Monday, Jul 22 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
 logo img
  • मां काली पेपर्स लिमिटेड में मजदूर की मौत का मामला: मृतक के परिवार को साढ़े 6 लाख का मुआवजा तथा एक को नियुक्ति
  • पूर्व पार्षद वेद प्रकाश पर गोलीबारी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, सुपारी के तौर पर मिले थे 6 हजार रुपए
  • पूर्व पार्षद वेद प्रकाश पर गोलीबारी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, सुपारी के तौर पर मिले थे 6 हजार रुपए
  • मासूम से दुष्कर्म कर हत्या मामले का आरोपी सुनील मछुआ दोषी करार, पॉक्सो की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला
  • मासूम से दुष्कर्म कर हत्या मामले का आरोपी सुनील मछुआ दोषी करार, पॉक्सो की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला
  • सरायकेला-खरसावां पुलिस की विशेष पहल "प्रहरी" की शुरुआत
  • सरायकेला-खरसावां पुलिस की विशेष पहल "प्रहरी" की शुरुआत
  • कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के कोरकोटोली में जमीन विवाद को लेकर मारपीट, बड़ा भाई हुआ गंभीर रूप से घायल
  • विधायकों और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता सफल, आंदोलन समाप्त करेंगे जवान
  • विधायकों और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता सफल, आंदोलन समाप्त करेंगे जवान
  • हजारीबाग: राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम ठगी व अवैध रूप से वित्तीय लेन देन पर उपायुक्त का सख्त निर्देश
  • हजारीबाग: श्रावण मास की पहली सोमवारी को शिव शिष्या परिवार द्वारा ओरिया में निकाली गई भव्य जल कलश यात्रा
  • हजारीबाग: छात्रों की समस्याओं को लेकर विभावि परीक्षा नियंत्रक से मिला एनएसयूआई का प्रतिनिधिमंडल
  • Relationship से हुई बोर तो प्रेमी के टुकड़े-टुकड़े कर सहेली के घर दफनाया, कांड का खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग
  • Relationship से हुई बोर तो प्रेमी के टुकड़े-टुकड़े कर सहेली के घर दफनाया, कांड का खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग
देश-विदेश


भारतीय टीम की वतन वापसी के लिए बारबाडोस पहुंचा एयर इंड‍िया का स्पेशल व‍िमान, सामने आया Video

भारतीय टीम की वतन वापसी के लिए बारबाडोस पहुंचा एयर इंड‍िया का स्पेशल व‍िमान, सामने आया Video
न्यूज11 भारत 

रांची/डेस्कः भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का देशवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं बता दें, 29 जून को बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टीम इंडिया ने फिर से इतिहास रचते हुए दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस जीत से देशभर में जश्न का माहौल है और उनके भारत वापसी का देशवासी पलकें बिछाकर इंतजार कर रहे है. हालंकि अब भारतीय खिलाड़ियों के वतन वापसी का काउंटडाउन अब शुरू हो गया है. जानकारी के लिए बता दें, बारबाडोस में आए चक्रवाती तूफान बेरिल की वजह से टीम इंडिया वहां फंस कर रह गई हैं

 

इस बीच भारतीय टीम का इंतजार कर रहे देशवासियों के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, टीम के सदस्य अब वतन वापसी करने ही वाले है. बता दें, जिस विमान से टीम इंडिया वतन वापसी करने वाले है उसका एक वीडियो सामने आया है. उन्हें एयर इंडिया के विशेष चार्टर विमान से देश वापस लाया जाएगा जिसका नाम AIC24WC (एयर इंडिया चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप) हैं. जो टीम इंडिया के साथ उसके सहयोगी, खिलाड़ियों के परिवार और कुछ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अधिकरियों और भारतीय मीडिया को वापस लाने के लिए तैयार है. बता दें, पिछले दिन दिनों से भी चक्रवाती तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में फंसे हुए है. 



 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारबाडोस से सुबह साढ़े चार बजे (स्थानीय समय) उड़ान भरने की उम्मीद है. उड़ान भरने के बाद दिल्ली पहुंचने में विमान को 16 घंटे का समय लगेगा. यानी टीम को लेकर विमान गुरुवार (4 जुलाई) को सुबह 6 बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली में लैंड करेगी. बशर्ते टीम की दिल्ली के लिए रवानगी में अगर और देरी नहीं हुई तो. बता दें, तूफान की वजह से बारबाडोस के सभी हवाई अड्डों में हवाई सेवाएं बंद कर दी गई थी जबिक ग्रांटली एडम्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार (2 जुलाई) से परिचालन फिर से शुरू हो गया है. हालांकि टीम इंडिया को 2 जुलाई को ही स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे रवाना होना था और बुधवार (3 जुलाई) की शाम 7:45 (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंचना था.

