला दांव

सबसे अधिक वोट से चुनाव जीतने वाले सांसद का पत्ता काटकर BJP ने हैट्रिक लगाने वाले पर खेला दांव
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इससे पहले पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. बात करें झारखंड की तो यहां पर बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने कई नए चेहरों का ऐलान किया है तो कई पुराने चेहरों के टिकट भी काट दिए है. 

 

बीजेपी ने PN सिंह का काटा टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 में राज्य में सबसे अधिक वोटों से चुनाव जीतेने वाले धनबाद के सांसद पीएन सिंह का टिकट भी बीजेपी ने काट दिया है. पार्टी ने उनकी जगह पर बाघमारा विधानसभा क्षेत्र से विधायक ढुल्लू महतो को अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. ढुल्लू महतो धनबाद जिला के बाघमारा विधानसभा के चुनाव में हैट्रिक लगा चुके है. ढुल्लू महतो लगातार तीसरी बार बाघमारा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए है. 

 


 

ढुल्लू महतो ने कई दावेदरों को छोड़ा पीछे

जबकि पीएन सिंह लगातार तीन बार से धनबाद के सांसद चुने गए थे. लेकिन अब बीजेपी ने उनका टिकट काटकर बाघमारा के विधायक ढुलू महतो को धनबाद लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें, जिस विधानसभा क्षेत्र से विधायक ढुल्लू महतो विधायक है वह क्षेत्र धनबाद लोकसकभा क्षेत्र का हिस्सा नहीं है बल्कि गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र का यह हिस्सा है. बीजेपी की धनबाद लोकसभा सीट को अपने नाम करते हुए ढुल्लू महतो ने करीब आधा दर्जन से अधिक दावेरारों को पीछे छोड़ दिया है. और इस सीट को अपने नाम करने में वे सफल रहें. 

 

इन नेताओं ने भी लगाई थी रांची से दिल्ली तक दौड़

धनबाद लोकसभा सीट के लिए लगातार तीन बार सांसद रहे पीएन सिंह के साथ बोकारो से विधायक बिरंची नारायण, धनबाद के विधायक राज सिन्हा, झरिया विधानसभा क्षेत्र की नेता रागिनी सिंह, निवर्तमान मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय समेत कोडरमा के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार राय ने टिकट के लिए प्रबल दावेदारी की थी. उन्होंने इसके लिए प्रदेश की राजधानी से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक दौड़ लगाई थी. जिसमें बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो भारी पड़े और पार्टी ने ढुल्लू महतो को धनबाद लोस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया. जिसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के बीच जश्न का माहौल है मगर शहरी इलाकों में बीजेपी समर्थक और कार्यकर्ता चुप्पी साधे हुए है.  

 

अधिक खबरें
पूर्व CM Hemant Soren के खिलाफ दर्ज कंप्लेन केस पर हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने सुनवाई से किया इंकार
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:42 AM

समन की अवहेलना मामले में सिविल कोर्ट के संज्ञान और आदेश के खिलाफ अब हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. लेकिन हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए हेमंत सोरेन को बड़ा झटका दिया है. दरअसल, हाईकोर्ट की सिंगल बेच ने उनकी चुनौती याचिका को सुनने से इंकार कर दिया है साथ ही कहा कि यह मामला पीएमएलए एक्ट से जुड़ा हुआ है.

Hemant Soren के खिलाफ ED की कंप्लेन केस पर 18 मई को रांची सिविल कोर्ट में होगी सुनवाई
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 2:05 AM

पूर्व मुख्यमंत्री और बरहेट विधायक हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी द्वारा दायर कंप्लेन केस (शिकायतवाद) पर अब 18 मई को अगली सुनवाई होगी. यह सुनवाई रांची सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (CJM) की कोर्ट में होगी.

निलंबित IAS छवि रंजन की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में मंगलवार को होगी अगली सुनवाई
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 5:00 PM

जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रांची के पूर्व डीसी और निलंबित आईएएस छवि रंजन की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में सुनवाई के दौरान छवि रंजन की तरफ से बहस की गई.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! कोडरमा के रास्‍ते देहरादून जाना हुआ आसान, जानें टाइम-टेबल
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 3:45 PM

ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखते हुए रेलवे ने झारखंड के कोडरमा जिले के मार्ग से 6 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. बता दें, समर स्पेशल ट्रेनें हैं, ताकि गर्मी की छुट्टियों में आप सभी को दिक्कतों का समाना करना ना पड़े. यह सभी ट्रेनें

PM मोदी के चुनावी कार्यक्रम में फिर हुए बदलाव, 11 नहीं अब 14 मई को आएंगे झारखंड
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 3:09 AM

लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार को लेकर पीएम मोदी एक बार फिर से झारखंड दौरे पर आएंगे. दरअसल, पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रम में बदलाव किए गए है. जिसके अनुसार, पीएम अब 14 मई को झारखंड दौरे पर आएंगे.