 

बता दें, भारत वापसी के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को PM नरेंद्र मोदी उन्हें सम्मानित करेंगे. हालांकि सम्मानित किए जाने के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है. बात करें बारबाडोस में उठे चक्रवाती तूफान बेरिल की तो अब यह तूफान श्रेणी 5 से नीचे आकर श्रेणी 4 का तूफान बन गया है और आगे जमैका की तरफ बढ़ रहा है. जानकारी के अनुसार, बारबाडोस में इंडियन क्रिकेट टीम के साथ मीडिया से जुड़े लोग भी फंसे हुए हैं. इसमें लोगों की सख्या करीब 20 हैं. जिन्हें BCCI सच‍िव जय शाह ने टीम इंडिया के साथ बारबाडोस से दिल्ली के लिए विशेष चार्टर्ड विमान से उड़ान भरने की पेशकश की. 

 

भारतीय टीम चौथी बार जीता वर्ल्ड कप 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इतिहास रचते हुए टीम इंडिया ने दूसरी बार खिताब को अपने नाम किया है. 29 जून को हुए फाइनल मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ  के 7 रनों से जीत हासिल की थी. बता दें, इससे पूर्व टीम इंडिया 2007 टी20 वर्ल्ड कप भी जीत चुकी है. इसके अलावे वनडे में 1983 और 2011 में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीता है. वहीं इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 से संन्यास से लिया है.
अधिक खबरें
सावन के पहले सोमवारी में गंगा स्नान में डूबे 11 युवा श्रद्धालु, 4 की हुई मौत
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 5:48 PM

सावन के पहले सोमवारी में श्रद्धालुओं के लिए एक बुरी खबर आई है. गंगा में पवित्र डुबकी लगाने से चार युवक की मौत हो गई है. यह घटना बिहार के भागलपुर की है जहां 11 लोगों की एक ग्रुप गंगा स्नान के लिए गए थे

Relationship से हुई बोर तो प्रेमी के टुकड़े-टुकड़े कर सहेली के घर दफनाया, कांड का खुलासा होने पर पुलिस भी रह गई दंग
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 5:26 PM

उत्तर प्रदेश की एक महिला ने ऐसा कांड कर दिया है कि तीन राज्यों की पुलिस भी हैरान रह गई है. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की रहने वाली एक महिला ने अपने पति के साथ मिलकर अपने प्रेमी की हत्या कर दी और उसके शव को अपनी सहेली के घर पर दफना दिया. जब बिहार के रहने वाले मृतक के परिजनों को कई दिनों तक उसका कुछ भी अता-पता नहीं लगा तब घरवालों ने थाना में जाकर मामला दर्ज करवाया. जांच में पुलिस ने इस दिल दहला देने वाली हत्याकांड का खुलासा किया.

CM हेमंत सोरेन की जमानत के खिलाफ ED की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, मामला सूचीबद्ध
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 5:12 PM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत को रद्द करने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ED) की याचिका पर 26 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है. 26 जुलाई को यह मामला सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध हो सकती है. बता दें कि ED ने 28 जून को झारखंड हाईकोर्ट द्वारा CM हेमंत सोरेन को दी गई जमानत के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

NCERT की किताबें नहीं मिलने से पैरेंट्स निजी प्रकाशकों के किताब महंगे दामों में खरीदने को हो रहे मजबूर
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 5:06 PM

स्कूलों व कॉलेजों में शैक्षणिक सेशन 2024- 25 की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे मे कई पैरेंट्स की शिकायत है कि बाजार में NCERT की किताबें ही नहीं मिल रही है.

कुत्ते के भौंकने की आवाज से था परेशान, दोस्तों को बुला कर मालिक की पीट-पीट कर ले ली जान
जुलाई 22, 2024 | 22 Jul 2024 | 4:22 PM

जबलपुर से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है जहां एक मामूली विवाद में एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी है. बता दें कि विवाद सिर्फ कुत्ता घुमाने का था.